Top 5 Amazing Apps, Best Application 2021


आज हम आप लोगों को इस आर्टिकल में Top 5 Amazing Apps के बारे में बताएंगे और इन Top 5 Amazing Apps का इस्तेमाल आप कैसे कर सकते हैं? और आप लोगों को इस पोस्ट में डाउनलोड करने की पूरी जानकारी देंगे। तो इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़ें।

तो अब आप लोगों को इस आर्टिकल में 5 अमेजिंग एप्स के बारे में बताएंगे और जानेंगे की इन पांचो एप्स को कैसे यूज करना है और इस पोस्ट में को इन एप्लीकेशंस का पूरा ट्यूटोरियल मिल जाएगा। हम आपको एक एक करके सॉरी एप्लीकेशन का फुल ट्यूटोरियल देंगे तो इस पोस्ट को अच्छी तरीके से पढ़ें। जिससे आप भी इन एप्लीकेशन का मजा ले सकें।

 1.  Access Dot App

यह एप्लीकेशन (App) बहुत ही बेहतरीन है। इस एप्लीकेशन में आपको बहुत ही अच्छा पिक्चर देखने को मिल जाएंगी। जिससे यह पता लगा सकते हैं कि आपका कैमरा और माइक कोई यूज़ तो नहीं कर रहा है। तो अब आप लोगों को इस ऐप को ओपन करना है ओपन करने के बाद आपको इसकी जो परमिशन है वह अलाओ कर देनी है तो जब भी आपका कोई कैमरा और माइक यूज कर रहा होगा तो ऊपर की तरफ एक ऑरेंज लाइट दिखाई देने लगेगी। अगर आपको इस एप्लीकेशन को चेक करना है.

तो आप खुद अपने मोबाइल का कैमरा ओपन करके देख सकते हैं ऑरेंज लाइट दिखाई देने लगेगी अगर कोई तीसरा इसी तरह आपके कैमरा और माइक को यूज कर रहा है तो आपको ऑरेंज लाइट दिखने लगेगी अगर आपका कैमरा और माइक कोई यूज़ नहीं कर रहा होगा तो आपको Green Light दिखाई देने लगेगी। यह एप्लीकेशन आपको बहुत ही अच्छी Privacy देती है। जिसे आप यह पता लगा सकते हैं कि आपका Camera और Mic तो Use नहीं कर रहा है यह App आपको Play Store पर आसानी से मिल जाएगी। तो अब बात करते हैं इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कितने लोग कर रहे हैं इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल 10 लाख से ज्यादा लोग यूज कर रहे हैं और बात करेंगे इसकी रेटिंग की तो वह 4.1 है।

2.  Better portrait App

यह ऐप फोटो बैकग्राउंड चेंज करने के लिए बेस्ट ऐप है इसमें आपको बहुत ही अच्छे-अच्छे Background देखने को मिल जाते हैं और इसमें आप Blur Background भी मिल जाते हैं, और इसमें आपको ब्राइटनेस और कौनट्रांस भी चेंज करने को मिल जाता है बट यह ऐप Paid है तो अब बात करते हैं इसके यूजर्स की तो वह 10 लाख से भी ज्यादा है और इस एप्लीकेशन की रेटिंग है 3.6। यह एप्लीकेशन आपको Play Store पर आसानी से मिल जाएगी.

 3.  Who Touched My phone App

यह एप्लीकेशन भी प्प्राइवेसी के लिए बहुत ही बेहतरीन ऐप है इस एप्लीकेशन से आप यह पता लगा सकते हैं कि आपका फोन किसने छुआ है क्योंकि इस एप्लीकेशन में आपको यह प्राइवेसी मिलती है अगर आपका फोन कोई छूता है और उसमें गलत पासवर्ड डाल देता है तो इस एप्लीकेशन के द्वारा आप का फ्रंट कैमरा उसकी फोटो खींच लेता है और यह फोटो आपके मोबाइल में स्टोर हो जाता है बिना उसे पता चले जिसने आपका फोन छुआ है। बस इस एप्लीकेशन में जाकर आपको एक पावर शूज जैसा बटन होगा उसे दबा कर यह प्राइवेसी आपके फोन में भी स्टार्ट हो जाएगी। अब बात आती है कि इस एप्लीकेशन का यूज कितने लोग कर रहे हैं इस एप्लीकेशन का यूज़ 1 करोड़ से भी ज्यादा लोग कर रहे हैं और इसकी रेटिंग की बात करें तो वह 4.7 है और यह एप्लीकेशन आपको Play Store पर आसानी से मिल जाएगी।

4.  Spren App

इस एप्लीकेशन में आपको यह फीचर मिलता है कि आप लोग अपने नोटिफिकेशन को Hide कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन के द्वारा आपको यह चूज करने का मौका मिलता है की आपको कौन सी एप्लीकेशन का नोटिफिकेशन ऑन रखना है या ऑफ रखना है। एप्लीकेशन बहुत ही अच्छी एप्लीकेशन है और यह एप्लीकेशन आपको Play Store पर आसानी से मिल जाएगी। इस एप्लीकेशन के डाउनलोडर की बात करें तो वह 10 लाख से ज्यादा है और इसकी रेटिंग 4.4 है ।

 5.   Light Meter App 

यह एप्लीकेशन भी बहुत ही बढ़िया एप्लीकेशन है इस एप्लीकेशन के द्वारा आप अपने रूम की लाइट कंट्रोल कर सकते हैं इस एप्लीकेशन में आपको लाइट मीटर दिया गया है वह यह डिटेक्ट करता है कि आपके रूम में कितनी लाइट होनी चाहिए यह एप्लीकेशन आपको रिट्रेक्ट करके बताता है कि कितनी लाइट आपके लिए सही रहेगी और इसका यूज आप YouTube की वीडियो मैं लाइटिंग को चेक करने के लिए यूज कर सकते हैं इसमें आपको किचन और लिविंग रूम और चाइल्ड रूम और भी बहुत सारे लाइटिंग मीटर भी मिल जाते हैं। यह एप्लीकेशन आपको Play Store पर आसानी से मिल जाएगी। इस एप्लीकेशन के डाउनलोडर की बात करें तो वह 10 लाख से ज्यादा है और इसकी रेटिंग 4.4 है।

Config File

तो अब आप इन 5 एप्लीकेशंस का फुल ट्यूटोरियल जान गए होंगे। तो अब Play Store पर जाकर आप भी इन एप्लीकेशंस को डाउनलोड कर सकते हैं। आशा करते हैं कि इस आर्टिकल द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए बहुत लाभदायक साबित हुई होगी इस आर्टिकल में हमने आपको बताया कि इन एप्लीकेशन को यूज कैसे करें। आज का आर्टिकल आपको पसंद आया हो तो शेयर जरूर करें और नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं।