Top 3 Best Ringtones Application 2021

नमस्कार दोस्तों आज के इस Article के अंदर मैं आपको बताने वाला हूं Top 3 Best Ringtones Application जिनके बारे में जानकर आप सभी हैरान रह जाओगे क्योंकि इन सभी एप्लीकेशन के अंदर आपको इतने कमाल के रिंगटोन देखने को मिलते हैं जिनको अगर आप अपने मोबाइल पर सेट कर लेते हो तो आपके मोबाइल की रिंगटोन सुनने वाले आपसे पूछेंगे कि आपने यह रिंगटोन कहां से लगायी है। तो एक-एक करके मैं आप सभी को 3 Best रिंगटोन एप्लीकेशन के बारे में बताने वाला हूँ, तो चलिए शुरू करते हैं।

सबसे पहले मैं आपको बताऊंगा कि आप अपने मोबाइल में Wall Paper And Ringtone दोनों को एक ही एप्लीकेशन के माध्यम से कैसे लगा सकते हैं क्योंकि आपको पता होगा जितना ज्यादा जरूरी हमारे फोन में रिंगटोन है उतना ही जरूरी एक वॉलपेपर भी है तो सबसे पहले हम वॉलपेपर वाली एप्लीकेशन से शुरुआत करेंगे मैं आपको बिंदु बार तरीके से यह समझाऊंगा।


Top 3 Best Ringtone Apps-

यह सभी टॉप रिंगटोन एप्लीकेशन बताने से पहले मैं आप सभी को बता देता हूं कि इन सभी एप्लीकेशन में आपको कोई भी पैसा नहीं लगाना क्योंकि यह सभी एप्लीकेशन बिल्कुल फ्री हैं आप को कैसे इस्तेमाल करने हैं आज के Blog के अंदर मैं आपको बताने वाला हूं तो यह बात आप ध्यान रखें।


ZEDGE Wallpaper And Ringtone-

आज की आर्टिकल का यह पहला एप्लीकेशन है इस एप्लीकेशन के अंदर आपको वॉलपेपर तथा रिंगटोन दोनों मिलती है इनमें जो आपको पसंद आता है वह आप इसमें सिलेक्ट करके बिल्कुल फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं हालांकि इस एप्लीकेशन का आप प्रीमियम वर्जन भी इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन इस ऐप में फ्री मैं भी बहुत कुछ मिलता है।


इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने के लिए आप सभी को सबसे पहले प्ले स्टोर पर जाना है वहां पर इस एप्लीकेशन का नाम सर्च करना है उसके बाद आपको अपने फोन के अंदर इस को इंस्टॉल करना है उसके बाद आपको इसमें से अपने मनपसंद रिंगटोन वॉलपेपर सिलेक्ट करना होगा।


अपने पसंद किए गए रिंगटोन वॉलपेपर को लगाने के लिए आपको अपने फोन के अंदर उनको डाउनलोड कर लीजिए फिर आराम से आप कहीं पर भी उनको सेट कर सकते हैं।


Best Ringtone App-

अगला एप्लीकेशन भी बहुत ही बढ़िया है क्योंकि इस ऐप के अंदर आपको सबसे ज्यादा ट्रेंड में चल रही रिंगटोन मिलेंगे इनको लगाकर आप सभी अपने स्मार्टफोन को और भी ज्यादा स्मार्ट बना सकते हो क्योंकि जब यह रिंगटोन कोई आपका मित्र सुनेगा तो आपसे जरुर पूछेगा कि भाई तुमने अपने फोन में यह रिंगटोन कहां से लगाएं मतलब सबसे बढ़िया रिंगटोन वाली एप्लीकेशन अगर कहे तो यह रिंगटोन उनमें शामिल होनी चाहिए।


इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल करना काफी ज्यादा सरल है सबसे पहले सभी एप्लीकेशन की तरह आपको इसको भी प्ले स्टोर से डाउनलोड करना है उसके बाद ओपन करोगे तो बहुत सारा रिंगटोन आपके डैशबोर्ड में आ जाएंगे और वैसे अपने मनपसंद आप कहे तो सर्च कर सकते हैं सर्च किए गए यह पसंद की एक रिंगटोन को लगाने की आप सभी को Set As a रिंगटोन पर क्लिक करना है, उसके बाद आपके मोबाइल पर रिंगटोन लग जाएगा।


Cool Ringtone-

हमारी लिस्ट का आखरी एप्लीकेशन है इस एप्लीकेशन की खास बात की है कि आपको इसमें सभी भाषाओं की रिंगटोन मिलेंगे अगर आप भारत में रहते हैं और आप चाहते हैं कि हर प्रकार की भाषा की रिंगटोन आपको इसमें मिले तो बिल्कुल आप इस एप्लीकेशन के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं यह वन ऑफ द बेस्ट एप्लीकेशन है रिंगटोन लगाने के लिए।


इसको कैसे इस्तेमाल करोगे आज हम आपको बताएंगे सबसे पहले फिर से आपको प्ले स्टोर ओपन करना है और आपको अपने माल के अंदर उसको डाउनलोड कर लेना है सभी एप्लीकेशन जबरन वैसे भी आपको रिंगटोन पसंद करनी है उसके बाद रिंगटोन अपने मोबाइल पर सेट कर लेनी है।


निष्कर्ष-

दोस्तों आज हमने आपको बताया है कि आप अपने मोबाइल में रिंगटोन कैसे लगा सकते हैं इसके लिए हमने 3 सबसे बढ़िया रिंगटोन वाले एप्लीकेशन बताएं हैं उम्मीद है आपको यह लेख पसंद आया होगा अगर आपको आज की जानकारी पसंद आई है तो प्लीज को अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें धन्यवाद दोस्तों आज का Article पढ़ने के लिए।