Facebook से Video कैसे Download करें।

 


ज का यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ज्ञानवर्धक साबित होने वाला है अगर आप भी Facebook उपयोग करते हैं और Facebook से Video Download करना चाहते हैं तो आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे कि आप Facebook से Video Download कैसे कर सकते हैं।

Facebook से Video कैसे Download करें :- दोस्तों जैसा कि हम सभी जानते हैं कि आज की तारीख Facebook का उपयोग लगभग सभी लोग करते हैं जिसमें हम फोटो वीडियो शेयर करते हैं दोस्तों के साथ देखते हैं तो कभी-कभी दोस्तों हमारे सामने कुछ ऐसे वीडियो या फोटो आ जाती हैं जो हमें बहुत पसंद आ जाते हैं और हम उनको बार-बार देखना पसंद करते हैं लेकिन ऐसा नहीं हो पाता क्योंकि हम उसको सेव नहीं कर पाते तो आज हम इस आर्टिकल में यही आपको बताएंगे कि Facebook से Video को कैसे Download किया जा सकता है।

Facebook Video Download कैसे करें

अगर आप Facebook से कोई वीडियो सेव करना चाहते हैं तो आज हम आपको Facebook से वीडियो डाउनलोड करने के 2 तरीके बताएंगे इसकी मदद से आप Facebook से वीडियो ऑनलाइन डाउनलोड कर पाएंगे।

Step1. सबसे पहले आप अपने Facebook Account को ओपन करें इसके बाद आप जिस वीडियो को डाउनलोड करना चाहते हैंं उस पर क्लिक करें।

Step 2 . अब आप Upload की गई वीडियो के लिंक को कॉपी कर लें।

Step 3 . अब आप लिंक को कॉपी करने के बाद नीचे दिए गए वेबसाइट को ओपन करें और Enter URL बॉक्स में उस फेसबुक वीडियो का लिंक पोस्ट करें।

Step 4. इसके बाद आपको नीचे Format Select करने को कहा जाएगा वहां पर आप अपने हिसाब से Format सेलेक्ट कर ले और आपको किस Format की वीडियो चाहिए उस पर Download पर क्लिक कर देना है।

Step 5 . Download पर क्लिक करने के कुछ सेकंड बाद ही आपके Mobile में Video Download होना शुरू हो जाएगा।

Mobile से Facebook Video Download कैसे करें?

अगर आप एक मोबाइल फोन यूजर है और आप अपने मोबाइल फोन से Facebook पर दी गई वीडियो डाउनलोड करना चाहते हैं तो हमने आपके साथ एक लिंक साझा किया है ।

  • आप सबसे पहले आप अपने फोन में नीचे दिए गए ऐप को इंस्टॉल करें।
  • अब आपको उस ऐप को ओपन करना है और अपने फेसबुक अकाउंट को Login करना है।
  • इसके बाद आपको जिस भी वीडियो को डाउनलोड करना है उस पर क्लिक करें इस पर क्लिक करने से आप वीडियो को सेव कर सकेंगे।

Conclusion

तो दोस्तों आज हमने इस आर्टिकल के माध्यम से आपको Facebook पर अपलोड की गई वीडियो को बहुत ही आसानी से सेव करना सिखाया अगर आपको Facebook से वीडियो डाउनलोड करने का तरीका पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें ताकि हम आपके लिए ऐसे ही शानदार आर्टिकल लेकर आते रहे।

धन्यवाद !

Tags