WhatsApp पर Online Offline Notification कैसे Enable करें ?


 नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल के अंदर हम आपको बताएंगे कि आप अपने किसी भी दोस्त के WhatsApp की ऑनलाइन आने या फिर ऑफलाइन जाने की नोटिफिकेशन को अपने मोबाइल पर कैसे प्राप्त कर सकते हैं? दोस्तों कोई आपका दोस्त ऐसा होगा तो सबसे खास है, अगर आप उस पर नजर रखना चाहते हैं तो आज के इस आर्टिकल को आप पूरा जरूर पढ़ना क्योंकि आज हम आपको जो तरीका बताने वाले हैं उसे आप आसानी से यह सब कर सकते हैं।

Online Offline Notification- 

 दोस्तों आपके मन में एक सवाल आ रहा होगा कि हम अपने किसी भी दोस्त के मोबाइल को बिना लिए यह काम कैसे कर सकते हैं आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें प्ले स्टोर पर ऐसे हजारों एप्लीकेशन मौजूद हैं जो आपको आपके किसी दोस्त की ऑनलाइन रहना ऑफलाइन जाने की नोटिफिकेशन  देते हैं.

आज हम आपको प्ले स्टोर की एक ऐसी बेहतरीन एप्लीकेशन के बारे में बताएंगे जिसका इस्तेमाल जानने के बाद आप सभी बिल्कुल हैरान रह जाओगे।

W- Online:-

दोस्तों जिस एप्लीकेशन कि हम बात कर रही है उसका नाम W- Online है इस ऐप का लिंक आपको हमारी आर्टिकल के अंदर मिल जाएगा आसानी से आप यहां से डाउनलोड कर सकते हैं अब आपको यह एप्लीकेशन कैसे इस्तेमाल करना है उसकी डिटेल हम आपको बताने वाले हैं तो ध्यान पूर्वक इस आर्टिकल को पढ़िएगा।

सबसे पहले आपको यह ऐप अपने मोबाइल के अंदर डाउनलोड करना है आप चाहे तो इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं या हमारे दिए गए लिंक से भी डाउनलोड कर सकते हैं.


ऐसे ही आप इस एप्लीकेशन को पहली बार ओपन करोगे तब आपको अपने दोस्त का नंबर वहां पर भर देना है. उसके बाद इस एप्लीकेशन के अंदर उस व्यक्ति का नंबर चला जाएगा जिसकी आप निगरानी करना चाहते हैं. हमने आपको जो ऐप बताया है यह एक पैसे से चलने वाला एप्लीकेशन है इसमें आपको इसकी सब्सक्रिप्शन लेनी पड़ेगी हम आपको बता दें जो फ्री वाले एप्लीकेशन होते हैं वह ज्यादा अच्छे से काम नहीं करते हैं।

Disclaimer-

दोस्तों हमने आपको यह जानकारी सिर्फ और सिर्फ एजुकेशनल परपज के लिए बताई है इसको आप किसी गलत गतिविधि में इस्तेमाल ना करें यह आपके दोस्त या किसी भी व्यक्ति की ऑनलाइन या ऑफलाइन जाने की स्थिति को बताता है अनजाने में आप इसका कहीं पर भी मिस यूज ना करें।