Anjali Arora Biography, Personal Life, Networth, Boyfriend in Hindi


अगर यह सवाल किया जाए कि कम समय में लोकप्रिय होने का सबसे आसान रास्ता क्या है तो उसका सीधा सा जवाब यह है कि वर्तमान समय के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, जी हां अगर आप कलाकार है और अपनी कला को लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं तो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म आज के लिए एक बेहतर विकल्प है ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो बहुत कम समय में लोकप्रिय हुए हैं और आज वह अपनी कला और अपनी खूबसूरती के दम पर स्टार बन गए। आज अपने इस आर्टिकल में हम आपसे एक ऐसी शख्सियत के बारे में बात करने वाले हैं जिन्होंने अपनी खूबसूरती और अपनी कला के दम पर बहुत कम समय में अपने लाखों फैंस बना लिए है जो इनकी हर वीडियो को पसंद करते हैं और इन्हें फॉलो करते हैं आज हम बात करने वाले हैं अंजलि अरोड़ा के बारे में, तो अगर आप भी अंजलि अरोड़ा के फैन है तो हमारे इस लेख को अंत तक जरूर पढ़े, आज इसमें आपको काफी कुछ जानने का मौका मिलेगा।

Anjali Arora Life

3 नवंबर सन 2000 को अंजलि अरोड़ा का जन्म एक सिख परिवार में हुआ, अंजलि अरोड़ा का परिवार एक मध्यवर्गीय परिवार था और इन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा पंजाब से ही पूरी की उसके बाद यह अपने परिवार के साथ दिल्ली आ गई और अंजलि अरोड़ा के पिता चाहते थे कि अंजलि पढ़ाई लिखाई पर ज्यादा ध्यान दें इसलिए इन्होंने दिल्ली से ग्रेजुएशन पूरी की। लेकिन अंजलि को शुरुआत से ही डांसिंग और एक्टिंग का बहुत ज्यादा शौक था वह अपने स्कूल में भी हर कार्यक्रम में भाग लेती थी और कोई ना कोई एक्ट जरूर किया करती थी, इनके ग्रेजुएशन के समय पर इन्होंने काफी प्रोग्राम मे हिस्सा लिया और वहां इनकी बहुत तारीफ भी की गई।

अंजलि अपने परिवार के बहुत करीब है और उनके परिवार में उनके माता-पिता और उनका एक भाई है, अंजली के पिता का नाम अश्विनी अरोड़ा है और दिल्ली में उनका बिजनेस है, इससे अधिक जानकारी अंजलि अरोड़ा के परिवार के बारे में इंटरनेट पर मौजूद नहीं है लेकिन उनकी इंटरनेट पर मिली फोटोस से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि अंजलि अरोड़ा अपने परिवार के बहुत करीब है और उनसे काफी प्रेम करती है।

Anjali Arora (Tiktok Star)

जैसा कि हमने बताया कि अंजलि अरोड़ा को शुरुआत से ही एक्टिंग और डांस का बहुत ज्यादा शौक था और वह पहले से ही कुछ ऐसा प्लेटफार्म ढूंढ रही थी जो इनकी कला को अधिक लोगों तक पहुंचा सके और इन्हें 2018 में वह प्लेटफार्म मिल गया जिसका नाम था टिक टॉक, टिक टॉक एक ऐसा प्लेटफार्म था जहां पर आप लिप्स वीडियो बना सकते हैं,डायलॉग बोल सकते हैं इसके अलावा अन्य तरह के फीचर्स का इस्तेमाल करके अपनी वीडियो को आकर्षक बना सकते हैं इन्हीं सब चीजों का इस्तेमाल करके अंजलि अरोड़ा ने 2018 में एक लिप्सिंग वीडियो बनाया।

हालांकि शुरुआती वीडियो में अंजलि अरोड़ा को ज्यादा लोगों ने नहीं देखा और इनके फॉलोवर्स में भी ज्यादा कोई बदलाव नहीं आया लेकिन धीरे-धीरे अंजलि अरोड़ा ने अपनी वीडियो और बेहतर बनानी शुरू की और ट्रेंड के साथ चलने की कोशिश की और इसमें उन्हें सफलता मिलने भी शुरू हो गई।

2019 की शुरुआत में अंजलि अरोड़ा के फॉलोवर्स बढ़ने शुरू हुए और उनकी वीडियो को देखा जाने लगा, और 2019 के अंत तक अंजलि अरोड़ा के 3 मिलीयन फॉलोअर्स हो गए थे जो कि अपने आप में एक बहुत बड़ी बात थी और यही नहीं इसके बाद भी अंजलि अरोड़ा को सफलता मिलती रहेगी और 2020 में अंजलि अरोड़ा के टिक टॉक पर 6 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोवर्स थे इससे आप उनकी लोकप्रियता का अंदाजा लगा सकते हैं

After tiktok ban

बहुत से लोगों को लगा कि जब टिक टॉक बंद हो जाएगा उसके बाद से टिक टॉक स्टार कहीं छुप जाएंगे और उनका करियर खतरे में आ जाएगा लेकिन ऐसा नहीं था अंजलि अरोड़ा सिर्फ टिक टॉक पर ही फेमस नहीं थी बल्कि इनके इंस्टाग्राम और बाकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी अच्छे फॉलोवर्र हो गए थे क्योंकि इनकी वीडियो देखने वाले लोग इनको हर प्लेटफार्म पर देखना पसंद करते थे और इन्हें फॉलो जरूर करते थे और यही हुआ।

भारत में टिक टॉक बंद होने के बाद अंजलि अरोड़ा ने इंस्टाग्राम रील्स बनानी शुरू की और बाकी प्लेटफार्म पर भी लिप्सिंग वीडियोस और डांस वीडियो बनाती रही और इन्हें उसमें सफलता भी लगातार मिलती रही।

Anjali Arora Acheivement

बढ़ती लोकप्रियता के कारण अंजलि अरोड़ा को ज्यादा काम मिलना शुरू हो गया और उन्हें कई गानों में एक्ट करने का ऑफर भी मिला अंजलि को हरियाणा, हिंदी और पंजाबी म्यूजिक वीडियो में काम करने का मौका मिला और अंजलि अरोड़ा ने उन गानों में काम किया और लोगों ने उन्हें काफी पसंद भी किया। यदि आपने इन के गाने नहीं सुने हैं तो आप यूट्यूब पर जाकर अंजलि अरोड़ा के गाने सुन सकते हैं जिसमें उन्होंने अभिनय किया है और अपनी खूबसूरती और अदाकारी के दम पर लाखों व्यूज भी पाए है।

इसके अलावा हम आपको बताना चाहेंगे कि अंजलि अरोड़ा के स्टाग्राम पर वर्तमान समय में 7 मिलियन से भी अधिक फॉलोवर हैं और इनके इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर ब्लू टिक है मतलब उनका प्रोफाइल वेरीफाइड है जो कि अपने आप में एक बहुत बड़ी बात है।

वर्तमान समय में इंस्टाग्राम पर ऐसे बहुत सारे पेज है जो अंजलि अरोड़ा का कंटेंट अपलोड करते हैं और उनके कंटेंट के दम पर ही उनके पेज चल रहे हैं, इंस्टाग्राम पर ऐसे बहुत सारे फैन पेज है जो रोज अंजली अरोरा से जुड़ी जानकारी अपलोड करते रहते हैं। इन सबके अलावा यूट्यूब पर भी ऐसे बहुत सारे चैनल है जो सिर्फ अंजलि अरोड़ा का रिल वीडियो अपलोड करते हैं और उससे व्यूज इकट्ठा करते हैं।

Anjali Arora Personal Life

बात की जाए अंजलि अरोड़ा के निजी जीवन के बारे में तो इस बारे में अंजलि अरोड़ा ने कभी भी खुलकर बात नहीं की है और यह पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है कि अंजलि अरोड़ा किसी के साथ रिलेशनशिप में है या नहीं क्योंकि उनसे जुड़ी बहुत सारी अफवाहे अक्सर इंटरनेट पर चलती रहती है बहुत से लोगों का मानना है कि अंजलि अरोड़ा किसी के साथ रिलेशनशिप में है लेकिन इस बारे में उन्होंने कभी भी खुलकर कुछ नहीं बोला है इसलिए इस बात में कितनी प्रतिशत सच्चाई है यह कह नहीं सकते।

Final words

अंत में हम आपसे यही कहना चाहेंगे कि यदि आप भी अंजलि अरोड़ा की वीडियोस देखना पसंद करते हैं और उनको काफी समय से फॉलो करते आ रहे हैं तो आपको हमारा आर्टिकल पढ़कर काफी कुछ जानने का मौका मिला होगा इस आर्टिकल में हमने आपको अंजलि अरोड़ा से जुड़ी काफी कुछ जानकारी देने की कोशिश की है हम उम्मीद करते हमारा आज का लेख आपको पसंद आया होगा। अगर आपको हमारे लेख से जानकारी प्राप्त हुई तो हम आपसे निवेदन करना चाहेंगे इस लेख को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जरूर शेयर करें, ताकि अधिक लोगों तक यह जानकारी पहुंच सके।

Tags