FREE FIRE ME FREE MAI DIAMONDS KAISE LE ? 2021 TRICK

दोस्तों आप निश्चित तौर पर Free Fire Game जरूर खेलते होंगे आजकल के Free Fire Players YouTube, Google पर यह सर्च करते हैं, Free Mai Diamond Kaise Le? Free Fire Mai Free Redeem Codes Kaise Le ?अगर आप भी फ्री डायमंड लेना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही Trick बताने वाले हैं जिनका इस्तेमाल करने के बाद आप सभी अपने Free Fire Account में Unlimited Diamond बढ़ा सकते हैं।

आज के इस आर्टिकल के अंदर हम आपको बताएंगे कि आप अपने Free Fire Account के अंदर बिल्कुल Free में Diamond कैसे TopUp कर सकते हैं Free Fire में Free में Diamond कैसे Topup करें, यह काफी Free Fire Player सर्च करते रहते हैं अगर आपने आज के इस आर्टिकल को पूरा पढ़ लिया, तो आप आसानी से अपने Free Fire Account के अंदर बिल्कुल Free में Diamond को TopUp कर पाएंगे तो चलिए Step By Step हम आपको बता देते हैं। 

हम सभी को पता है कि आधुनिक समय में मोबाइल फोन और उन पर ऑनलाइन Game खेलना बहुत ज्यादा बढ़ चुका है, Free Fire भी उन्हीं Game मैसेज एक गेम है जिसको बच्चे से लेकर बड़े लोगों तक खूब पसंद किया जा रहा है। 


जब इस गेम को खेलते हैं तो इसमें एक आदमी जैसे दिखने वाला Charecter दिखाई देता है उस Charecter को अच्छा दिखाने की Free Fire खेलने वाले युवाओं में होड़ लगी रहती है।

Free Fire में Diamonds लेना बहुत ज्यादा आसान नहीं होता है हम आपको विस्तार से बताने वाले हैं कि आप आसानी से फ्री में डायमंड कैसे लें? FREE MAI DIAMONDS KAISE LE ? ताकि ना आप सिर्फ GAME का मजा उठा सके साथ में अपने दोस्त लोगों को भी अपनी FREE FIRE ACCOUNT दिखा कर चौका सकें।


हम आपको कुछ मुख्य बिंदु बता देते हैं जिन पर हम विस्तार से चर्चा करेंगे और आपको FREE FIRE ME DIAMOND KAISE LE ? की मदद करेंगे.


  • FREE FIRE गेम क्या है ?

  • भारत मे ये Game क्यों लोकप्रिय है ?

  • FREE FIRE में DIAMONDS का क्या महत्व है ? 

  • आखिर FREE ME DIAMONDS KAISE LE ?

  • FREE FIRE से अच्छा Game कोनसा है ? 

  • Free FIRE ( फ्री फायर) GAME कब लॉन्च हुआ ? 

Free Fire गेम क्या है ?

दोस्तों आपके मन में एक सवाल जरूर आता होगा कि भारत में यह गेम काफी ज्यादा लोकप्रिय हो रहा है लेकिन जिन लोगों को इस गेम से ज्यादा मतलब नहीं है उनके मन में यह सवाल आता होगा कि आखिर फ्री फायर क्या है आखिर क्यों लोग इसको पसंद करते हैं पहले हम आपको इसकी कुछ खास जानकारी बता देते हैं जैसे कि-


इस गेम का पूरा नाम Garena Free Fire है, Free फायर (Battleground Free Fire ) के नाम से भी जाना जाता है। यह एक Action Adventure Royal Game है जो अभी Mobile के लिए PlayStore व Apple Store में मौजूद है।

इस खेल के अंदर तीन नक्शे दिए गए हैं, पहले का नाम बरमूडा (Bermuda), दूसरे का नाम पुरगेटारि (PURGETARI), और तीसरे का नाम कलाहरि (KALAHARI) होता है। खिलाड़ी को इनमें से किसी एक नक्शे पर उतरकर हथियार ढूंढ कर अपने बाकी शत्रुओं को मार कर जीतना होता है। जीतने पर जो खिलाड़ी विजय बनता है उसे खेल के अंदर BOOYAH मिलता है।


इस खेल की शुरुआत 20 नवंबर 2017 को बीटा वर्जन रिलीज करके की गई थी बाद में इसे पूरी तरीके से 4 दिसंबर 2017 को लांच किया गया था, इसको बनाने वाली कंपनी ब्राजील देश की है। आपको बता दें यह दो प्लेटफार्म पर उपलब्ध है पहला प्ले स्टोर,दूसरा एप्पल स्टोर, इसका मतलब यह एंड्राइड उपयोगकर्ताओं के लिए भी मौजूद है और साथ में आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए भी मौजूद है । फ्री फायर गेम के 500 मिलियन से भी ज्यादा खेलने वाले हो चुके हैं इस गेम में एक साथ 50 खिलाड़ी एक नक्शे पर उतरते हैं वे एक दूसरे को मारते हैं विजय बनने के लिए अंत में जो रह जाता है उसे BOOYAH मिलता है।

यह गेम 111dots स्टूडियो द्वारा बनाया गया है GarenA  द्वारा इसे प्रकाशित किया गया है।

Free Fire गेम की उपलब्धियां - 

ब्राजील देश में 50 मिलियन से ज्यादा रोजाना खेलने वाले सक्रिय उपयोग करता है साथ ही एप्पल एप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर को मिलाकर 2018 में Free Fire दुनिया का चौथा सबसे अधिक डाउनलोड किया जाने वाला गेम बन गया था। 2019 की बात करें तो फ्री फायर ब्राजील में शीर्ष पर रहा था इसके 1 महीने में खेलने वाले खिलाड़ी को देखते हुए सबसे आकर्षक उपयोगकर्ताओं को टिंडर जैसी नेटफ्लिक्स और अन्य एप्लीकेशंस को पीछे छोड़कर 37 मिलियन डॉलर कमाई करने का अनुमान लगाया गया था यह डाटा सेंसर टावर अनुसंधान से है।


हिंदुस्तान-


में यह गेम बहुत अधिक प्रचलित हो रहा है क्योंकि इसमें खिलाड़ी आपस में बातें भी कर सकते हैं गेम खेलने के दौरान इसमें रिकॉर्ड लेवल तक खेलने वाले 12 साल की एक बालक ने कहा था कि यह गेम तो बहुत अच्छा है पर इसकी आदत पड़ सकती है साथ ही मम्मी पापा की डांट भी अलग से पढ़ती।

भारत में ये गेम क्यों लोकप्रिय है ? 

Garena Free Fire गेम भारत में क्यों Famous है सबसे पहले हम आपको बता देंगे कि यह भारत में ही नहीं दुनिया के काफी बड़े देशों में प्रचलित हो चुका है इसमें Game खेलने के दौरान आपस में अपने दोस्तों से बातें भी कर सकते हैं, हम इसमें अपनी एक टीम बना सकते हैं टीम बनाकर किसी एक नक्शे पर उतर कर वहां पर अपना जलवा दिखा सकते हैं शत्रुओं को मारकर Victory हो सकते हैं लेकिन बात करें कि यह भारत में क्यों प्रचलित है ? तो इसका सीधा सा जवाब है कि जैसे हम अपने घर पर रहकर दूर बैठे व्यक्ति से बात कर सकते हैं, बिल्कुल वैसे ही इस गेम में गेम खेलने के दौरान ही हम आपस में बात कर सकते हैं ऐसा लगता है कि दूसरा टीम का साथी हमारे पास बैठा हो और वह एक वास्तविकता लगती है । इसलिए भारत में एक गेम काफी ज्यादा प्रचलित है।

FREE FIRE में DIAMONDS का क्या महत्व है ? 

खिलाड़ियों, आपने अक्सर सुना होगा FREE MAI DIAMONDS KAISE LE ? FREE FIRE ACCOUNT ME FREE DIAMOND KAISE LE?  जितने भी Free Fire गेम के खिलाड़ी है, यह है Google पर YouTube पर जरूर सर्च करते हैं हम आपको बता दें कि आखिर यह डायमंड क्या है? डायमंड का फ्री फायर गेम से क्या लेना देना है? या फ्री फायर गेम में डायमंड का क्या महत्व है? तो चलिए शुरू करते हैं।


जैसा कि दोस्तों आपको पता है हम अपने जीवन में कोई भी सामान खरीदते हैं, उसके लिए पैसे देने पड़ते हैं ठीक उसी तरीके से FREE FIRE GAME ने अपनी एक खुद की करेंसी बनाई है, बोले तो मुद्रा बनाई है । इस मुद्रा को आप INR से कन्वर्ट कर सकते हैं, मतलब आप अपने पैसे लगाकर इन डायमंड को ले सकते हैं फिर उन डायमंड से आप अपने फ्री फायर अकाउंट में कुछ आइटम पर PURCHASE कर सकते हैं सीधी भाषा में कहें तो डायमंड एक फ्री फायर द्वारा बनाई गई मुद्रा है, जिससे फ्री फायर के ही आइटम खरीद पाएंगे।

FREE MAI DIAMONDS KAISE LE - 

खिलाड़ियों अब हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने वाले हैं जिनका इस्तेमाल अगर आप अच्छे से अपने मोबाइल फोन में करोगे तो आप आसानी से FREE MAI DIAMOND ले सकते हो, जितना सरल हो सकता है हम उतना सरल तरीके से आपको बताने की कोशिश करेंगे अब आप को बड़े ही ध्यान पूर्वक अब पढ़ना होगा।


अब हम आपको कुछ ऐसे Mobile Apps बताएंगे जिनसे आप आसानी से फ्री में डायमंड कैसे लें? FREE MAI DIAMOND KAISE LE ? समस्या से छुटकारा पा सकते हैं सबसे पहले जो एप्लीकेशन होगा उसका नाम लिखकर आप सभी के सामने आ जाएगा।

● BigCash App - 

जैसा कि खिलाड़ियों हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि फ्री फायर में फ्री में डायमंड लेना काफी आसान होता है इसके लिए आपको अपना दिमाग लगाने की जरूरत है जो हम आपको अपने आईडिया के जरिए बता रहे हैं.


इस ऐप का नाम Big Cash है जैसे ही आप इसमें Sign Up कर लेते हो आपको ₹50 बिल्कुल फ्री मिल जाते हैं, उसके बाद आप अपने किसी दोस्त को इसको डाउनलोड करवा सकते हैं जिसके आपको ₹20 पर फ्रेंड रेफरल के मिलेंगे इस तरीके से अगर आप अंदाजा लगाएं तो आप 1 दिन के इस App के माध्यम से ही बहुत सारे Diamonds ले सकते हैं।

● Google Opinion Rewards 

अब हम आपको FREE FIRE ME FREE MAI DIAMOND KAISE LE का एक नया दूसरा तरीका बताने वाले हैं, यह बहुत ही अलग तरीका है बस सबसे हटके है डायमंड लेने के लिए आपको अपने मोबाइल में GOOGLE OPINION REWARD APP  डाउनलोड करना है इसमें आपको कुछ छोटे-छोटे ऑनलाइन सर्वे करके काम करना होता है इनके बदले में आपको पैसे मिलेंगे और उन पैसों के बदले में आप DIAMONDS बिल्कुल FREE में ले सकते हैं यह APPLICATION PERSONALLY मेरे को काफी पसंद है।

● Spin And Win Free Diamond App - 

खिलाड़ियों, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि FREE FIRE MAI FREE ME DIAMOND लेना अब बहुत आसान होता है, जिसके लिए आप Spin And Win Free Diamond App को अपने स्मार्टफोन में Download करके उसके बाद आप जितनी बार Spin करेंगे उतनी बार इसमें आपको Free में Diamond मिलते रहेंगे इसमें आपको कुछ विज्ञापन देखने को मिलते हैं उनको आप देख सकते हैं, क्योंकि उनके बदले में आपको Free में Free मिलने वाले हैं इस App के माध्यम से भी आप काफी अच्छे खासे Diamond बिल्कुल फ्री में ले सकते हैं।

● Kill And Win Free Diamond App- 

वैसे तो आपको Free Fire में Free में Diamond लेने के बहुत सारे तरीके मिलते हैं लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि Game खेलते हुए भी आप Diamond कमा सकते हैं जी हां दोस्तों आपने सही सुना आप अपने गेम में जो Kill करते हो उनके बदले में आप डायमंड को ले सकते हो Kill And Win ऐप को डाउनलोड कर लीजिए उसमें अपनी फ्री फायर की आईडी से सबमिट कर दीजिए उसके बाद जब भी आप गेम खेलोगे तो गेम में आप जैसे ही खेल करोगे उसके बदले में आपको उस ऐप के अंदर Diamonds मिल जाएंगे।

जितनी भी एप्लीकेशन हमने आपको बताए हैं उन सभी का इस्तेमाल करने से आप फ्री फायर खिलाड़ी Free Fire Mai Free Diamond प्राप्त कर सकते हैं।

FREE Fire Mai Diamond लेने के कुछ अन्य तरीके - 

दोस्तों अब हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने वाले हैं जिनमें आप सभी बड़ी आसानी से FREE DIAMOND को ले पाएंगे यह हम आपको कुछ बिंदुओं द्वारा बताएंगे जिनको आप आसानी से पढ़ कर फायदा उठा सकते हैं ।

  • फ्री फायर के खिलाड़ी रिडीम कोड जनरेटर की मदद से भी फ्री में फ्री डायमंड प्राप्त कर सकते हैं।

  • डायमंड जनरेटर का प्रयोग करके भी हमारे सभी खिलाड़ी फ्री फायर में फ्री डायमंड प्राप्त कर सकते हैं।

  • फ्री फायर में चलने वाले तरह-तरह के इवेंट की मदद से फ्री फायर में फ्री डायमंड भी प्राप्त कर सकते हैं।

  • फ्री फायर की मोड एपीके की मदद से भी सभी खिलाड़ी फ्री में डायमंड प्राप्त कर सकते हैं।

  • हमारे सभी खिलाड़ी जो फ्री फायर खेलने के शौकीन है वह किसी दूसरी फ्रेंड का अकाउंट लेने के बाद उनसे डायमंड शेयर कर सकते हैं। आदि


हमने आपको आज के इस आर्टिकल में बहुत सारे तरीके बताए हैं जिनमें आपको कोई ना कोई तरीका तो जरूर पसंद आया होगा आपके मोबाइल में कोई ना कोई तरीका जरूर काम करेगा अगर आपने अच्छे से हमारा आर्टिकल लेख पढ़ा होगा तो आशा करते हैं आज के लेख आपको जरूर पसंद आया होगा।



Read This Article-

1

PSJX-5KIX-7LE9-XOUO

2

T7SO-QI8M-JAIQ-CGV4

3

BL32-3KZ2-BLCZ-00FK

4

FR38_SH1PP2NG_N8W

5

FR44_SH7PP6NG_N9W

6

FR51_SH5PP6NG_N4W

7

FR18_SH9PP4NG_N3W

8

0EUPJFVD8NVYWT8T

9

PSJX-5KIX-7LE9-XOUO

10

PSJX-5KIX-GAHK-5AIP

निष्कर्ष

दोस्तों हमने आपको आज FREE MAI DIAMOND KAISE LE? बताया है हमने अपनी तरफ से पूरी कोशिश करी है आपको यह बताने की कि आप अपने FREE FIRE ACCOUNT में FREE DIAMOND को कैसे ले पाएंगे दोस्तों FREE FIRE GAME INDIA में अभी काफी ज्यादा POPULAR हो रहा है, क्योंकि यह एक बैटलग्राउंड मल्टीप्लेयर गेम है, 

Download

इनमें आपको कुछ DIAMOND लगाने पड़ते हैं अपने  GAME का मजा दुगना करने के लिए वही डायमंड को फ्री में कैसे लेते हैं? हमने आज के आर्टिकल में बताया है हमें पूरी उम्मीद है कि आज का आर्टिकल आपको जरूर पसंद आया होगा अगर आपको हमारे यह लेख पसंद आया हो, तो हमारे अन्य लेख जरूर पढ़ें जिनकी जानकारी हमने अपने वेबसाइट में दी है।

 धन्यवाद!

Tags