RRR Movie Review In Hindi, How To Download

 RRR Movie Review In Hindi नमस्कार दोस्तों, जैसा की हमने इस मूवी मे देखा की यह एक सच्ची घटना पर आधारित मूवी है। इस मूवी मे साउथ के दो शानदार हीरो ने अपनी अदाकरी और कलाकारी दिखाई है। इस मूवी को अगर आपने देखा है तो आप भी इस मूवी के फेन हो गये होंगे। 


हमारे इस आर्टिकल मे आपको इसी के बारे मे बताया गया है की यह RRR मूवी कैसी है और इस मूवी की कितने लोगो ने और कैसे पसंद किया है। हमारे इस लेख को अंतिम तक जरुर पढ़े ताकि आपको इसके बारे मे पूरी जानकारी मिल सके। 

RRR Movie 

हाल ही मे देश और दुनिया के सिनेमा घरों मे धूम मचाने वाली इस मूवी के बारे मे हर कोई जानता है। पहले एक धमाकेदार मूवी ‘बाहुबली’ के डायरेक्टर एसएस राजामौली (SS Rajamouli) इससे पहले भी वो एक बार दुनियाभर मे छा गए है और इसके बाद अब यह एक और उनकी फिल्म ‘RRR’ ने ओपनिंग मे ही और लांच होने से पहले ही कई ब्लॉकबस्टर के रिकॉर्ड तोड़ दिए है। 

इस मूवी को देश ही नही बल्कि देश के बाहर दूसरे देशों मे भी इस मूवी को खूब पसंद किया जा रहा है। इस मूवी मे फिल्म मे जहां राम चरण (Ram Charan) और जूनियर एनटीआर (Jr NTR) जो की साउथ के शानदार कलाकार है, मुख्य रोल मे है तो वहीं आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और अजय देवगन (Ajay Devgn) ने भी इस मूवी के तहत तेलुगू सिनेमा मे डेब्यू किया है। 

इस मूवी की यानी RRR की ओपनिंग शानदार इतनी शानदार रही है की जिसने सभी जिसने तमाम हॉलीवुड और बॉलीवुड फिल्मों के पहले के रिकॉर्ड है उनको पछाड़ 260 करोड़ रुपए कमाए थे। इतना ही नही इस मूवी को देखने के लिए जहां देश और दुनिया भर के थिएटर्स मे जबरदस्त भीड़ देखने को मिल रही तो वहीं भारत के दोस्त कहे जाने वाले अमेरिका के एक सिनेमाहॉल इसका शो चलती मूवी के बीच मे ही रोक दिया गया जिसके वहां के दर्शकों मे निराशा देखने को मिली।

RRR Movie Review

RRR मूवी एक बहुत ही शानदार मूवी है। इस मूवी को हमने भी देखा है। इस मूवी मे उस सच्ची घटना और ऐसी कई घटनाओं के बारे मे बताया गया है जो देश की आजादी से पहले हुई थी। देश मे जब अंग्रेजों का राज था तब कई तरह की घटनाये महिलाओं और लड़कियों के साथ होती थी। उन्ही घटनाओं के बारे मे उन घटना से पर्दा हटाने से लेकर एक सच्चाई बताई है। 

इस मूवी को हम 10 मे से 9 की रेटिंग देते है। 9 पॉइंट देने के पीछे एक वजह है की इस मूवी की शुरुआत मे ही उस घटना के बारे मे बताया गया है जो देश मे हमसे छुपाया गया है। आजादी से पहले जब अंग्रेज लड़कियों को अगवा करते थे, जैस घटनाओं के बारे मे बताया है। 

हम तो आपको यही सुझाव देंगे की आप भी एक बार इस मूवी को जरुर देखे। इस मूवी के रिव्यु के बारे मे हमने अपने खुद के विचार व्यक्त किये है। इसमे लोगो के और आपके विचार अलग - अलग हो सकते है। 

RRR ने कमाए 350 करोड़

RRR से इस मूवी की रिलीज़ होने के बाद ही इसमे इतनी कमी कर दी की इससे काफी रिकॉर्ड टूट गये है। अगर हम बात करे इस मूवी के कलेक्शन की करें तो हम आपको इसकी रिपोर्ट के अनुसार बता दे तो, इस ‘आरआरआर’ मूवी का दूसरा यानी सेकंड डे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन सभी भाषाओं से तक़रीबन 90 करोड़ रुपए की कमी की है। 

अगर इसके बाद हम बारे इस मूवी के Day 2 की हिंदी वर्जन ने तक़रीबन 26।5 और इसके अलावा इस मूवी ने तेलुगू मूवी वर्जन मे 32 करोड़ और अन्य विदेशी और भी कई भाषाओं सहित इस मूवी ने लगभग 105 – 110 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है। 

इसके हिसाब से अगर हम बारे करे फिल्म का पहला और उसके दूसरे दिन का इस मूवी का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन यानी पुरे विश्व मे लागू हुई लांच मूवी का लगभग कुल मिलाकर 340 – 350 करोड़ रुपये के बीच है जो कि बहुत ही शानदार है। यह मूवी सबसे बड़े रविवार के दिन उसी एक दिन में इस फिल्म ने फिल्म अपने 500 करोड़़ की पूरी निकाल ली।

कहा देख सकते है RRR मूवी

इस मूवी को देखने के लिए आपको टिकट बुक करना होता है और उसके बाद इस मूवी को आप थेटर मे देख सकते है। इस मूवी को देखने के लिए हाल तो वर्तमान मे शो सारे फुल है। परन्तु इस मूवी देखने के लिए फिर भी आप अपने नजदीकी शो मे टिकेट बुक कर सकते है और इस मूवी को देख सकते है। इसके अलावा इस मूवी मे कई ऐसे सीन है जो देखने के लिए आपको इस मूवी को देखना पड़ सकता है। 

RRR मूवी का सारांश

बात करे अगर हम इस फिल्म ‘आरआरआर’ की कहानी की तो ऐसा माना जा रहा है की इस मूवी की कहानी 1920 के दौर की कहानी है। इसके अलावा इस मूवी मे आजादी के पहले उत्तर से छिड़ी आजादी की लड़ाई दक्षिण मे इस लड़ाई से आग लगा चुकी है। उस समय जब अंग्रेजों का अत्याचार अपने चरम पर था तो उस समय दो मतवाले थे जिन्होंने उस समय काफी बड़ा काम किया है। 

इस मूवी मे हम उन दोनों के अपने अपने इरादे है, के बारे मे देखते है । यह कहानी एक बिल्कुल देसी, दांवपेंचों से अनजान और इसके साथ ही यह अपने ही दम पर दुनिया को अपनी मुट्ठी मे कर लेने का इरादा रखने वाला एक तरह का कोमारम भीम का है। 

इसके बाद इस मूवी मे और उसका अलवा दूसरा थोड़ा सयाना है। इस मूवी के तहत उसने उस दुनिया को जाना है जिसमे इस मूवी के वो दोनों हीरो और उस तूफान को भी काबू मे कर लेने का एक बड़ा और इच्छा वाला इरादा रखता है यानी अल्लूरी सीताराम राजू। 

Disclaimer-

भारतीय कानून के तहत किसी Original Content की Piracy करना एक दण्डनीय अपराध है। www.Technshits.com इस प्रकार की piracy का पूर्ण विरोध करता है। यहाँ पर दर्शायी गयी content केवल आपको गैर-कानूनी गतिविधियों के विषय में जरुरी जानकारी प्रदान करने के लिए हैं।  इसका उद्देश्य कभी भी और किसी भी प्रकार से piracy और अनैतिक कार्यों को प्रोत्साहना प्रदान करने के लिए बिलकुल भी नहीं हैं। कृपया ऐसी websites से दूर रहें और फिल्म डाउनलोड करने का सही रास्ता चुनें। 

यह है इस मूवी का सारांश


इन्हें भी पढ़े-


अंतिम शब्द

इस लेख मे आपको RRR Movie Review In Hindi के बारे मे बताया गया है। उम्मीद है आपको हमारा यह लेख पसंद आया होगा और आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी।