Free Fire Mai Free Mai Diamonds Kaise Le, How To Get Free Emotes, DJ Alok And Many More.

अगर आप Garena Free Fire खेलना पसंद करते है और दिन में कम से कम एक बार तो खेलते ही होंगे। लेकिन आपको इस game के बात तो खतकती ही होगी, की इस आपको Diamonds के लिए पैसे देने होंगे। जिसे हर कोई नहीं खरीद पाता और इससे खरीदने के लिए हर कोई पैसे भी नहीं देना चाहता। इसीलिए लोग Free में Diamonds लेने के लिए इधर उधर के तरीके आज़माने लगजाते है। इसीलिए आज हम आपको हमारे इस Article के माध्यम से Free Fire Game में free में Diamond Kaise Le. सटीक और पूरी तरह से काम में आने वाले तरीको को बताएँगे जिनसे आप Free में Diamonds को प्राप्त कर सकेंगे और आप उन चीज़ो को काफी आसानी से खरीद सकेंगे जिन्हे पैसे दे कर ख़रीदा जाता है। 

Free Fire में पाए Diamonds Free में। 

आज कल के इस आधुनिक जीवन में लोग अपने खली समय पर खुदको मनोरंजन करने के लिए online video games पर अपना समय लगाना काफी पसंद करते है। जिसमे Garena free fire game को काफी बड़े स्तर पर खेलते है। वैसे तो लोग इस game को आम तोर पर अपने खली समय में खेलते है लेकिन कई लोगो ने इस game की वजह से अपना career बना लिया है। वह लोग ज्यादातर अपने Gameplay को you tube के ज़रिये अपने subscriber को दिखाते है और उनके subscribers भी उन्हें देखना काफी पसंद करते है।

जिसमे उन्होंने Diamond की मदद से बेहतर और अच्छे कपड़े पहने होते है और भी ऐसी चीज़े खरीदी होती है जो आम लोग नहीं ले सकते। इसीलिए आज हम आपको बताएँगे को आप किस तरह से free में diamonds को ले सकते है। 

लेकिन इससे पहले हम आपको Garena free fire के बारे में कुछ रोचक बाते भी बताएँगे ताकि आप इस game को और भी अच्छी तरह से जान सके और इस game के बारे में आपकी दिलचस्पी और भी बढ़ जाये। तो आईये जानते है Garena free fire के बारे में कुछ बाते जो आपको चौका सकती है।      

Garena Free Fire क्या है?

Garena free fire android device में खेले जाने वाला एक multiplayer game है। यह एक ऐसा गेम है जो पूरी दुनिया के हर बच्चो से लेकर कर बड़ो के जवान पर चाय हुआ है। इस Game को भारत में भी काफी ज्यादा खेला जाता है और उन्हें खेलने वालो में काफी ज्यादा बच्चे शामिल है लेकिन इस गेम को बड़े लोग भी अपने मनोरंजन के लिए खेलना पसंद करते है। 

Garena Free fire को किसके द्वारा बनाया गया है ?

Garena Free fire game को "Forest li" द्वारा बनाया गया है जिसे 111dots Studio के अंदर बनाया गया। जिसे उन्होंने केवल 9 महीने में ही बना लिया था और इस गेम को Garena कंपनी द्वारा Publish किया गया है।  

Garena Free fire का Beta Version और Android Version कब लाया गया ?

अगर हम पहले बात करे Garena Free fire game के Beta version की तो उसे 20 नवम्बर, 2017 को लाया गया था। जिसके बाद इस game के android version को उसके एक महीने बाद 20 दिसंबर, 2017 को officially लाया गया। 

Garena Free fire के कितने users है ?

Garena Free fire game लोगो के बिच काफी ज्यादा popluar है। जिसके चलते इस game के काफी ज्यादा users बन गए है और देखा जाये तो इस game के अभी भी users बढ़ते जा रहे है। अगर हम Garena Free fire के users की संख्या की बात करे तो वह 1 billion यानि 1000 million है। जिससे यह अंदाज़ा लगाया जा सकता है की यह game लोगो के बिच कितना popular है। 

Garena Free fire Max हो चुका है उपलब्ध।

Garena कंपनी द्वारा Free fire max को Users के लिए Google Play Store पर उपलब्ध करा दिया गया है। जिसे देखकर कई users के चेहरों पर मुस्कराहट आ गायी है और आपको बता दे कि Free fire का ये वाला Version Normal Free fire से काफी ज्यादा Advance है। इसमें आपको कुछ ऐसी चीज़े देखने को मिलेंगी जो Normal Free Fire में नहीं है। 

अगर आपको ऐसा लग रहा है कि Normal Free fire और Free fire max में कितना अंतर् होगा और क्या इसमें दोनों तरह से लोग साथ में खेल सकते है। तो आपको बता दे कि normal Free fire और Free fire max graphis के अलावा ज्यादा चीज़ो का अंतर् नहीं होगा और जी हा इसमें दोनों तरह के लोग साथ में खेल सकते है। 

Garena Free fire के बारे में कुछ रोचक तथ्य। 

आईये जानते है Garena Free fire game के बारे में कुछ ऐसी अनोखी बाते जिन्हे आपको ज़रूर जानना चाहिए और इन्हे जाने के बात आपकी रूचि game की ओर और भी ज्यादा बढ़ जाएगी। 

Garena Free fire में कितने खिलाडी एक साथ खिलाड़ी खेलते है ?

अगर हम पुरे गेम की बात करे तो उसमे 50 खिलाडी एक दूसरे के खिलाफ खेल सकते है। लेकिन इसमें आपको duo mode जिसमे 2 खिलाड़ी एक साथ मिल कर खेल सकते है और इसमें squad mode भी है जिसमे 4 खिलाडी एक साथ मिल कर खेल सकते है।  

Garena Free fire game की शुरुवात किस तरह से होती है ?

Garena Free fire game की शुरुआत कुछ इस तरह से होती है कि जब आप game का start button दबाते है तो उसमे एक loading screen आती ही जिसके बाद आप lobby में आते है जहा पर लग भाग 30 second तक कि उलटी गिनती होती है। गिनती ख़तम होने के बाद आप एक aeroplan में होते हो जिससे आपको उतरना होता है और सभी लोगो को मारने के बाद आप booyah करते हो। 

Garena Free fire में कितने Maps होते है ?

जब Garena Free fire game को launch किया गया था। तब इस गेम में पहले 2 maps रखे गए थे। जिनके नाम थे "Barmuda" और "Purgatory"। लेकिन बाद में इस game में एक नया map जोड़ दिया गया था और इस map का नाम था "Kalahari"। जिसके बाद game में 3 maps हो गये    

Garena Free fire game को जीतने से खिलाडी को क्या मिलता है ?

वैसे तो आप सभी यह बात पहले से ही काफी अच्छी तरह से जानते होंगे कि FREE FIRE Game MAi किसी खिलाडी को Game जीतने से किया मिलता है। लेकिन जो लोग इस game को ज्यादा नहीं जानते उनके लिए हम बता दे कि जो भी खिलाडी Game के सभी खिलाड़ियों को मार कर पूरा game जीत जाता है। तब वह खिलाडी "BOOYAH" प्राप्त कर लेता है और हर खिलाडी के लिए इस game में BOOYAH प्राप्त करना इतना आसान नहीं होता। हर खिलाडी इसे प्राप्त करने के लिए game में उतरता है लेकिन केवल एक ही खिलाडी इसमें BOOYAH को प्राप्त कर पता है। 

Garena Free fire ने किस तरह की Success हासिल की है ?

Garena Free fire ने पूरी दुनिया भर में काफी लोकप्रियता के साथ साथ काफी ज्यादा कामियाबी भी हासिल की है। इसीलिए आज हम आपको Garena Free fire द्वारा कुछ कामियाबी के बारे में बताने जा रहे है। 

आपको बता दे कि Garena Free fire का Brazil server एक ऐसा server जहा पर सबसे ज्यादा users इस game को खेलते है। अगर हम उन users के आकड़ो की बात करे तो वह 500 million से भी काफी ज्यादा है। यह आकड़ा काफी ज्यादा है लेकिन इसमें चौकाने वाली बात यह है कि brazil server में लगभग 50% से भी ज्यादा लोग रोज़ खेलते है। 

इसी के साथ Garena Free fire ने ताज़ा आकड़ो के हिसाब से Apple के App store और Google play store में 2018 पर चौथे नंबर पर सबसे ज्यादा Download किये जाने वाला Game बन चुका था। इतना ही नहीं Garena Free fire game 2019 में brazil में पहले नंबर पर चुना गया था। 

अभी तक हमने आपको बताया है कि Garena Free fire game क्या है और इस game ने अभी तक कितनी कामियाबी हासिल की है। इसके साथ हमने आपको कई साड़ी बाते भी बताई है ताकि इस game के बारे में आपकी रूचि बढ़ती रहे। 

Garena free fire में free में diamonds होना का कितना महत्व है ?

सबसे पहले हम आपको यह बता दे की Garena free fire में diamonds का क्या काम होता है। आप game में जितने भी खास कपडे, बैग, पैराशूट और सर्फ बोरड़ देखते है। Game में उन सभी को diamonds की मदद से ही ख़रीदा जा सकता है और Game में diamonds को खरीदने के लिए आपको पैसे देने होते है जोकि हर कोई नहीं दे सकता। 

इसीलिए हर कोई Diamonds को free में खरीदने के लिए इधर-उधर के जुगाड़ में लगे रहते है ताकि वह Game में diamonds को free में हासिल कर सके और वह उन चीज़ो का भी लाभ उठा सके जिन्हे उनको diamonds देकर खरीदना पड़ता है। इसीलिए Garena free fire में free में diamonds प्राप्त होने का काफी महत्व माना जाता है। 

Garena Free fire में Free में Diamonds को किस तरह हासिल करे ?

अगर आप Garena free fire game के काफी बड़े शौकीन है लेकिन आप इस game में diamonds को किसी भी कारण वर्ष नहीं खरीद सकते है और इसीलिए आप ऐसे वैसे हड़कंडे अपनाते रहते है ताकि आप free में diamond को पा सके। इसीलिए आज हम आपको हमारे इस article के माध्यम से बताने जा रहे है कि आप Garena free fire game में diamonds को किस तरह से free में ले सकते है। ताकि आप भी उन सभी चीज़ो का आनंद ले सके जिन्हे केवल diamonds के बदौलत ही ख़रीदा जा सकता है। 

आज हम आपको Garena free fire में free में diamonds लेने के लिए कुछ तरीके बताने जा रहे है। जिनसे आप बेशक free में डीएमोंड्स को हासिल कर सकते है। तो चलिए जानते है क्या है वह तरीके। 

पहला तरीका -: इन Apps कि मदद से प्राप्त करे Garena Free Fire में Free में diamonds 

इसमें हम आपको कुछ ऐसे apps के बारे में जानकारियां देने वाले है जिनकी मदद से हर कोई व्यक्ति Garena free fire में free में diamonds को ले सकता है। साथ ही इन apps को इस्तेमाल करना काफी ज्यादा आसान है। तो चलिए बात करते है कि वह aaps कौन से है और किस तरह आप उनसे free में diamonds को ले सकते है। 

1) Big Cash App -

Big Cash App को आप अपने mobile phone में google play store कि मदद से आसानी से डाउनलोड कर सकते है। इसके साथ अगर आप इस App को किसी व्यक्ति को download करने के लिए referal देते है तो वह से आपको 20rs भी मिलते है। अगर आप इस App को अपने कई सारे दोस्तों के बिच referal करते है तो वह से आपको कई सारे रूपये मिलेंगे फिर वह से आप Garena free fire में diamonds को खरीद सकते है। अगर आप अभी इस App को इस्तेमाल करना चाहते है तो अभी इसे download कर इसका लाभ उठाये। 

2) Spin to win free diamond app -

इस आप की मदद से आप Garena free fire में काफी आसानी से free diamonds को ले सकते है। जिसके लिए आप को सबसे पहले Spin to win free diamond app को अपने mobile phone में download कर लेना है। जिसके बाद आपको इस आप में spin करेंगे और spin करने के बाद आपको कुछ ads भी दिख सकते है। लेकिन आपको spin करने के बाद कुछ points दिए जायेंगे जिनकी मदद से आप काफी आसानी से Garena free fire में diamonds को ले सकेंगे। अगर आप अभी इस App को इस्तेमाल करना चाहते है तो अभी इसे download कर इसका लाभ उठाये।

3) Google Opinion Rewards -

Garena free fire में free में diamonds को हासिल करने के लिए यह आप भी काफी कामकार साबित हो सकता है। इसके लिए आप इस App को Google play store की मदद से अपने mobile phone में download करे। Download करने के बाद आपको इसमें कुछ छोटे-मोटे online servey करने होंगे जो आपको बता दिये जायेंगे जिसके बाद आपको कुछ रूपये मिलेंगे और उसके बाद आप Garena free fire में diamonds को खरीद पाएंगे। अगर आप अभी इस App को इस्तेमाल करना चाहते है तो अभी इसे download कर इसका लाभ उठाये।

4) Kill and win free diamond app -

अगर आप Game खेल कर ही Garena free fire में diamonds को लेना चाहते है तो यह App आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है। जिसके लिए आप सबसे पहले इस आप को Google play store की मदद से अपने mobile phone में Download करे। उसके बाद आपको इस App में कुछ Garena free fire Game के ही tournaments को join कर सकते है। Tournaments को खेलने के बाद आपको कई सारे kills करने होंगे जिसके आपको कुछ पैसे मिलेंगे और इनसे आप Garena free fire में diamonds को ले सकते है। 

अभी तक हमने आपको कुछ Apps के बारे में जानकारी दी है जिनकी मदद से आप Garena free fire आसानी से diamonds को हासिल कर सकते है। तो चलिए दूसरे तरीको के बारे में बात करते है। 

दूसरा तरीका -: Garena free fire में diamonds को खरीदने के लिए दूसरे तरीके। 

अब हम आपको Garena free fire में free में diamonds को प्राप्त करने के लिए कुछ दूसरे तरीको के बारे में बताने जा रहे है। ताकि आप इसका काफी अच्छे तरीके से लाभ उठा सके। 

  • आप किसी Redeem codes की मदद से Garena free fire में diamonds को हासिल कर सकते है। 
  • Diamonds genrator का उपयोग करके भी आप Garena free fire में free में diamonds को पा सकते है। 
  • Garena free fire के अलग-अलग कार्येक्रम से भी आप free में diamonds को हासिल कर सकते है। 
  • Garena free fire mode apk की मदद से आप diamonds को free में ले सकते है। 
  • आप अपने Garena free fire के किसी दूसरे account का प्रयोग करके भी Diamonds को ले सकते है।
  • हमारे द्वारा बताये गये इन सभी तरीको के इस्तेमाल से आप सच में Diamonds को हासिल कर सकते है। 


Read Also-

Top 7 Free Apps To Watch Movies And Web Series

Conclusion -

आज हमने आपको हमारे इस Article की मदद से बताया की आप किन तरीको के इस्तेमाल से Garena free fire में free में diamonds को किस तरह से ले सकते है और साथ ही हमने आपको Garena free fire के कुछ रोचक तथ्य भी बताये है। ताकि इस game के बारे में आपकी रूचि बनी रहे। Garena free fire में diamonds को खरीदना कई लोगो के लिए थोड़ा मुश्किल होता है। इसीलिए हमने आपको कुछ ऐसे तरीके बताये है ताकि आप भी game diamonds का मज़ा ले सके। जी है  हमारे द्वारा बताये गए तरीके इस साल 2021 में काफी अच्छे से काम आने वाले तरीके है। इसीलिए अगर आप चाहे तो इन तरीको के इस्तेमाल से free में diamonds को ले सकते है।

Download 

इसीलिए अगर आपको हमारा यह Article अच्छा लगा हो तो आप इस जानकारी को अपने दोस्तों के बिच शेयर कर सकते है। ताकि उन्हें भी यह जानकारी मिले और वह भी इस चीज़ का भर पुर फ़ायदा उठा सके। आप और आपके दोस्त भी Diamond को Free में हासिल कर चीज़ो को आसानी से खरीद सके।