India vs England ODi Series Full Schedule Venue Squad in hindi

India vs England ODi Series Full Schedule Venue Squad in hindi हाल ही में भारत और इंग्लैंड के बीच में टी20 सीरीज का भी समापन हो चूका है। इसके बाद अब इन दोनों टीमों के बीच में एक दिवसीय श्रृंखला का सुभारम्भ आज यानी से शुरू 12 जुलाई से शुरू होने जा रहा है। इस मैच के बारे में जानकारी और इस मैच को आप कहा देख सकते है उसके बारे में भी इस लेख में बताया जा रहा है। 


भारत और इंग्लैंड के बीच एकदिवसीय सीरीज

इन दोनों टीम के बीच में मैच आज से शुरू हो रहा है और इतना ही नही इन दोनों टीम के बीच में कई सारे चेलेंज और कई सारे रिकॉर्ड है जो इन दोनों टीम को एक मजबूत टीम बनाती है। इन दोनों टीम के बीच में इंग्लैंड में 3 एकदिवसीय मैच खेले जायेंगे जो की भारतीय समय के हिसाब से शाम को 5 बजे से शुरू होंगे। 

3 मैचों की होगी सीरीज

भारत और इंग्लैंड के बीच में वर्तमान में तीन मैचों की सीरीज होने जा रही है। यह तीनों मैच इंग्लैंड के मैदान में खेले जायेंगे। इन सभी मैचों के बारे में आपको अगर हम जानकारी बताये तो यह कहा खेले जायेंगे इसके बारे में भी जान लीजिये। 

पहला एकदिवसीय मैच - यह पहला मैच 12 जुलाई को खेला जाएगा। यह मैच Oval Landon में खेला जायेगा। अगर हम इस मैच के टाइम की बात करे तो यह मैच भारतीय समय के हिसाब से शाम को 5।30 बजे खेला जाएगा। इस मैच को खेलने के लिए पहले से ही 11 खिलाडियों का दल तैयार किया गया है।

दूसरा एकदिवसीय मैच - यह पहला मैच 14 जुलाई को खेला जाएगा। यह मैच Lord’s Landon में खेला जायेगा। अगर हम इस मैच के टाइम की बात करे तो यह मैच भारतीय समय के हिसाब से शाम को 5।30 बजे खेला जाएगा। इस मैच को खेलने के लिए पहले से ही 11 खिलाडियों का दल तैयार किया गया है। 

तीसरा एकदिवसीय मैच - यह पहला मैच 16 जुलाई को खेला जाएगा। यह मैच Emirates Old Trafford, Manchester में खेला जायेगा। अगर हम इस मैच के टाइम की बात करे तो यह मैच भारतीय समय के हिसाब से शाम को 3।30 बजे खेला जाएगा। इस मैच को खेलने के लिए पहले से ही 11 खिलाडियों का दल तैयार किया गया है। 

India vs England ODi Series Squad

भारत और इंग्लैंड के बीच में होने वाले मैच के लिए जिन खिलाडियों का चुनाव किया गया है वो यह निम्न है। 

England Squad : इंग्लैंड का भारत के खिलाड़ Squad यह है। “ हैरी ब्रूक, लियाम लिविंगस्टोन, जो रूट, जेसन रॉय, मोईन अली, बेन स्टोक्स, सैम क्यूरन, क्रेग ओवरटन, डेविड विली, जोस बटलर (कप्तान), जॉनी बैरस्टो, फिलिप साल्ट, ब्रायडन कार्स, मैथ्यू पार्किंसन, रीस टॉपले। ”

India Squad : भारत का Squad : “ रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (wk), हार्डिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शारदुल ठाकुर, युज़वेन्द्र चहल, एला पेटेल, जार्तेल, , मोहम्मद सिरज, अरशदीप सिंह। ”

England vs India कहा Live देखे ?

भारत और इंग्लैंड के बेच में होने वाले सभी मैच देखने के लिए आपको Sony LIV Application का सहारा लेना होता है। इसके अलावा इस मैच को Sony Sports चैनल पर इसे देख सकते है। हालांकि भारत और इंग्लैंड मैच को Live देखने के लिए कई तरह की मोबाइल एप्लीकेशन भी उपलब्ध है जहा से आप इसे देख सकते है। यह है वो कुछ एप्लीकेशन जैसे Orio, Thop Tv इत्यादि। इन एप्लीकेशन पर आप मैच लाइव देख सकते है। 

Note : इस मैच को देखने के लिए आप Sonyliv का Subscription ले सकते है। हम ऐसी किसी भी तरह की एप्लीकेशन को प्रमोट नही करते है जो Piracy Live Match दिखाती है। आप भी ऐसी Application से बचे।

अंतिम शब्द

इस लेख में आपको India vs England ODi Series Full Schedule Venue Squad in hindi के बारे में बताया गया है। उम्मीद है आपको यह लेख पसंद आया होगा।