TATA IPL 2023 Free Mai Kaise Dekhe With Jio Cinema And Other Platform 2023

 नमस्कार दोस्तों, जैसा की हम जानते है की आईपीएल का समय आ गया है और इस साल 31 मार्च से आईपीएल की शुरुआत होने जा रही है। ऐसे में हमारे मन में कई तरह के सवाल उठते है जैसे हम आईपीएल कैसे देखे? और आईपीएल मुफ्त में कैसे देखे? 

IPL 2023

अगर आपके मन में भी इस तरह के सवाल है तो आपके उन सभी सवालों का जवाब हम इस आर्टिकल में देने का प्रयास कर रहे है और साथ ही आपको यह भी बताएँगे की आप किस तरह से आईपीएल को जिओ सिनेमा पर मुफ्त में देख सकते है। 

टाटा आईपीएल फ्री में कैसे देखे?

अगर आप भी आईपीएल के फेन है और आईपीएल देखने के शौकीन है तो आपको आज हम कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताने जा रहे है जो Jio Number User और Non Jio Number Users के लिए फायदेमंद हो सकती है। 

अगर आप Jio User है तो आपके लिए एक फायदे की बात यह है की Jio की तरह से Jio Cinema पर एकदम मुफ्त में आईपीएल दिखने की सुविधा दी जायेगी। कहने का मतलब है की अब आपको आईपीएल देखने के लिए Hotstar जैसे अन्य Platform पर जाने की जरूरत नही है क्योंकि Jio Cinema पर आईपीएल एकदम मुफ्त में दिखाया जाएगा। 

जिओ सिनेमा पर आईपीएल कैसे देख सकेंगे? ( Jio User ) 

अगर आपके पास Jio की सिम है तो आप काफी आसानी से जिओ की सिम की सहायता और जिओ के नंबर से मैच देख सकते है। इसके लिए Jio User को एक Application Install करने की जरूरत होती है।

इस Application को Install करने के लिए यह एक तरीका है - 

  • Step 1 - इसके लिए आपको सबसे पहले Google play store पर आना होता है और यहाँ पर से Jio Cinema App को अपने Phone में Install करना होता है। 

  • Step 2 - इस Application को अपने Phone में Install करने के बाद इसमें अपने Jio Number से लॉग इन करना होता है और इस Application में अपना Account बनाना होता है। 

  • Step 3 - इसके बाद इसमें IPL के Banner Application में Homepage पर ही मिल जायेंगे जहा पर क्लिक कर ने आईपीएल के लाइव मैच देख सकेंगे। 

हालांकि जिस समय मैच लाइव चल रहा होगा उसी समय आप यह मैच लाइव देख सकते है इसके अलावा नही देख सकेंगे। 

Non Jio User कैसे देखे लाइव मैच?

अगर आपके पास जिओ की सिम नही है और आप जिओ सिनेमा एप्लीकेशन से लाइव मैच देखना चाहता है उसके लिए हम आपको एक आसान ट्रिक बताने जा रहे है जिसकी सहायता से आप आसानी से मैच देख सकते है। 

इसके लिए आप यह कुछ तरीके अपना सकते है। 

  • इसके लिए आपको अपने पहले इस Application को अपने Phone में Install करना होता है। 

  • इसके बाद इस Application में किसी भी JIO Number से लॉग इन करना होता है जैसे किसी भाई या रिश्तेदार या दोस्त के नुम्बर से लॉग इन करना होता है। 

  • इसके बाद किसी भी तरह के मैच और शो इस एप्लीकेशन पर देख सकते है। 

किसी भी Phone में इस Application को इनस्टॉल करें और इस Application में किसी भी जिओ नंबर से लॉग इन करने के बाद मैच लाइव देखे जा सकते है। 

Jio Cinema Benefits 

JIo Cinema के यह कुछ फायदे है जो इस प्रकार है - 

  • Jio Cinema अब दिखाए मुफ्त में आईपीएल के मैच यानी अब किसी भी तरह के Subscription को लेने की जरूरत नही पड़ेगी। 

  • इस पर आईपीएल के Match, Pre and post presentation और Highlights भी देख सकेंगे।

इस आर्टिकल में आपको जिओ सिनेमा एप्लीकेशन पर आप कैसे लाइव आईपीएल के मैच देख सकेंगे। इसके बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है। उम्मीद है आपको यह जानकारी अच्छी लगेगी।