WhatsApp DP को किसी 1 व्यक्ति से कैसे छुपाएं। 2021 की ट्रिक


अगर आप अपने मोबाइल में WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो आज का यह Article आपके लिए बहुत ज्यादा कमाल का होने वाला है क्योंकि आज के इस आर्टिकल में हम आपको व्हाट्सएप की एक ऐसी शानदार Trick बताएंगे जो आपके बहुत ज्यादा काम आएगी अगर आप अपने मोबाइल में Whatsapp को रोजाना इस्तेमाल करते हैं तो इस Trick के बारे में आपको जरूर पता होना चाहिए।

आज सभी के पास अपना खुद का मोबाइल है और वह अपने मोबाइल में WhatsApp का इस्तेमाल जरूर करते हैं और WhatsApp की काफी सारी Trick भी होती हैं जो उनके रोजाना काम आते हैं कुछ ठीक WhatsApp में होते हैं और कुछ Trick हमें WhatsApp में किसी App के जरिए लगाने पड़ते हैं तो आज हम आपको WhatsApp से हटकर एक ऐसी जबरदस्त Trick बताएंगे जो आपके बहुत ज्यादा काम आएगी और इस Trick का इस्तेमाल करके आपको बहुत ज्यादा फायदा होगा।

अगर आप भी अपने मोबाइल में WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो यह Trick आपको पता होनी जरूर चाहिए क्योंकि यह Trick आपके बहुत ज्यादा काम आएगी सबसे पहले हम आपको Trick बताते हैं कि यह Trick क्या है और उसके बाद आपको बताएंगे कि इस Trick का इस्तेमाल आप अपने मोबाइल और WhatsApp में कैसे कर सकते हैं।

Trick क्या है।

चलिए दोस्तों सबसे पहले हम आपको बताते हैं कि यह Trick क्या है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें यह बेहद ही बेहतरीन Trick है और आपको बहुत ज्यादा पसंद आएगी अगर आपके WhatsApp पर बहुत सारे Contect है और आप किसी एक Contect को अपनी WhatsApp Profile नहीं दिखाना चाहते तो उस दौरान आप अपने WhatsApp में ऐसी कोई भी Setting नहीं कर सकते जिससे सिर्फ एक बंदे को आपकी Profile ना देखें तो यह Trick इसी प्रकार काम करती है इस Trick की सहायता से आप किसी भी एक दो या फिर पांच बंधुओ को एक साथ अपने प्रोफाइल से हाइड कर सकते हैं।

जैसे कि आप नहीं चाहते कि आपके दोस्त को आपकी Profile दिखाएं और आप उसको Block भी करना नहीं चाहते तो उस दौरान आप इस Trick का इस्तेमाल कर सकते हैं आपको अपने WhatsApp से Dp हटाने की जरूरत नहीं है और ना ही आपको अपनी WhatsApp Privacy On Me Nobdi या फिर My Contect भी नहीं करना होगा आप सिर्फ एक व्यक्ति से अपनी WhatsApp Profile को छुपा सकते हैं।

तो अब आपको यह Trick समझ आ गई होगी कि यह Trick क्या है अब हम आपको बताते हैं कि इस Trick का इस्तेमाल आप अपने WhatsApp पर किस तरह से कर सकते हैं उसके लिए आपको यह Article पूरा पढ़ना होगा तभी आपको यह Trick समझ में आएगी कि आखिर सिर्फ कुछ व्यक्ति से हम अपनी WhatsApp Dp कैसे Hide कर सकते हैं बिना किसी Privacy के Official WhatsApp में।

WhatsApp Dp कैसे Hide करे।

अगर आप किसी एक व्यक्ति से अपने WhatsApp Dp को Hide करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको अपने मोबाइल में एक App  Downlode करना होगा यह App आपको Playstor पर नहीं मिलेगा लेकिन आपको घबराने की जरूरत नहीं है इस App को Downlode करने के लिए आप नीचे दिए गए Downlode बटन पर Click करके भी इस Appको अपने मोबाइल में Downlode कर सकते हैं।

इस App को कैसे इस्तेमाल करें।



App name

What'sNot for WhatsApp


App size

6.5 MB


App version

2.2.2 for Android


App developer

Umun Tech




इस App को इस्तेमाल करना बेहद ही आसान और सरल है सबसे पहले आप नीचे दिए गए Downlode Botten पर Click करके इस App को अपने मोबाइल में Downlode कर लीजिए जब यह अपने मोबाइल में Downlode हो जाएगा तो आपको कुछ Permission देने को कहेगा तो आप इस ऐप को सभी Permission ध्यान पूर्वक दे दीजिए ताकि यह अपना Work अच्छे से कर सके।

इस ऐप को सभी Permission देने के बाद अब आपको अपने WhatsApp में थोड़ी सी Setting करनी होगी आपको अपने WhatsApp privacy में जाना है और वहां पर आपको प्रोफाइल Photo को My Contect करना है।

अब आपको इस App में वापस आना है और इस App में आपको ऊपर की तरफ एक Search का Botton मिलेगा आपको उस पर Click करना है और वहां पर आपको वह नंबर Search करना है जिसको आप अपने WhatsApp Dp नहीं दिखाना चाहते आपके मोबाइल में जितने भी नंबर होंगे आपको वह सब देखने को मिल जाएंगे चाहे तो आप उस व्यक्ति का नाम भी Search कर सकते हैं जिसको आप अपने WhatsApp Dp नहीं दिखाना चाहते।

WhatsApp Nomber Select करने के बाद अब आपको उस व्यक्ति के WhatsApp नंबर की काफी सारी Setting इस Appमें देखने को मिलेंगे तो आपको Hide From Profile Setting को Enable करना है और उसके बाद आपसे जो भी Permission मांगे आपको सब Permission Allow करनी है। बस आपको इतना सब करना है और इतनी सब Setting करने के बाद उस व्यक्ति को आपकी WhatsApp Dp नहीं दिखेगी बाकी सब को आपके WhatsApp Profile दिखेगी लेकिन आपने जिस व्यक्ति का नंबर इस एप में ऐड करा होगा उस व्यक्ति को आपकी डीपी नहीं दिखेगी।
इस ट्रिक का इस्तेमाल आप बहुत सी जगह कर सकते हैं और इस Trick से आपको बहुत ही ज्यादा फायदा मिलेगा क्योंकि इस Trick की सहायता से आप सिर्फ कुछ व्यक्ति को चाहे तो अपनी WhatsApp  Dp नहीं दिखा सकते अगर आपको यह Trick पसंद आई तो आप इसके बारे में हमें Comment में जरूर बताएं धन्यवाद दोस्तों आज के इस Article को पढ़ने के लिए।