PUBG किस देश का Game है। और इसे किसने बनाया


आज के इस आर्टिकल में हम बात करेंगे PUBG के बारे में इस आर्टिकल में आपको बताया जाएगा कि PUBG किस देश का गेम है और PUBG को किसने बनाया अगर आप अपने मोबाइल में PUBG Mobile खेलते हैं तो आपको यह पता होना चाहिए कि PUBG Mobile किस देश का गेम है और PUBG Mobile को बनाने वाला कौन है।





PUBG Mobile दुनिया का सबसे ज्यादा खेले जाने वाला Battle Ground Gmae में से एक है PUBG Mobile का नशा आज सभी के सर चढ़ चुका है बच्चे, बूढ़े, लड़के, लडकियां सभी लोग इसको अपने मोबाइल में खेलना पसंद करते हैं। PUBG Mobile की कामयाबी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि शुरुआती 6 महीने में PUBG Mobile को 10 करोड़ लोगों ने Download कर लिया था और 1 साल के अंदर PUBG Mobile को लगभग 50 करोड लोगों ने Download कर लिया था। और PUBG Mobile को Download करने वालों की Numbers दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रहे हैं।





बीते कुछ महीनों में भारत में PUBG Mobile को Ban कर दिया गया था बोला गया था कि PUBG Mobile चाइना का गेम है और चाइना और भारत के बीच हो रहे विवाद की वजह से चाइना का Byecott अब भारत कर रहा है इसी चीज को मध्य नजर रखते हुए PUBG Mobile को भारत से Ban कर दिया था लेकिन कुछ लोग का कहना है कि यह पूरी तरीके से चाइना का Game नहीं है, इसको बनाने वाला कोई और देश है तो आज हम आपको बताएंगे कि PUBG Mobile को बनाने वाला कौन है? और PUBG Mobile किस देश का गेम है?





PUBG किस देश का Game है।









PUBG Mobile किस देश का गेम है? इसको बताने से पहले सबसे पहले हम आपको बताते हैं कि PUBG Mobile को किसने बनाया है ? और उसके बाद आपको अपने आप पता चल जाएगा कि PUBG Mobile किस देश का गेम है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें PUBG Mobile को बनाने वाले का नाम ब्रेंडन ग्रीन है जो कि 44 वर्षीय आयरलैंड के नागरिक हैं।





ब्रेंडन ग्रीन को शुरुआत से ही Battle और Shooting Game खेलना बहुत ज्यादा पसंद था और उनका भी सपना था कि वह भी एक Battle या Shooting Game बनाएं सबसे पहले ब्रेंडन ग्रीन ने Battle Royal नामक एक गेम बनाया जिसके बारे में बहुत से लोग जानते हैं, और आपने कहीं ना कहीं Battle Royal Game (गेम) को भी अपने Mobile में खेला होगा Battle Royal Game बहुत जल्दी बहुत ज्यादा फेमस हुआ और उसके बाद ब्रेंडन ग्रीन को Sony Company ने Approach किया और Sony के अंतर्गत ब्रेंडन ग्रीन ने King Of The Killer Game बनाया जिसको भी बहुत सफलता मिली।





Battle Royal Game और King Of The Killer Game की अपार सफलता देते हुए South Korea की कंपनी Bluehole ने ब्रेंडन ग्रीन को Approach किया और ब्रेंडन ग्रीन और ब्लू होल कंपनी ने मिलकर PUBG MOBILE नामक Game बनाया BlueHole कंपनी भी शुरुआत से Battle Royal Game बनाना चाहती थी।





ब्रेंडन ग्रीन और ब्लू होल कंपनी ने 2 साल की कड़ी मेहनत के बाद PUBG नामक गेम बनाया जिसको देखते ही देखते बहुत ज्यादा सफलता मिली शुरुआती छह महीनों में PUBG गेम को 10 करोड लोगों ने Download किया और 1 साल के अंदर इसके 50 करोड़ से भी ज्यादा Users हो गए।





अगर आपको आसान लफ्जों में बताये कि PUBG किस देश का गेम है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें PUBG South Korea का Game है और इसको आयरलैंड के ब्रेंडन ग्रीन ने बनाया था।





पब्जी के मालिक की कितनी कमाई है।





PUBG MOBILE GAME बनाने से पहले जब ब्रेंडन ग्रीन एक आम फोटोग्राफर थे तो उनको एक महीने के $300 मिलते थे लेकिन जब उसके बाद ब्लूहोल कंपनी ने उनको एप्रोच किया तो आप ब्रेंडन ग्रीन 1 महीने में लगभग 6 मिलियन डॉलर कमाते हैं और अभी तक ब्रेंडन ग्रीन ने PUBG MOBILE GAME से 200 मिलियन तक कमा लिए हैं जो कि इंडियन भारतीय रुपए में 15 करोड रुपए होते हैं।





तो अब आपको पता चल चुका होगा कि PUBG MOBILE GAME किस देश का गेम है PUBG को बनाने वाला कौन है और PUBG को बनाने वाले की कमाई कितनी है अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आए तो आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों तक जरूर शेयर करें ताकि उनको भी पता चल जाए कि PUBG किस देश का गेम है और PUBG को बनाने वाला कौन है और PUBG के मालिक की कितनी कमाई है, धन्यवाद दोस्तों इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए।