WhatsApp के Delete Message कैसे पढ़े

आज के इस आर्टिकल में हम आपको WhatsApp की एक ऐसी शानदार ट्रिक बताएंगे। जिसकी सहायता से अगर आपका कोई दोस्त आप को Whatsapp पर Message भेज कर Delete करता है तो, आप उसे Delete Message को पढ़ सकते हैं। अगर आप अपने मोबाइल में Whatsapp का इस्तेमाल करते हैं तो, आप अपने दोस्तों के साथ चैटिंग जरुर करते होंगे। और कभी ना कभी ऐसा जरूर हुआ होगा कि, आपके दोस्त ने आपको कोई Message भेजा और उस Message को भेजकर उसने Delete कर लिया होगा।


जैसा कि आपको पता है। अगर कोई भी व्यक्ति हमें Message भेज कर Delete करता है तो, हमें यह पता नहीं चल पाता कि, उस Message में उसने क्या लिखा था। उसमें Photo हो सकती है, Video हो सकती है, Document हो सकता है, या फिर कुछ भी हो सकता है। लेकिन हमें नहीं पता चल पाता क्योंकि हमने उस Message को देखा नहीं था। वह हमारे दोस्त ने वह Message हमसे देखने से पहले ही Delete कर दिया। तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताएंगे। जिसकी सहायता से आप Whatsapp के किसी भी प्रकार के Delete Message को अपने मोबाइल में देख सकते हैं।

आज जो हम आपको ट्रिक बताएंगे। इस ट्रिक में आपको कोई दूसरा Whatsapp अपने मोबाइल में डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है। आपको यह फीचर ऑफिशियल Whatsapp में मिल जाएगा। आप ऑफिशियल Whatsapp में ही Whatsapp के Delete Message को देख सकते हैं। अगर आपका दोस्त आपको कोई Message भेज कर Delete करता है। चाहे उसमें कितनी बार भी Message Delete कर दिया। लेकिन वह Message आप के पास से Delete नहीं होगा। अगर आप भी इसके बारे में जानना चाहते हैं तो, आज के इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें।


Whatsapp के Delete Message देखने के लिए क्या करें।

अगर आप Whatsapp के Delete Message पढ़ना चाहते हैं तो, इसके लिए आपको अपने मोबाइल में Play Store से एक ऐप डाउनलोड करना होगा। वह ऐप कौन सा है। उस ऐप का नाम और आइकॉन क्या है। यह सब जानकारी आपको नीचे देखने को मिल जाएंगे। अगर आप Whatsapp के Delete Message पढ़ना चाहते हैं। तो आप इस वाली ऐप को अपने मोबाइल में डाउनलोड करें।

App Name - WAMR Message Recover



इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए अगर आप इस ऐप का नाम Play Store में सर्च करेंगे। तो यह अप आपको सबसे ऊपर मिल जाएगा। लेकिन आपको यह ऐप डाउनलोड करने में कोई परेशानी ना हो इसके लिए हम आपको एक आसान तरीका बताते हैं। इस पोस्ट के नीचे आपको डाउनलोड बटन मिलेगा। जैसे ही आप उस डाउनलोड बटन पर क्लिक करेंगे। तो आप इस ऐप को अपने मोबाइल में आसानी से डाउनलोड कर पाएंगे।

इस ऐप को इस्तेमाल कैसे करें।


इस ऐप को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको यह अपने मोबाइल में डाउनलोड करके Install करना है। और आपको सभी Permission अलाव करनी है। ध्यान रखें अगर आप कोई भी Permission अलार्म नहीं करेंगे तो, यह अपना काम अच्छी तरह से नहीं कर पाएगा। तो आपको सारी Permission ध्यान पूर्वक अलाव करनी है। अगर आप Whatsapp के Delete Message पढ़ना चाहते हैं तो।


जैसे ही आप इस ऐप के सभी Permission लाओ कर देंगे। यह आप अपना काम करने लग जाएगा। माली जी आपके दोस्त ने आपको कोई Message भेजा और उस Message को उसने भेज कर Delete कर दिया। तो वह Message Whatsapp से तो Delete हो जाएगा। लेकिन इस एप से वह Message Delete नहीं होगा। आपको इस ऐप में आकर वह Message देखना है। जो कि आपके दोस्त ने Delete किया था। वह Message कुछ भी हो सकता है, Photo, Video, Document कुछ भी हो सकता है। आप इस ऐप में उस Message को आसानी से देख सकते हैं।


आपने ऐसी ट्रिक जरूर सुनी होगी। जिसमें कि आप सिर्फ टेक्स्ट Message को देख पाते थे। लेकिन इस ऐप के जरिए। आप किसी भी प्रकार की कोई भी Message को आसानी से पढ़ सकते हैं। इस ऐप की यह खास बात है। और इस एप से अगर आप अपने दोस्तों के Whatsapp स्टेटस डाउनलोड करना चाहते हैं। तो इस ऐप के जरिए आप अपने दोस्तों के Whatsapp स्टेटस को भी डाउनलोड कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण जानकारी।


अगर आप यह सोच रहे हैं कि, आप इस एप से कितने भी पुराने Delete हुए Message को पढ़ सकते हैं तो, ऐसा नहीं होगा। जब आप इस ऐप को अपने मोबाइल में डाउनलोड करके इस्तेमाल करेंगे। और उसके बाद अगर आपका कोई दोस्त आपको Whatsapp पर कोई Message भेज कर Delete करता है तो, ही आप उस Message को पढ़ पाएंगे। अन्यथा आप 1 हफ्ते पहले के मैसेज इस ऐप में नहीं पढ़ सकते।



अंतिम शब्द।

मुझे उम्मीद है। आपको मेरे द्वारा दी गई है। जानकारी पसंद आई होगी। अगर आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आए। तो आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों तक जरूर शेयर करें ताकि उनको भी इसके बारे में पता लगे और वह भी Whatsapp पर Delete Message पढ़ पाए।

अगर अब भी आपका कोई सवाल यह सुझाव Whatsapp के Delete Message को कैसे पढ़े को लेकर है। तो आप उसके बारे में हम से कमेंट में पूछ सकते हैं। हम आपको उसका समाधान बताएंगे। धन्यवाद दोस्तों इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए हंसते रहिए, मुस्कुराते रहिए, खुश रहें, जय हिंद, वंदे मातरम।