8th Class Pass गवर्नमेंट जॉब सैलेरी 20000 प्रतिमाह जानकारी हिंदी में 2021

 हे


लो दोस्तों आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि आठवीं पास के लिए सरकारी नौकरी निकली है जिसमें आप 20000 प्रति माह तक कमा सकते हैं तो दोस्तों अगर आप भी यह जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़िए।

जैसा कि दोस्तों हम सभी जानते हैं कि आज की तारीख में सरकारी नौकरी पाना को इतना आसान काम नहीं है लेकिन सरकार उनको मौका दे रही है जो अधिक पढ़े लिखे नहीं हैं वह भी 20,000 से अधिक तक प्रतिमाह कमाने का तो दोस्तों चलिए जानते हैं।

तो दोस्तों आपको बता दें कि यह मेघालय सरकार द्वारा निकाले गए 2 पद हैं इन पदों पर अप्लाई करने के लिए आवेदक को आठवीं पास होना जरूरी है उसे ड्राइविंग का अनुभव होना चाहिए। इन पदों पर नौकरी पाने वाले लोगों की संख्या 20000 से 48000 के बीच होगी।

Unskilled work assistant (अकुशल श्रमिक सहायक)

तो दोस्तों इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का SSLC pass होना आवश्यक है Driving , Tracing & Serving Knowledge होनी चाहिए दोस्तों इन पदों पर नौकरी पाने वाले लोगों को 19000 से ₹44000 तक तनख्वाह मिलती है।

Lab Attended

आपको बता दें कि इसके लिए एक पद है इस पद पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को आठवीं पास होना जरूरी है इस पद के लिए किसी भी तरह के अनुभव की मांग नहीं की गई है। इस पद पर नौकरी पाने वाले को 17400 से 41000 तक तन्हा दी जाएगी।

Pyun (प्यून)

दोस्तों इसके लिए भी दो पद है और इन पदों के लिए आवेदन कर्ता को आठवीं पास होना आवश्यक है इसके अलावा किसी भी अनुभव की चाहना नहीं की गई है नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को 17000 से 41000 तक तनख्वाह मिलेगी।

चौकीदार :- इसमें चौकीदार के लिए एक पद है जिसमें आवेदक को आठवीं पास होना आवश्यक है इसके अलावा किसी भी प्रकार का कोई अनुभव नहीं चाहिए इस पद पर नौकरी पाने वालेे को 17400 से 41000 तक की तनख्वाह दी जाएगी।

आयु सीमा:-

दोस्तों आपको बता दें कि आवेदन करने के लिए आयु सीमा क्या है तो दोस्तों इस में उम्मीदवारों के लिए 18 वर्ष की आयु होना बहुत जरूरी क्योंकि इसमें 18 वर्ष से 27 वर्ष के बीच आयु मांगी गई है अगर कोई आवेदक अनुसूचित जाति या अनुसूचित जनजाति से है तो उसे उम्र में 5 साल की छूट मिलेगी यानी आवेदक 32 साल की उम्र तक आवेदन कर सकते हैं।

  • महत्वपूर्ण तिथि :-

Apply(आवेदन) करने की प्रारंभिक तिथि -8 मार्च 2021

  • आवेदन करने की अंतिम तिथि:- 10 अप्रैल 2021
  • अप्लाई फीस

दोस्तों आपको बता दें कि जनरल श्रेणी के उम्मीदवारों को ₹100 अप्लाई शुल्क देना होगा। वहीं अनुसूचित जनजाति एवं अनुसूचित जाति के आवेदकों से ₹50 आवेदन शुल्क लिया जाएगा आवेदन शुल्क non-refundable होगा।

  • चयन प्रक्रिया

दोस्तों पहले तो आपको इन पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना होगा उसके बाद आपसे लिखित परीक्षा ली जाएगी लिखित परीक्षा के आधार पर आपको इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा फिर दोनों के नंबर के आधार पर आप का चयन किया जाएगा।

  • आवेदन कैसे करें :-

दोस्तों आपको बता दें कि आप इन पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं इन पदों पर ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए आप इनकी अधिकारी वेबसाइट http:/naam.nic.in/ पर अप्लाई कर सकते हैं। (https:/cutt.ly/hzS3vY0) इस वेबसाइट पर जाकर आप वैकेंसी का नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

निष्कर्ष

तो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने आपको आठवीं पास के लिए सरकारी नौकरी की पूरी जानकारी एवं किस तरीके से आवेदन करें क्या योग्यताएं हैं सभी चीजें पूरे विस्तार से बताई आशा करते हैं आपके लिए आज का आर्टिकल बहुत ही ज्ञानवर्धक साबित हुआ होगा अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया तो इसको अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर करना ना भूले और नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं आगे भी हम आपके लिए ऐसे जानकारी भरे आर्टिकल लाते रहेंगे ।धन्यवाद !

Tags