PUBG KIS DESH KA GAME HAI ? PUBG KITNE PAISE KAMATA HAI ?

अगर आप PUBG Game या BGMI Player हैं तो आज का आर्टिकल आपके लिए बहुत ही कमाल का होने वाला है, क्योंकि आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि PUBG किस देश का Game है, PUBG KIS DESH KA GAME HAI  तो लगभग सभी लोग जानते हैं कि PUBG एक बहुत ही Popular Game है, जोकि दुनिया भर में मशहूर है तो चलिए जानते हैं आज की यह किस देश का Game है।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि भारत में PUBG Ban हो गया था Chinese Game होने के कारण लेकिन PUBG के सभी Players यह बात सुनकर बहुत ज्यादा मायूस हो गए थे, और PUBG के वापस आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, और यह इंतजार अब खत्म हो गया क्योंकि पब्जी भारत में वापस आ गया है, Battleground Mobile India के नाम से सिर्फ इसका नाम अलग है लेकिन यह Game PUBG ही है, और यह अब भारत का Game है। लेकिन सब्जी से जुड़े कुछ ऐसे सवाल हैं जो PUBG Player को जानना बहुत जरूरी है क्या PUBG Chinese Game है या किसी और देश का तो चली जाती है विस्तार से।

PUBG क्या है?

PUBG Game Popular Online Multiplayer Battle Action Game है, आप इसे आसानी से अपने Mobile पर Online खेल सकते हैं, वह भी पूरी Team के साथ इसमें आपको Map अलग-अलग प्रकार के मिलते हैं, हर Player को Game शुरू करने से पहले Map से select करना होता है और उसके बाद आप अपने Game को Start कर सकते हैं और यह Game कुछ समय बाद Iland पर पहुंचा दिया जाता है।

जैसे ही आप पहुंच जाते हैं इसके बाद आपका Player Airoplane Parashoot के साथ नीचे की तरफ Jump कर देता है, अगर आप PUBG Game Player है तो यह आपको पता ही होगा लेकिन अगर आपको नहीं पता तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस Airplane में Total 100 Player मौजूद होते हैं, और अपने मुताबिक किसी भी लोकेशन पर Jump करना होता है, और जैसे ही आपका Player Land हो जाता है, तुरंत आपको Enemies को Kill करना होता है, इसमें कई प्रकार के आपको weapons भी दिए जाते हैं जो अच्छे लगे आप उन weapon का इस्तेमाल कर सकते हैं अपने Enemies को Kill करने के लिए।

इस तरह से आपको Enemies Kill करके Rank प्राप्त करनी होती है, और जैसे ही आप अपने Game में Rank प्राप्त कर लेते हैं, आपको Winner के इनाम के लिए Winner Chicken Dinner के नाम से संबोधित किया जाता है, चलिए विस्तार से जानते हैं कि PUBG किस देश का Game है।

PUBG किस देश का Game है?

जब भारत में PUBG Ban हो गया था Chinese App होने के कारण तब सभी लोग यह समझते थे कि PUBG Game Chinese Game है, लेकिन ऐसा नहीं है PUBG Game South Korean देश का Game है, PUBG Game को पहले PC के लिए Launch किया गया था, लेकिन PUBG को ज्यादा Sucess मिलने के कारण यह Game Mobile के लिए Launch कर दिया गया। Pubg Mobile पूरी तरह से South Korean Country का Game नहीं है, बेशक PUBG Chinese Game है पूरी तरह से लेकिन यह Game Completely South Korean Game भी नहीं PUBG Mobile Game को दक्षिण Korea देश की कंपनी PUBG Corporation ने Launch किया था, PUBG Game में Tencent कंपनी का पैसा भी लगा हुआ है।

सबसे पहले तो आपको यह बता दें कि PUBG Game के मालिक का नाम Chang Byung-gyu है, और Kraft कंपनी का मुख्य व्यक्ति का नाम है Kim Chang-han Krafton Company को 5 नवंबर 2018 में Bundang-gu, Seongnam, South Korea मैं स्थापित किया गया था और एक और खास बात यह है कि Krafton कंपनी की सहायक कंपनी का नाम है Bluehole Studio, PUBG Studio, Striking Distance Studio, PUBG Studio, Striking Distance Studio अजय Risingwings है।

क्या PUBG Mobile Chinese Game है?

PUBG Mobile Chinese Game तो है लेकिन पूरी तरह से नहीं क्योंकि PUBG Game PUBG Corporation द्वारा Launch हुआ था और Krafton कंपनी ने इसको बनाया था और Kraft कंपनी South Korean की कंपनी है, तो इस तरह से PUBG Chinese Game भी नहीं है, और पूरी तरह से South Korean Game भी नहीं है। PUBG Mobile Game को चीन की कंपनी Tencent ने बनाया और पैसा Invest किया तो उसी हिसाब से PUBG Mobile Game को South Korean कंपनी का Game भी नहीं कह सकते लेकिन PUBG Mobile Game South Korean देश का Product है।

PUBG Game का मालिक कौन है?

जैसा कि हमने आपको बताया कि PUBG Game का मालिक Chang Byung-gyu हैं, और PUBG Game को Krafton ने बनाया था तो इस हिसाब से अगर देखा जाए तो PUBG के मालिक यही हुए। Brendan Greene, Kim Chang-han, jang Taeseok और Tom Salta ने PUBG Game में अपना योगदान दिया था।

  • आपको यह जानकर हैरानी होगी कि Brendan Greene PUBG Game के Director और Designer भी हैं।
  • और Kim Chang-han PUBG Game Producer है।
  • Jang Taeseok PUBG Game के आर्केस्ट्रा है।
  • Tom Salta PUBG Game यह कंपोजर है।

इन सभी लोगों ने मिलकर PUBG Game में अपना सहयोग दिया और PUBG Game 6 Platform के लिए उपलब्ध है।

  1. Microsoft Windows
  2. Android
  3. iOS
  4. Xbox one
  5. PlayStation 4
  6. Stadi

PUBG Full Form क्या है?

P- Player

U- Unknowns

B- Battle

G- Grounds

अगर आप कौन बनेगा करोड़पति खेलते हैं तो आपको यह जरूर पता होगा कि यह सवाल KBC में भी पूछा गया था लेकिन जो Hotseat पर बैठा हुआ था, उससे इसका जवाब नहीं दिया गया कि PUBG की Full Form क्या है और इसके लिए उन्होंने Audience Pol का इस्तेमाल किया था।

PUBG Game किस देश ने बनाया है?

यह तो हम आपको बता ही चुके हैं कि PUBG Game किस देश ने बनाया है, और किस देश का इसमें कितना कितना हिस्सा है लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Tencent चीन देश की Video Game विक्रेता कंपनी है, Tencent का Headquarter Tencent Binhai Mansion, Nanshan District, Shenzhen, China में है, और Tencent Company के Founder का नाम Ma Huareng, Zhang Zhidong, Xu Chente, Chen yidan और Zeng Liquing है।

इसके Founder के अलावा दो व्यक्ति हैं जो कि कंपनी में मुख्य है जिनका नाम है Ma Huateng (Chairman, CEO) और Martin Lau (President) हैं। Tencent की स्थापना क्या कर बात की जाए तो यह 11 नवंबर 1998 को हुई और 2020 इसमें 85,858 Employees काम करते हैं।

PUBG Mobile Game India में वापस आएगा क्या?

अगर आप यह नहीं जानते हैं तो आपको हम बता देते हैं कि PUBG Mobile Game दोबारा भारत में नहीं आएगा लेकिन Battleground Mobile India भारत में वापस आ गया है, जिसका सिर्फ नाम Battle Ground Mobile India है और यह Game भारत का है, लेकिन यह बिल्कुल PUBG की तरह ही है। Battleground mobile India Game PUBG Game ही है, लेकिन यह भारत में Launch किया है इसलिए इसका नाम Battle Ground Mobile India Game है और यह Indian Culture के साथ आएगा।

उम्मीद करते हैं अब आप जान गए होंगे कि PUBG Mobile Game कौन से देश का Game है, इसके मालिक कौन है इसके अलावा हमने आपको और भी बहुत सी जानकारियां PUBG Mobile Game के बारे में दीं तो अगर आपको हमारे आर्टिकल द्वारा दी गई जानकारी पसंद आए तो इसे आगे भी जरूर शेयर करें और नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें जरूर बताएं।

Read More

Tags