KGF Chapter 2 Movie Kaise Download Kare / Kaise Dekhe

 नमस्कार दोस्तों, सोने की खान पर बनी इस मूवी के बारे मे हर कोई जानता है। इस मूवी मे उस सच्ची घटना को बताया गया है जिसके बारे मे हर कोई जानना चाहता है। दक्षिण भारत की इस घटना पर आधारित बनी इस मूवी को देखने के लिए हर कोई बेताब है। इस मूवी के बारे मे और आप इसे कैसे देख सकते है इसके बारे मे हमारे इस लेख लेख मे बताया गया है। 

KGF Chapter 2

चलिए जानते है इसके बारे मे की आप किस तरह से इस मूवी को देख सकते है और इतना ही नही इस मूवी की स्टोरी के बारे मे भी कुछ संक्षिप्त जानकारी मे बताया गया है। आइये जानते है इस लेख मे इस पूरी जानकारी के बारे मे - 

KGF Chapter 2

यह एक ऐसी मूवी है जो एक सच्ची घटना पर बनी है। अगर आपने सुना होगा की दक्षिण भारत मे एक सोने की खान है। कोलर कर्णाटक राज्य मे बसा एक जिला है। यह एक सोने की खान है जहा पर काफी मात्रा मे सोना पाया जाता था। इसी सोने की खान पर आधारित यह एक मूवी है। इस मूवी मे कई कलाकारों ने अपनी कलाकारी से काफी अच्छा योगदान दिया है। इन सब के बारे मे हम आगे पढेंगे। 

KGF कहा स्थित है ?

इस मूवी मे बतिया गई इस मूवी के बारे मे हम जानते है। दोस्तो अगर हम इस के बारे बात करते है जिसमे Kolar Gold Fields कर्नाटक राज्य के जिले मे आने वाला मे आने वाला एक माइनिंग रीजन है। अगर इसके बारे मे यानी की खनन क्षेत्र और उससे जुडी घटनाओं के बारे मे है। हम जिस शहर की बात कर रहे है जो की Kolar शहर जो की एक जिला है से लगभग 30 किलोमीटर और कर्नाटक की राजधानी बैंगलोर के नाम से जाने वाले शहर से यह लगभग 100 किलोमीटर की दूरी पर यह स्थित है। 

इसमे अगर हम एक माइनिंग रीजन होने के साथ ही यह शहर और यह जगह एक टाउनशिप भी है। हम जिस जगह की बात कर रहे है उस जगह पर आज 2 लाख 60 हजार लोगो की आबादी रहती है। और दोस्तो ये सभी वही लोग है जिनके बारे मे इस मूवी मे बताया गया है जिनके पूर्वज दशकों पहले इसी शहर की इस सोने की खदान मे काम किया करते थे।

इसके बारे मे बात करते है की इस साल 2018 से पहले इस खदान के बारे मे जानना तो दूर लोगो ने इसका नाम भी कभी कभी नहीं सुना था। लेकिन 2018 मे आई इस मूवी मे KGF इसके बारे मे बताया गया है और इसकी वजह से इस खदान का नाम पहली बार देश और दुनिया के लोगो की जुबान पर आया था। 

हालांकि इसके बारे मे अब कहा तो यह जाता है की इस फिल्म की कहानी पूरी तरह से एक प्रकार का फ्रिक्शनल है। ऐसा भी बतिया गया है की इस KGF मूवी का इस KGF के इतिहास से कोई भी लेना देना नही हैं। लेकिन दोस्तो हम जानते है की भारत के इस गोल्ड माइन का इतिहास हमारी उम्मीद से भी कई ज्यादा बड़ा ही सुहाना है। और इसके बारे मे आप इस मूवी मे जानकर आपको मजा भी आने वाला है।

KGF Chapter 2 कैसे देखे ?

इस मूवी को देखने के लिए आपको थिएटर मे जाने की जरूरत नही है। इस मूवी को आप OTT प्लेटफार्म पर देख सकते है। इस मूवी को देखने के लिए आम Amazon Prime प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर सकते है। इस प्लेटफार्म पर आपको काफी सारे और भी नई मूवी देखने को मिलेगी। इस मूवी को आप केवल और केवल OTT प्लेटफार्म पर देख सकते है। Amazon Prime और Netflix पर भी इसे लागु किया जायेगा। 

KGF Chapter 2

KGF 1 कि सफलता के बाद दर्शकों को इसके दुसरे भाग का काफी इन्तेजार है। इस मूवी को देखने के लिए पहले से दोस्तों मे बीच मे प्लानिंग बन चुकी है। ऐसे मे अगर आप इसे घर पर देखना चाहते है तो इस मूवी को Prime और Netflix जैसे प्लेटफार्म पर देख सकते है। इस मूवी को देखने के लिए हो सकता है की आपको इन दोनों प्लेटफोर्म का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेना पड़ सकता है। 

इस KGF मूवी के चैप्टर 2 के ट्रेलर के बारे मे जानकारी देते हुए इस मूवी के मेकर्स ने कुछ दिनों पहले ही बताया था कि इस धामकेदार मूवी को 27 मार्च  शाम 6 बजकर 40 मिनट पर केजीएफ 2 (KGF Chapter 2) का ट्रेलर रिलीज किया जाएगा। 

इस मूवी के इस ट्रेलर के सामने आते ही इस KGF फिल्म के ट्रेलर मे साउथ एक्टर यश का एक धमाकेदार और दमदार अभिनय देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही इस मूवी मे बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन और एक्टर संजय दत्त भी अपना एक शानदार अंदाज दिखाकर दर्शकों का दिल जीतते दिखाई दिए। 

कितनी भाषाओँ मे बनी है यह मूवी

इस मूवी को एक नही बल्कि एक से अधिक भाषाओँ मे लांच किया जा रहा है। इस मूवी को लांच करने मे सबसे पहले कन्नड़ भाषा है और उसके बाद हिंदी और उसके बाद अन्य भाषाएँ। इस मूवी को सबसे पहले OTT प्लेटफोर्म पर लांच किया जाएगा ताकि इसे घर बैठे लोग आसानी से देख सकते है। 

KGF Movie कैसे डाउनलोड करे ?

इस मूवी को आप OTT प्लेटफार्म के माध्यम से और इसके अलावा इन्टरनेट पर से डाउनलोड किया जा सकता है। 

मूवी के किरदार

इस मूवी मे यह कुछ निम्न किरदार है जो इस मूवी को सफल बनाने मे एकजुट है। इन सब के नाम और उनके रोल भी इस तरह है - 

KGf Lead Role

  • यश - इस मूवी मे सबसे मुख्य रोल निभाने वाले यश का इस मूवी मे नाम रोकी है। 

  • श्रीनिधि शेट्टी - रीना का रोल निभाने वाली श्रीनिधि भी एक शानदार कलाकार है। 

  • संजय दत्त - अधीरा का रोल निभाने वाले संजय दत्त को भी इस मूवी मे शानदार और महत्वपूर्ण रोल दिया है। 

  • रवीना टंडन - रामीका सैन के नाम से इस मूवी मे रवीना टंडन किरदार निभा रही है। 

कुछ अन्य कलाकार -

  • प्रकाश राज

  • अर्चना जोइस 

  • अनन्त नाग 

  • रामचरण राजू

  • बाल कृष्णा

  • सोनू

  • मास्टर अनमोल

  • बी एस अविनाश

  • सारण शक्ति

  • मालविका अविनाश

  • राव रमेश

यह सभी भी इसमे अपना किरदार निभा रहे है। 

Disclaimer-

भारतीय कानून के तहत किसी Original Content की Piracy करना एक दण्डनीय अपराध है। www.Technshits.com इस प्रकार की piracy का पूर्ण विरोध करता है। यहाँ पर दर्शायी गयी content केवल आपको गैर-कानूनी गतिविधियों के विषय में जरुरी जानकारी प्रदान करने के लिए हैं।  इसका उद्देश्य कभी भी और किसी भी प्रकार से piracy और अनैतिक कार्यों को प्रोत्साहना प्रदान करने के लिए बिलकुल भी नहीं हैं। कृपया ऐसी websites से दूर रहें और फिल्म डाउनलोड करने का सही रास्ता चुनें। 


इन्हें भी पढ़े-

अंतिम शब्द

इस लेख मे आपको KGF Chapter 2 Movie Kaise Dekhe ? How To Download के बारे मे बताया गया है। उम्मीद है आको हमारा यह लेख पसंद आया होगा।


Tags