Ind Vs Eng T20 Series Full Schedule, Squad Venue In Hindi


भारत और इंग्लैंड की हाल ही में सीरिज ख़त्म हुई है। इस सीरीज के बारात और इंग्लैंड के बीच में में एक टेस्ट सीरीज भी खेली जायेगी। यह टेस्ट सीरीज भी इंग्लैंड के अलग - अलग मैदानों में खेली जायेगी। इस सीरीज को लेकर भारत में क्रिकेट प्रेमी काफी उत्सुक है। 

क्या आप भी उन्ही क्रिकेट प्रेमियों में से एक है जो इस खेल को लेकर काफी उत्सुक है। तो चलिए जानते है इसके बारे में। इस लेख में हम इसी सीरीज के बारे में आपको बताने जा रहे है। इस लेख हम इस सीरीज के बारे में विस्तार से बताने जा रहे है। 

भारत के इंग्लैंड के बीच में खेली जायेगी सीरीज

भारत और इंग्लैंड के बीच में टी20 सीरीज खेली जायेगी। इस सीरीज में 3 टी20 मैच खेले जाएगा। यह सभी मैच इंग्लैंड के अलग - अलग मैदानों पर खेला जाएगा। इन सभी मैच में यह सभी और इस तरह से ही मैच खेले जायेंगे। यह सभी मैच अलग मैदान पर इस तरह से खेले जायेंगे। 

तीन मैचों की होगी सीरीज

भारत और इंग्लैंड के बीच में तीन मैचों की सीरीज खेली जायेगी। यह सभी मैच इस तरह से खेले जायेंगे की जैसे यह सब आसान सा ही हो। इन तीनों मैच का टाइम टेबल कुछ इस तरह से है - 

पहला टी20 मैच - भारत और इंग्लैंड के बीच में पहला टी20 मैच 7 जुलाई को खेला जाएगा। भारत और इग्लैंड के बीच में यह मैच Southampton में खेला जाएगा। यह मैच इंग्लैंड में शाम को 7 बजे शुरू होगा और भारत में इसे रात को 10।30 बजे से दिखाया जाएगा। भारत में इंग्लैंड के समय में काफी अंतर है इस वजह से यह इतना अंतर दिख रहा है। यह अंतर हालांकि सामान्य है।

दूसरा टी20 मैच - भारत और इंग्लैंड के बीच में दूसरा टी20 मैच 9 जुलाई को खेला जाएगा। भारत और इग्लैंड के बीच में यह मैच Birmingham में खेला जाएगा। यह मैच इंग्लैंड में शाम को 7 बजे शुरू होगा और भारत में इसे रात को 10।30 बजे से दिखाया जाएगा। भारत में इंग्लैंड के समय में काफी अंतर है इस वजह से यह इतना अंतर दिख रहा है। यह अंतर हालांकि सामान्य है।

तीसरा टी20 मैच - भारत और इंग्लैंड के बीच में तीसरा टी20 मैच 10 जुलाई को खेला जाएगा। भारत और इग्लैंड के बीच में यह मैच Nottingham में खेला जाएगा। यह मैच इंग्लैंड में शाम को 7 बजे शुरू होगा और भारत में इसे रात को 10।30 बजे से दिखाया जाएगा। भारत में इंग्लैंड के समय में काफी अंतर है इस वजह से यह इतना अंतर दिख रहा है। यह अंतर हालांकि सामान्य है।

भारत का Squad

भारत और इंग्लैंड के बीच में खेला जाने वाला यह मैच और इसके लिए भी अलग से Squad जारी किया गया है। यह पूरा स्क्वाड इस प्रकार है। 

भारत का Squad - रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, रुतुराज गिक्वाड, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (wk), हार्डिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युज़वेन्द्र चावल, रावन, रावन, रावन , अवेश खान, अरशदीप सिंह, उमरन मलिक।

इंग्लैंड का Squad - बेन स्टोक्स (कैप्टन), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, सैम बिलिंग्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, ज़क क्रॉली, बेन फोके, जैक लीच, एलेक्स लेस, क्रेग ओवरटन, जेमी ओवरटन, मैटी पोट्स, ओली पोप।

अंतिम शब्द

भारत और इंग्लैंड के बीच में खेले जाने वाला टी20 मैच और उसके Schedule के बारे में बताया गया है। उम्मीद है आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा।