Form Filling Work करो पैसे कमाओ - Best Work From Home Job | Online Job | Part Time Work For Students

 नमस्कार दोस्तों, हम अक्सर देखते है की कई युवा और लोग ऑनलाइन और घर बैठे पैसे कमाने के बारे में सोचते है। आज बाज़ार में ऐसी कई कंपनी है जो ऑनलाइन सुर्वे के भी पैसे देती है और आपको कुछ आसान से सवालों का जवाब देना है और उससे आप काफी अच्छी कमाई कर सकते है। 

अब आपके मन में यह सवाल आ रहा होगा की केवल सवालों के जवाब देकर ही पैसे कमाए जा सकते है ? तो हमारा जवाब है हाँ, क्योंकि हम आपको जो वेबसाइट बता रहे है उस वेबसाइट पर केवल आप सर्वे का जवाब देकर ही पैसे कमा सकते है। 

आईये जानते है उस वेबसाइट के बारे में जहा आप केवल कुछ सवालों का जवाब देकर ही पैसे कमा सकते है और उन पैसों को अपने बैंक खातें में या Paytm, Paypal मे ले सकते है। इसमें कम से कम पैसे निकालें की राशि 500 रूपये है और अधिकतम राशि निकालने की कोई सीमा नही है। 

Online survey से कैसे पैसे कमायें?

कई बार यह देखा गया है की कई कंपनी होती है जो अपने किसी नये प्रोडक्ट को निकालने से पहले या पहले से बाज़ार में उपलब्ध प्रोडक्ट की जानकारी लोगो से जानने के लिए कई तरह से और कई तरह के सर्वे करवाती है। 

सर्वे करवाने के लिए वो कई सारी कंपनी का चुनाव करती है जो उनके लिए सर्वे करवाती है। ऐसे में अगर आप भी सर्वे कर के या कुछ सवालों का जवाब देकर पैसे कमाना चाहते है तो उसके लिए आपको हम एक वेबसाइट के बारे में बता रहे है जिसकी मदद से आप आसानी से पैसे कमा सकते है। 

Toluna Website की मदद से कमाए पैसा -

हम जिस वेबसाइट की बात करते है उसमे से यह एक अच्छी वेबसाइट है जो Toluna Website के नाम से जानी जाती है। इस वेबसाइट पर आपको केवल एक सर्वे करना होता है और कुछ आसान से सवालों का जवाब देना होता है। 

इस वेबसाइट पर आपको अपना अकाउंट बनाना होता है और उसके बाद ही इसकी मदद से आप पैसे कमा सकते है। उन कमायें हुए पैसों को आप उन पैसों को अपने बैंक खाते ने में भी मंगवा सकते है। 

Toluna में अकाउंट कैसे बनाये? 

Toluna वेबसाइट पर अगर आप अपना अकाउंट बनाना चाहते है तो उसके लिए आपको इन प्रोसेस को Follow करना होता है। यह है वो तरीका जिससे आप अपना अकाउंट आसानी से बना सकते है। 

  • Step 1 - इसके लिए सबसे पहले इस वेबसाइट पर आना होता है। यह है वो वेबसाइट है। 

  • Step 2 - इस वेबसाइट के होमपेज पर आते ही यहाँ पर एक Option Register के नाम से मिल जाता है। इस पर क्लिक करते ही आप एक नए पर आ जाते है। 

  • Step 3 - इस पेज पर आने के बाद एक नया पेज खुल जाता है, इस पेज पर एक फॉर्म होता है जिसमे आपको कुछ सामान्य जानकारी भरनी होती है। इस जानकारी में अपने देश का नाम भारत, आपका नाम, जन्म तारीख, अपना लिंग भरना होता है और उसके बाद इसमें रजिस्टर करना होता है। 

  • Step 4 - रजिस्टर पर क्लिक करने के बाद Next पर आना होता है। 

  • Step 5 - अगले पेज पर आते ही आपको इसमें अपना ईमेल आईडी, पासवर्ड और अपना यूजर नाम डालना होती है। इस आईडी में आपको अपना ईमेल एड्रेस वही लिखना होता है जो वर्तमान में शुरू है। 

इसके बाद इस फॉर्म को आप सबमिट कर दे, सबमिट करने के बाद उसो ईमेल आईडी पर एक मेल आता है जिसमे Verification code आता है और उस कोड की मदद से आपको अपनी ईमेल आईडी को वेरीफाई करना होता है। जैसे ही वेरीफाई करते है तो उसके बाद इस वेबसाइट पर आपका अकाउंट बन जाता है। 

इसके बाद आपको लॉग इन पेज पर आना होता है और इस वेबसाइट में लॉग इन करना होता है। लॉग इन करने के लिए आप ईमेल आईडी और यूजर नाम के साथ पासवर्ड डाल सकते है और लॉग इन कर सकते है। 

लॉग इन करने के बाद आगे के प्रोसेस के बारे में को Follow करना होता है। 

Toluna पर Survey कैसे पूरा करें?

जैसे ही आप इस वेबसाइट पर लॉग इन करते है तो उसके बाद इसमें डैशबोर्ड पर ही एक नए आप्शन मिल जाता है जो की Survey के नाम से होता है। इस पेज पर आना होता है। इस पेज पर आते ही आपको इसमें कई तरह के Survey और Form filling के आप्शन मिल जाते है जिनकी मदद से आपको उन फॉर्म को भरना होता है और सर्वे करना होता है। 

सर्वे करने के बाद उस सर्वे से कुछ पॉइंट मिलते है, उन पॉइंट को पैसों में बदल कर काफी आसानी से पैसे कमा सकते है। इसमें 51000 Points पर 500 रुपये मिलते है जिन्हें आप Paypal से जरिये अपने बैंक खाते में ले सकते है या Amazon या Flipkart Gift voucher के जरिये भी ले सकते है। 

Toluna से पैसे कैसे निकालें?

अगर आपको लगता है की आपके खातें में 51 हजार पॉइंट हो चुके है और उसको आप पैसों में बदलना चाहते है तो उसके लिए आपको पहले इस वेबसाइट में लॉग इन करना होता है। और इसमें Redeem के पेज पर आना होता है। इस पेज पर आपके जैसे ही 51 हजार या उससे अधिक पॉइंट हो जायेंगे तो उनके हिसाब से पैसें आपको भेज दिए जायेंगे जिन्हें आप अपने खातें में ले सकते है। 

Final Words 

इस आर्टिकल में बताई गई वेबसाइट के बारे में आपके मन में कोई शंका हो तो उसे आप नीचे कमेंट करके हमे बता सकते है। इस आर्टिकल को दोस्तो के साथ शेयर जरुर करें।