मोबाइल की Speaker Volume को कैसे बढ़ाएं - 2021 का नया तरीका


आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि, आप अपने मोबाइल की Volume को किस तरह से बन सकते हैं। अगर आपके मोबाइल की Volume आपको कम सुनाई देती है तो, इस ट्रिक की सहायता से आप अपने मोबाइल की Volume को 200 गुना तक बढ़ा सकते हैं।

कभी कबार ऐसा होता है कि, हम अपने मोबाइल में कोई Songs या Videos देखते हैं। लेकिन उस Songs और Videos की Volume हमें सही से नहीं आती तो, हम उस गाने का लुफ्त नहीं उठा पाते और हम चाहते हैं कि, अपने मोबाइल की Volume को किसी तरीके से बढ़ा सकते मगर हमें ऐसा कोई ऑप्शन नहीं मिलता मोबाइल में जिससे हम अपने मोबाइल की Volume को बढ़ा सकें।

एक समय के बाद हमारा मोबाइल पुराना होता जाता है। पुराने होने की वजह से हमारे मोबाइल में तरह-तरह के परेशानी आने लगती है। जैसे की बैटरी कम चलना कैमरा चे से कामना करना मोबाइल का स्पीकर खराब हो जाना या फिर मोबाइल की स्पीकर से कम Volume आना अगर आपकी मोबाइल की स्पीकर की Volume कम आती है तो, आप इस ट्रिक का इस्तेमाल करके अपने मोबाइल की Volume को बढ़ा सकते हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि, हम अपने मोबाइल की Volume को किस तरह से बढ़ा सकते हैं तो, आज के इस आर्टिकल को शुरू से लेकर आखिर तक बिल्कुल ध्यान से पढ़ें।

मोबाइल की Volume को कैसे बढ़ाएं - 2020 का नया तरीका।

अगर आपको अपने मोबाइल की Volume बनानी है तो, इसके लिए आपको अपने मोबाइल में Play store से एक ऐप डाउनलोड करना होगा। उस ऐप को आप यहां क्लिक करके भी अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं। इसी ऐप की सहायता से आप अपने मोबाइल की Volume को बढ़ा पाएंगे।

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में यह ऐप डाउनलोड करने के बाद इंस्टॉल करना है। और सभी Permission को अलाव करना है। अगर आप कोई भी Permission अलाउड नहीं करेंगे तो, आप इस एप के द्वारा अपने मोबाइल की Volume को नहीं बढ़ा पाएंगे तो, आपको इस बात का खास तौर से ध्यान रखना है कि, आपको अपने मोबाइल की सभी Permission इस ऐप को देनी है।

सभी Permission देने के बाद आपको इस ऐप में काफी सारे ऑप्शन मिलेंगे। जैसे ही आप इस ऐप को ओपन करेंगे तो, आपको उल्टे हाथ की तरफ सेटिंग का बटन मिलेगा। आपको उस पर क्लिक करना है। और इस ऐप की सेटिंग में चले जाना है। सेटिंग में आपको बहुत सारी सेटिंग से मिलेंगी। जिनके द्वारा आप अपने मोबाइल की Volume को बढ़ा पाएंगे।

अगर आपको अपने मोबाइल की Volume बढ़ानी है तो, आपको सेटिंग में मैक्स अलाउड Volume पर क्लिक करना है। और वहां पर आपको परसेंटेज बताए जाएंगे। आपको अपने मोबाइल की Volume इतनी गुना तक बढ़ानी है। आप अपने अनुसार वहां से उस नंबर को सेलेक्ट कर लीजिए। और आपके मोबाइल की Volume इतनी बढ़ जाएगी।

नोट - दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें। अगर आप इस ऐप का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। तो आपके मोबाइल का स्पीकर खराब भी हो सकता है तो, जब भी आपको आपके मोबाइल की आवाज कम सुनाई दे और आपको अपने मोबाइल की Volume बढ़ानी है। तभी आप इस ऐप का उपयोग करें अन्यथा आप इस ऐप का प्रयोग ना करें क्योंकि इस एप के द्वारा आपके मोबाइल का स्पीकर फट या खराब भी हो सकता है।

इस तरह से आप अपने मोबाइल की Volume को बढ़ा सकते हैं। हमने अपने इस आर्टिकल में आपको पूरी तरीके से बताने की कोशिश की है कि आप अपने मोबाइल की Volume को कैसे बनाएंगे.

मुझे उम्मीद है, आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी और आप इस ट्रिक के द्वारा अपने मोबाइल की Volume को बढ़ाने में सक्षम रहेंगे अगर आपको मेरे द्वारा दी गई है। जानकारी पसंद आई तो इस आर्टिकल को आप अपने दोस्तों तक जरूर शेयर करें ताकि उनको भी इसके बारे में पता लगे और अगर उनके अभी मोबाइल की Volume कम आती है। तो वह भी इस पत्रिका का इस्तेमाल करके अपने मोबाइल की Volume को बढ़ा सकें।

अगर आपको हमारे इस आर्टिकल में कुछ भी समझ नहीं आया या फिर आपका कोई सवाल है तो आप उसके बारे में हम से कमेंट में पूछ सकते हैं हम आपके सवाल का जवाब देने की जल्द से जल्द कोशिश करेंगे धन्यवाद दोस्तों इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए हंसते रहिए मुस्कुराते रहिए खुश रहें जय हिंद वंदे मातरम।

Tags