PhonePe Se Loan Kaise Le : Phonepe App से Loan कैसे ले सकते हैैं ?


आज का यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही लाभदायक साबित होने वाला है, अगर आप किसी Loan की तलाश में है और आप यह चाहते हैं कि आपको कोई ऐसी Application मिल जाए जिससे आप Loan ले सके तो आज हम बताएंगे कि आप Phonepe App से कैसे Loan ले सकते हैं, अगर आप भी यह जानकारी चाहते हैं तो हमारे इस आर्टिकल को आखिरी तक ध्यानपूर्वक पढ़ें।

वैसे तो हम सभी जानते हैं कि ऐसा कोई इंसान नहीं है दुनिया में जिसे के पैसे की जरूरत ना हो चाहे वह कितना भी अमीर आदमी हो या गरीब हर इंसान को आज की तारीख में पैसे की जरूरत है, पैसा हमारी जिंदगी का एक बहुत बड़ा महत्वपूर्ण हिस्सा है, यह तो हम सभी को पता है कि पैसे के बिना आज की तारीख में कुछ काम नहीं हो सकता है, अगर किसी को कभी Emergency पड़ जाए और उसके पास पैसा ना हो तो सबसे पहले इंसान का दिमाग जाता है कि वह अपनी दोस्त से उधार मांगे लेकिन उधार मांगने से अच्छा है कि आप Loan ले आज हम आपको यह बताएंगे कि आप Phonepe App से Loan कैसे ले सकते हैैं तो चलिए बिना देर किए जानते हैं।

Phonepe क्या है?

अगर आप नहीं जानते हैं कि Phonepe क्या है तो हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Phonepe एक ऐसा App है, जिसके द्वारा आप किसी को भी पैसा भेज सकते हैं और कोई भी आपको पैसा भेज सकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Phonepe Loan नहीं देता है लेकिन अब आप यह सोच रहे होंगे कि हमने आपको यह बताया कि आप Phonepe App से लोन कैसे ले सकते हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Phonepe ने Flipkart के साथ मिलकर Loan देना शुरू किया है, जी आपको जो Loan प्राप्त होगा वह Flipkart के जरिए मिलेगा तो चलिए जानते हैं वह कैसे।

Phonepe से कितना Loan मिल सकता है?

अगर आप Phonepe से Loan लेना चाहते हैं तो आपको Phonepe से 5000 से लेकर ₹50000 तक का Loan आसानी से मिल सकता है, और यह लोग आपको 45 दिनों के लिए ब्याज Free मिलता है, और इस Loan को चुकाने का समय कम से कम 4 महीने से 12 महीने तक का होता है।

आपकी जानकारी के लिए अभी बता दें कि Phonepe से आप 45 दिन तक बिना ब्याज दिए पैसे का इस्तेमाल कर सकते हैं यह आपको 45 दिन के लिए बिल्कुल ब्याज Free दिया जाता है‌

Phonepe से Personal Loan?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Phonepe आपको Personal Loan भी उपलब्ध कराता है, लेकिन इस Personal Loan का आप इस्तेमाल सिर्फ Phonepe से ही कर सकते हैं Phonepe से आप इसका इस्तेमाल कहीं भी कर सकते हैं।

Phonepe से Business Loan?

Phonepe आपको Business Loan भी उपलब्ध कराता है, जी हां Phonepe आपको Business Loan भी देता है लेकिन आप जो Business Loan लेंगे आपको उसका इस्तेमाल Phonepe से ही करना होगा।

Phonepe से EMI Loan?

अगर आप चाहते हैं कि आप Phonepe से EMI Loan ले तो यह भी बहुत आसान है, आप Phonepe से EMI Loan भी ले सकते हैं लेकिन Phonepe से EMI Loan लेने का सिर्फ एक ही तरीका है जिसे आप आसानी से ले सकते।

Phonepe Loan की विशेषताएं।

  • आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Phonepe Loan की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि यह बिल्कुल 100% Online Loan उपलब्ध कराता है, इसमें आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है।
  • Phonepe से Loan की दूसरी और सबसे बेहतरीन विशेषता यह है कि यह आपको ब्याज मुक्त Loan देता है।
  • अगर आप उनसे Loan लेते हैं तो आपको ज्यादा Documents की जरूरत नहीं पड़ती है।

अगर आपके मन में यह सवाल उठ रहा है कि आप Phonepe से ही Loan क्यूं ले तो हम आपको बता चुके हैं, कि Phonepe एक ऐसी Application है जो आपको बहुत ही कम समय में Online Loan उपलब्ध कराती है, और इसकी कुछ ऐसी विशेषताएं हैं जो दूसरे Loans से इसको बिल्कुल अलग बनाती है जैसे:

  • Phonepe से आपको ज्यादा Amount का Loan मिलता है।
  • Phonepe आपको EMI Loan भी उपलब्ध कराता है।
  • Phonepe से Loan लेने का एक सबसे बड़ा फायदा यह है कि यह आपको ब्याज मुक्त Loan देता है।
  • Phonepe पूरे भारत में Loan उपलब्ध कराता है।
  • अगर आप Phonepe से Loan लेते हैं तो इस लोन को चुकाने का समय दूसरी Loan App से ज्यादा होता है।
  • Phonepe आपको 100% Online Loan उपलब्ध कराता है इसमें आपको कहीं भी जाने की कोई जरूरत नहीं पड़ती आवेदन करने के लिए।

Phonepe Loan का इस्तेमाल आप नया फोन लेने के लिए कर सकते हैं, आप चाहे तो Phonepe Loan का इस्तेमाल Online Shopping केेेे लिए भी कर सकते हैं।

Phone pe Loan की Eligibility?

  1. Phonepe Loan लेने के लिए आपको भारत के नागरिक होना जरूरी है।
  2. अगर आप Phonepe से Loan लेना चाहते हैं तो आप की उम्र 18 वर्ष से ऊपर होनी चाहिए और 60 वर्ष से कम।
  3. Phonepe से Loan लेने के लिए आपके पास हर महीने कमाई का एक साधन होना चाहिए।

Phonepe से loan लेने के लिए जरूरी Documents

  • ID proof इसमें आप अपने Adharcard,Pan card, Voter I'd Card का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • Address proof के लिए आप Pan Card, Adharcard का Passport, Voter ID भी दे सकते हैं।

Phonepe से Loan कैसे लें?

अब हम यह जान लेते हैं कि Phonepe से Loan लिया कैसे जाता है।

  • सबसे पहले आपको अपने फोन में अगर Phonepe Application नहीं है तो उसको Download कर लेना है Google Play Store से।
  • इसके बाद आप अपने Phonepe को अपने Banke से Register Mobile number से Login करें।
  • अब Phonepe से आप अपने Bank को जोड़ दें।
  • अब आपको Flipkart Open करना है और अगर आपके Phone में Flipkart नहीं है तो आप Flipkart को Download करें और उस Number से ही Register करें जिस Number से आप ने Phonepe Registered किया था।
  • Flipkart को Open करें और Flipkart पर Later को On कर ले।
  • अब आप इस पर अपने Documents को Upload कर दें, इसमें आपको एक Limit देखने को मिलेगी।
  • अब आप अपनी Phonepe App को Open करें, My Money पर Click करें और आप देखेंगे कि आपके Phonepe पर Loan Approved हो चुका है अब आप इसका आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।

अगर आप सोच रहे हैं कि Phonepe से लोन तो आपको मिल गया है लेकिन आप इस Loan को कैसे चुकाएंगे तो हम आपको बता दें कि आपको Phonepe पर Repayment Loan का Option मिलता है वहां पर जाकर आप अपने Phonepe के Loan को चुका सकते हैं।

उम्मीद करते हैं हमारे इस आर्टिकल द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए बहुत ही लाभदायक साबित होने वाली है, अगर आपको हमारा यह आज का आर्टिकल पसंद आया तो इसे आगे भी जरूर शेयर करें और नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें जरूर बताएं।