3 Best Android Application 2021 Very UseFul Apps

दोस्तों आज के इस आर्टिकल के अंदर हम आपको 3 Best Android Application 2021 बताएंगे जिनका इस्तेमाल अगर आप सभी अपने फोन में करोगे तो आप यही एप्लीकेशन हमेशा के लिए इस्तेमाल करने वाले हो क्योंकि एप्लीकेशन इतने ज्यादा खास है आपके बहुत ज्यादा काम में आने वाले हैं एक-एक करके मैं इन तीनों एप्लीकेशन के बारे में आप सभी को बताऊंगा तो चलिए ज्यादा समय नहीं गवांते हैं शुरू करते हैं।

दोस्तों आजकल मोबाइल का चलन काफी ज्यादा हो चुका है ऐसे में मार्केट के अंदर बहुत सारी एप्लीकेशन आती रहती हैं लेकिन इनमें से हम आपके लिए कुछ ऐसी एप्लीकेशन ढूंढ कर लेकर आए हैं जो आप सभी के लिए वाकई में कारगर साबित हो सकती हैं।


हम आपको तीनो एप्लीकेशन नंबर के हिसाब से बताएंगे और सबसे बढ़िया एप्लीकेशन तीन नंबर वाली ऐप है आपको पूरा लेख शुरू से आखिर तक जरूर पढ़ना है।


Open Camera-

वह तो हमारी लिस्ट का सबसे पहला एप्लीकेशन है जिसका नाम है Open Camera दोस्तों आजकल फोटो खिंचवाना या खींचना किसको पसंद नहीं है हर कोई आज फोटो का दीवाना है इसीलिए हम आपके लिए एक ऐसा कैमरा एप्लीकेशन लेकर आए हैं जो आप सभी को जरूर इस्तेमाल करना चाहिए।


इस कैमरा एप्लीकेशन में आपको बहुत ही कमाल के फीचर मिलते हैं जो आपको आपकी मोबाइल फोन में आए हुए कैमरा एप्लीकेशन में नहीं मिलते हैं सबसे पहले हम आपको बता देते हैं कि इसके माध्यम से आप वीडियो रिकॉर्डिंग करते हुए साथ में माइक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।


आपने बहुत सारे यूट्यूब क्रिएटर देखे होंगे या उनकी वीडियो में देखा होगा कि वह अगर मोबाइल से वीडियो बनाते हैं तो इस एप्लीकेशन के बारे में आप सभी को जरूर बताएंगे यह एप्लीकेशन बहुत ही खास है प्ले स्टोर पर आसानी से आपको मिल जाएगा नाम "Open Camera" है।


Pixel Lab-

हमारी लिस्ट का दूसरा एप्लीकेशन भी आप सभी के लिए काफी ज्यादा जरूरी है क्योंकि अगर आप फोटो खिंचवाते हैं तो आप किसी न किसी जरिए से उसको एडिट भी करना चाहते होंगे अब मैं आपको इस एप्लीकेशन के बारे में बता देता हूं जिससे आप थंबनेल बा कोई भी प्रोजेक्ट को बना सकते हैं।

भारत देश में बहुत सारे त्यौहार आते रहते हैं उनको आपस में सेलिब्रेट करने के लिए हमें अपनी सोशल मीडिया अकाउंट पर बधाई मैसेज लिखना होता है इसके लिए अगर आप कोई आप तलाश रहे हैं तो मैं आपको बता दूं कि Pixel Lab एप्लीकेशन आप डाउनलोड कर लेना उसमें आपको बहुत अच्छे लेवल की ग्राफिक डिजाइनिंग मिल जाती।


Legend Intro Maker-

हमारे इस लेख के आखिरी एप्लीकेशन के बारे में हम आपको बता देते हैं जिसका नाम है Legend Intro Maker इस एप्लीकेशन के माध्यम से आप अपनी वीडियो बना सकते हैं जिसमें आप अपना नाम Ad कर सकते हैं, आपने किसी भी प्रोफेशन के लिए अपना एक Intro तैयार कर सकते हैं।

आजकल वीडियो बनाने का शौक हर किसी को है साथ में जब आप अपनी वीडियो बनाओगे तो उसके लिए आपको एक Intro की भी आवश्यकता पड़ेगी उसके लिए हमने जो ऐप बताएंगे वह बहुत ज्यादा कारगर है इसको आपको प्ले स्टोर से डाउनलोड कर लेना है बहुत ही आसानी से डाउनलोड हो जाती है उसके बाद आप इसको इस्तेमाल करोगे तो आप बहुत ही आसानी से अपने किसी भी प्रोजेक्ट के लिए एक Intro वीडियो बना सकते है।


निष्कर्ष-

दोस्तों आज के इस आर्टिकल के अंदर मैंने आप सभी को 3 ऐसी एप्लीकेशन बताएं हैं जो आपसे बदले काफी ज्यादा जरूरी होंगे लेने का काम भी काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है क्योंकि रोजाना की लाइफ में इन एप्लीकेशन का हमको जरूरत पड़ता रहता है उम्मीद है आज का यह लेख आपको पसंद आया होगा इसको अपने दोस्तों के साथ शेयर करें धन्यवाद आज का आर्टिकल पढ़ने के लिए।

Tags