IPL 2021: IPL All Matches Live Kaise Dekhe? Full Schedule, Full Squad (Hindi)

IPL All Matches Live Kaise Dekhe? आज हम आपको बताएंगे आप अपने मोबाइल या कंप्यूटर पर यह आने वाले सभी मैच बिल्कुल Free में कैसे देख सकते हैं। जैसा कि दोस्तों आप सब को पता है 19 Sept 2021 से इंडिया का श्रीलंका दौरा शुरू हो रहा है इसमें वह पहली सीरीज में तीन वनडे मैच खेलेंगे वनडे सीरीज का पहला मैच 13 जुलाई को है अब आप इस 13 जुलाई के मैच को कैसे लाइव देखेंगे आज के आर्टिकल के अंदर हम आपको बताने वाले हैं तो शुरू से आखरी तक यह लेख जरूर पढ़ें ।


आज हम आपको IPL All Matches Live Kaise Dekhe? सिर्फ 13 जुलाई के मैच को ही नहीं बताएंगे बाकी आने वाले सभी Match के बारे में हम आज के इस लेख में चर्चा करेंगे तो इस बात का आप खास ख्याल रखें, हम आपको सरलता पूर्वक यह बताने की कोशिश करेंगे कि आप अपने Mobile Computer या Laptop में किस तरीके से सभी मैच का मजा उठा सकते हैं। 

Ind vs SL All Matches Schedule -

Ind vs SL दौरा भारत के काफी ज्यादा अहम है क्योंकि यहां सिर्फ वनडे मैच ही नहीं खेले जाएंगे साथ में t20IS मैच की भी श्रंखला होने वाली है हम आपको दोनों की जानकारी विस्तार से बताएंगे बाकी आप सभी का कोई भी सवाल ना रहे पहले हम वनडे मैच की पूरी Schedule के बारे में जानकारी पता कर लेते हैं उसके बाद हम T20 आज का Schedule जानेंगे।

ODI Matches Schedule- 


Date & Time

Matches

Stadium (Venue)

13/07/2021 ( 2:30 PM )

1st ODI Match

R Premadasa Stadium, Colombo

16/07/2021 (2:30 PM)

2nd ODI Match

R Premadasa Stadium, Colombo

18/07/2021 (2:30 PM)

3rd ODI Match

R Premadasa Stadium, Colombo


( ODI MATCH INDIA SQUAD )

अब हम आपको बताएंगे कि इन वनडे मैच (ODI MATCH) में भारत की तरफ से कौन-कौन से खिलाड़ी खेल सकते हैं (IPL All Matches Live Kaise Dekhe?) या इनकी पूरी टीम कौन सी है श्रीलंका क्रिकेट टीम की अनाउंसमेंट अभी तक नहीं हुई है जैसे ही अनाउंसमेंट होती है हम आपको अगले लेख में अपडेट कर देंगे फिलहाल हम आपको बता दें कि भारत की तरफ से खेले जाने वाले All खिलाड़ी कौन से हैं?



DevDutt Padikkal

Left Handed Batsman

Manish Pandey

Right Handed Batsman

Nitish Rana

Left Handed Batsman

Prithvi Shaw

Right Handed Batsman

Rituraj Gaikwad

Right Handed Batsman

Sikhar Dhawan (c)

Left Handed Batsman

SuryaKumar Yadav

Right Handed Batsman

Hardik Pandya

Right Arm MF Bowler

Krishnappa Gowtham

Right Arm OS Bowler

Ishan Kishan (w)

Left Handed Batsman

Sanju Samson (w)

Right Handed Batsman

Bhuvneshwar Kumar

Right Arm Medium Bowler

Chetan Sakariya

Left Arm Fast Bowler

Deepak Chahar

Fast Bowler

Kuldeep Yadav 

Spin Bowler

Navdeep Saini 

Fast Bowler

Rahul Chahar

Spin Bowler

Varun Chakravarthy

Spinner

Yuzvendra Chahal

Spinner

Krunal Pandya

All Rounder



Ind vs Sri Lanka T20 Match Schedule-

IPL Live Match, Full Squad, Schedule (t20 Match & Odi Matches)

आपको अब हम 20 20 ओवर के प्रारूप के सेड्यूल के बारे में बताएंगे साथ में इन में कौन-कौन से खिलाड़ी खेल सकते हैं या भारतीय क्रिकेट टीम पूरी बताएंगे।

Ind Vs Sri Lanka Full T20 Match Schedule- 


Date And Time 

Format 

Venue

21 July 7 PM

1st T20 Match 

R Premadasa Stadium, Colombo

23 July 7 PM

2nd T20 Match

R Premadasa Stadium, Colombo

25 July 7 PM

3rd T20 Match

R Premadasa Stadium, Colombo



India vs Sri lanka T20 Full Squad-

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत वर्सेस श्रीलंका के जो T20 मैच खेले जाने वाले हैं उनमें इंडिया की तरफ से वही टीम खेलेगी जो पहले वनडे मैच में खेल चुकी होगी मतलब एक ही टीम बनाई गई है इंडिया क्रिकेट टीम बोर्ड की तरफ से जिसमें हमने पहले ही उनकी सूची अपने इस लेख में दर्शा दी है तो आप वह देख सकते हैं टोटल 20 खिलाड़ी Select किए गए हैं इनमें से कौन-कौन खेलेंगे यह तो Caption को भी देखना होगा।

IPL All Matches Live Kaise Dekhe?

दोस्तों अब तक हमने आपको Ind vs Sri Lanka के सभी मैच की जानकारी विस्तार से दी लेकिन अब हम आपको बताएंगे IPL All Matches Live Kaise Dekhe? जो कि आप सभी की जानकारी के लिए हमने विस्तार से बताया है, इसको पढ़ने के बाद आप सभी को कोई भी जरूरत नहीं होगी किसी अन्य प्लेटफार्म पर जाने की जानकारी प्राप्त करने की, पूरी जानकारी हमारे लेख में मौजूद है।


IPL All Matches Live Kaise Dekhe? इसके लिए आप HotStar पर इसका प्रसारण देख सकते हैं साथ में Jio TV, Airtel TV पर भी इसका प्रसारण किया जाएगा, हम इसकी कुछ सूची आपको दिखा देते हैं जिनमें यह मैच सभी प्रसारित किए जाएंगे इसके बाद हम आपको बताएंगे कि आखिर किस तरीके से आप में Free में भी देख सकते हैं।

  1. Airtel TV
  2. Vi TV
  3. Disney+ HotStar
  4. Jio Tv

लेकिन इन सभी प्लेटफार्म पर मैच देखने के लिए आपको इनकी सब्सक्रिप्शन लेनी पड़ेगी या आपको ₹399 से ऊपर का रिचार्ज अपने सिम कार्ड में कराना होगा तब इनकी सब्सक्रिप्शन आपको बिल्कुल Free में मिल सकती है, लेकिन अब हम आपको कुछ ऐसा तरीका बताएंगे जिनसे आप अपने मोबाइल में बिल्कुल फुल एचडी में फ्री में India vs Sri Lanka मैच का मजा उठा सकते हैं।


दोस्तों IPL All Matches Live Kaise Dekhe? इसके लिए हमने कुछ ऐसे Application सिलेक्ट किए हैं, जिनमें मात्र आप अपना इंटरनेट पैक खर्च करके मतलब आप अपने मोबाइल का इंटरनेट इस्तेमाल करके ही बिना किसी सब्सक्रिप्शन के मैच देख सकते हैं लेकिन इन में कितनी देर तक मैच चलता है यह तो आप इनको इस्तेमाल करेंगे तभी जान पाएंगे, इनमें आपको थोड़ी बहुत क्वालिटी कम मिलती है लेकिन मैच चल जरूर जाता है। 

हमने आपको उन सभी एप्लीकेशन के लिस्ट बिंदु बार तरीके से दर्शाए हैं तो आप उनको देखकर जानकारी ले सकते हैं।

  • PikaShow TV

  • Chatur TV

  • Hd Streamz App

  • PTV Live Sports

  • OreoTv

  • & Other


Disclaimer-

हमारी Website आपको इनमें मैच देखने के लिए आगाह (Force) नहीं करती है, हम पूरी तरह से आपको यह जानकारी दे रहे हैं हमारा काम आपको जानकारी देना है, लेकिन हम आपसे यही कहेंगे कि मैच का असली Main मुख्य प्रसारण आप HotStar, Airtel TV, VI TV, Jio TV जैसे बड़े-बड़े प्लेटफार्म पर ही देखें तो ज्यादा बेहतर होगा।


Download


Conclusion-


IPL All Matches Live Kaise Dekhe? हमने आपको विस्तार से बताया है इसमें हमने इंडिया वर्सेस श्रीलंका मैच की सभी जानकारी देने की कोशिश की है उम्मीद है आपको आज का यह लेख पसंद आया होगा और अगर आपको आज का यह आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर Share करें इसमें हमने जो भी जानकारी बताई है अपने Personal Experience से बताई है। धन्यवाद आज का आर्टिकल पढ़ने के लिए।