India vs West Indies Live Match Kaise Dekhe

 नमस्कार दोस्तों, आज से भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज शुरू होने जा रही है। इस सीरीज ओ अगर आप Live देखना चाहते है तो उसके लिए आपको कुछ एप्लीकेशन की जरूरत होती है जो मोबाइल और कंप्यूटर दोनों में चलती है। इन एप्लीकेशन की मदद से आप काफी आसानी से अपने मोबाइल और कंप्यूटर से लाइव मैच देख सकते है। 


भारत पर वेस्टइंडीज के मध्य सीरीज 

भारत और वेस्टइंडीज के मध्य सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में 3 एकदिवसीय और 3 टी-20 मैच खेलने जा रहे है। यह सभी मैच अलग - अलग शहरों में खेले जायेंगे। इस सीरीज में खेले जाने वाले तीनों एक दिविसीय मैच अहमदाबाद के दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में खेले जायेंगे। इसके अलावा तीनो टी-20 मैच कोलकाता में खेला जायेगा। 

भारत में वेस्टइंडीज में बीच खेले जाने वाले इस मैच को अगर आप देखना चाहते है तो इसे आप इन सभी प्रोसेस के माध्यम से देख सकते है। 

वेस्टइंडीज और भारत के बीच लाइव मैच कैसे देखे ? 

भारत पर वेस्टइंडीज मैच को लाइव देखने के लिए आपको इन एप्लीकेशन की मदद लेनी पड़ सकती है। यह है वो सभी एप्लीकेशन। 

Hotstar

भारत पर वेस्टइंडीज के बीच ही नही इसके अलावा भारत की होने वाली और भी सीरीज को आप इस एप्लीकेशन के माध्यम से देख सकते है। इस एप्लीकेशन पर आपको हो सकता है की कुछ शुल्क देना पड़ जाये परन्तु उसके बाद यह एकदम Ad-free सर्विस देती है। 

इस एप्लीकेशन को आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में इनस्टॉल करना होता है। इस Hotstar Application को अपने मोबाइल में इनस्टॉल करने के लिए आप इस प्रोसेस को फॉलो कर सकते है। 

  • सबसे पहले इस एप्लीकेशन को इनस्टॉल करने के लिए Google play store पर आना होता है। 

  • इसके बाद यहाँ पर आने के बाद आपको इसके सर्च बार में Hotstar को सर्च करना होता है।

  • उसके बाद आप इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर सकते है। 

  • इनस्टॉल करने के बाद आप इसमें लाइव मैच देख सकते है। 

इस एप्लीकेशन में लाइव मैच देखने के लिए आपको इसमें Subscription लेना होता है। 

Hotstar में Subscription कैसे ले ? 

इस Subscription को लेने के लिए आपको सबसे पहले इसमें अपना एक अकाउंट बनाना होता है। इसमें उसके बाद जैसे ही आप इसमें अपना अकाउंट बनाते है तो आपको इसमें अपनी उसी आईडी से लॉग इन करना होता है जिसमे आप Subscription लेना चाहते है। इसके बाद आपको इसमें एक आप्शन सब्सक्रिप्शन के नाम से दिखाई देगा, उस पर क्लिक करे और इस प्रोसेस को फॉलो करे। 

  • सबसे पहले आपको इस App में सब्सक्रिप्शन पर आना होता है। 

  • इसके बाद आपको इसमें उस प्लान का चुनाव करना होता है जिसे आप लेना चाहते है। 

  • प्लान का चुनाव करने के बाद आपको इसमें पैसे का भुगतान करना होता है और उसके बाद इसमें लाइव मैच का आनंद ले सकते है। 

यह है सामान्य जानकारी जिसके माध्यम से आप आसानी से मोबाइल और कंप्यूटर में लाइव मैच देख सकते है। 

Oreo Tv 

Paid लाइव मैच देखने के अलावा आप इस एप्लीकेशन की मदद से भी लाइव मैच देख सकते है। यह एप्लीकेशन एकदम मुफ्त में उपलब्ध है। इस एप्लीकेशन को आपको सर्च Engine से ही इनस्टॉल करनी होती है। इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए आप इस प्रोसेस को फॉलो कर सकते है - 

  • सबसे पहले आपको अपने फ़ोन में किसी भी web ब्राउज़र को ओपन करना होता है। 

  • इसके बाद आपको उसमे किसी सर्च engine जैसे गूगल की वेबसाइट पर आना होता है और यहाँ पर आने के बाद आपको इसमें इस एप्लीकेशन के नाम से सर्च करना होता है। 

  • जैसे ही आप इस एप्लीकेशन को सर्च करते है तो इसमें आपको कई सारी वेबसाइट का नाम दिखाई देगा, जिसमे से आप किसी एक एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते है। 

  • इसके बाद आपको इस एप्लीकेशन में भी अपना एक अकाउंट बनाना होता है। 

  • अकाउंट बनाने के बाद आप इस एप्लीकेशन में लाइव मैच देख सकते है। 

इस एप्लीकेशन को इनस्टॉल करने और इसमें मैच देखने की सलाह हम कभी नही देते है क्योंकि यह एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर से इनस्टॉल नही होती है इसलिए यह कितनी सुरक्षित है यह कुछ नही कहा जा सहता है। 

Read Also

अंतिम शब्द

हमारे इस लेख में आपको India vs west indies live match kaise dekhe ? के बारे में बताया गया है। उम्मीद है आपको यह लेख पसंद आया होगा।