Adarsh Anand Biography, Net worth, Personal life, Girlfriend in Hindi


भारत में इंटरनेट का प्रयोग जब से अधिक हो गया है तब से नए टैलेंट को मौका मिलना शुरू हो गया है, कुछ समय पहले तक जब इंटरनेट का चलन इतना नहीं था और हर व्यक्ति इंटरनेट नहीं चलाता था उस समय किसी कलाकार को लोगों तक पहुंचने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती थी लेकिन वर्तमान समय में यदि आप इंटरनेट की मदद से अपनी कला को लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं तो यह कार्य बहुत आसान हो जाता है। आज के अपने इस लेख में हम आपको एक ऐसे ही कलाकार के बारे में विस्तार से बताने वाले हैं जिन्होंने बहुत कम समय में लोगों के बीच में अपनी पहचान बनाई है, आज हम बात करने वाले हैं आदर्श आनंद की जो एक कॉमेडियन भी हैं, डांस भी करते हैं और एक मशहूर टिकटोकर भी रह चुके हैं, तो आइए आदर्श आनंद के बारे में थोड़ा विस्तार से जानने का प्रयास करते हैं।

Adarsh Anand Biography

आदर्श आनंद का शुरुआती जीवन बहुत ज्यादा मुश्किलों भरा था उनका जन्म एक मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था जहां दिनभर की जरूरतों के सामान के लिए भी काफी मेहनत और मशक्कत करनी पड़ती थी। 5 नवंबर 1996 को Adarsh Anand का जन्म बिहार के भागलपुर में हुआ था, उनके पिता एक शिक्षक थे जो बच्चों को ट्यूशन पढ़ाया करते थे और उस टूशन से मिलने वाले पैसो से ही घर चला करता था, इसके अलावा आदर्श आनंद के परिवार में पैसा आने का कोई स्रोत नहीं था।

लेकिन इन सबके बाद भी आदर्श आनंद के पिता चाहते थे कि आदर्श पढ़ाई लिखाई में आगे जाएं और उसमें ही कुछ अच्छा करें और यही कारण भी है कि आदर्श आनंद ने बारहवीं कक्षा तक की शिक्षा न्यूक्लियस इंग्लिश मध्यम स्कूल भागलपुर से पूरी की उसके बाद उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन कि, हम आपको बताना चाहेंगे कि आदर्श आनंद ने अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन भी कर रखी है उन्होंने फिजिक्स ऑनर्स में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन पूरी की हुई है।

लेकिन इन सबके अलावा आदर्श आनंद की रूचि शुरुआत से ही डांस और एक्टिंग में ज्यादा थी स्कूल में होने वाले अधिकतर प्रोग्राम में आदर्श आनंद हिस्सा लेते थे और उस में अच्छा प्रदर्शन भी करते थे और लोगों द्वारा उन्हें हमेशा अच्छा सुनने को ही मिलता था इसलिए उन्हें लगता था कि उन्हें एक्टिंग या फिर डांस मे ही अपना करियर बनाना चाहिए।

Adarsh Anand Youtube Career

आदर्श आनंद को 1 दिन किसी ने यूट्यूब के बारे में बताया और किसी ने सलाह दी कि उन्हें यूट्यूब पर अपना चैनल बनाना चाहिए ताकि वह अपनी कला को अधिक लोगों तक पहुंचा सके, आदर्श को यह सलाह अच्छी लगी और उन्होंने यूट्यूब पर अपना चैनल बनाया इस दौरान वे 90.4 एफएम पर आरजे के रूप में काम कर रहे थे।

 शुरुआत में आदर्श आनंद ने यूट्यूब पर काफी वीडियोस अपलोड की लेकिन फिर भी उन्हें सफलता नहीं मिल पा रही थी और उनके लगातार प्रयास के बाद भी वह विफल हो रहे थे उनकी वीडियो अधिक लोगों तक नहीं पहुंच पा रही थी इसी दौरान उन्हें टिक टॉक प्लेटफार्म के बारे में पता लगा।

Adarsh Anand towards popularity

यूट्यूब पर असफल होने के बाद आदर्श आनंद ने टिक टॉक पर अपने वीडियोस अपलोड करनी शुरू की और अपनी कला का प्रदर्शन उन्होंने इस प्लेटफार्म के माध्यम से शुरू किया और इसमें उन्हें सफलता मिलनी भी शुरू हुई, कुछ समय बाद धीरे-धीरे लोग उन्हें जानने लगे और उनकी वीडियो को पसंद करने लगे और इनको फॉलो करने लगे और देखते ही देखते कुछ समय में टिक टॉक पर आदर्श आनंद के 4 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए थे। लेकिन इसके बाद भी समस्या कम नहीं होने वाली थी क्योंकि टिक टॉक भारत में जल्द ही बंद होने वाला था और कुछ समय बाद भारत में टिकटॉक बैन कर दिया गया लेकिन तब तक आदर्श आनंद को लोग जानने लगे थे उनके यूट्यूब पर भी अच्छे खासे व्यूज आने लगे थे।

टिकटोक बैन के बाद आदर्श आनंद ने यूट्यूब पर दोबारा से वीडियो अपलोड करनी शुरू की और इस बार उन्हें सफलता भी मिली, वर्तमान समय में आदर्श आनंद के यूट्यूब पर एक मिलियन से ज्यादा व्यूज है।

टिक टॉक पर सफलता मिलने के बाद आदर्श आनंद को यूट्यूब पर भी लोकप्रियता मिलनी शुरु हो गई, हम आपको बताना चाहेंगे कि यूट्यूब चैनल पर आदर्श आनंद के 3 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं और उनकी हर वीडियो हित रहती है और उस पर मिलियन से अधिक न्यूज़ भी रहते हैं।

आदर्श आनंद की लोकप्रियता का एक बड़ा कारण यह भी है कि वह अपने बहुत से वीडियो अपने गांव के ही बच्चों के साथ बनाते हैं उनकी वीडियो को बहुत पसंद भी किया जाता है हम आपको बताना चाहेंगे कि आदर्श आनंद मूवी मस्ती विद मनीष पौल के शो में कंटेस्टेंट रह चुके हैं और साथ ही हम आपको यह भी बताना चाहेंगे कि आदर्श आनंद 100 से भी ज्यादा कॉमेडियन और पॉलिटिशियन की मिमिक्री करना जानते हैं और उनकी यह कला लोगों को बहुत आकर्षक लगती है।

Adarsh Anand Personal Life-

आदर्श आनंद के व्यक्तिगत जीवन के बारे में हम आपको बताना चाहेंगे कि मिली गई जानकारी के अनुसार आदर्श आनंद ने अभी शादी नहीं कि है और उनकी कोई गर्लफ्रेंड भी नहीं है हालांकि अक्सर उनका नाम किसी के साथ जोड़ा जाता है लेकिन इसमें कितनी प्रतिशत सच्चाई है यह कह नहीं सकते क्योंकि आदर्श आनंद ने अभी तक इस बारे में खुलकर बात नहीं की है।

यदि आप आदर्श आनंद से जुड़ना चाहते हैं और उनसे संपर्क करना चाहते हैं तो आप उनको इंस्टाग्राम और उनके बाकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को फॉलो कर सकते हैं जहां पर वह अपनी फोटोस और वीडियोस अपलोड करते रहते हैं और हम आपको यह बताना चाहेंगे कि आदर्श आनंद के इंस्टाग्राम पर वर्तमान समय में 200000 से भी ज्यादा फॉलोवर है जो कि अपने आप में एक बहुत बड़ी बात है।

Adarsh Anand 

हम उम्मीद करते हैं यदि आप अब तक आदर्श आनंद के बारे में जानकारी नहीं रखते थे तो इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप उनके बारे में काफी जान चुके होंगे इस आर्टिकल में हमने आपको आदर्श आनंद के शुरुआती जीवन से लेकर उनकी वर्तमान स्थिति तक बताई है तो अगर आपने हमारे आर्टिकल को शुरू से लेकर आखिर तक पढ़ा है तो आप आदर्श आनंद के बारे में काफ़ी कुछ जान गए होंगे।


Tags