2021 मैं Paytm से पैसे कैसे कमाए।

आज हम जानेंगे कि 2021 में पेटीएम से पैसे कैसे कमाए क्या आप सभी में से कोई ऐसा होगा जो पैसे नहीं कमाना चाहता होगा दुनिया में कोई भी चीज खरीदने के लिए आपके पास पैसा होना जरूरी है। अगर आपके पास पैसा है तो आप दुनिया में कोई भी चीज खरीद सकते हैं। और यही कारण है कि बहुत सारे लोग नौकरी और फिर बिजनेस करते हैं पैसा कमाने के लिए क्या आपको पता है Online Bhi Paise Kamaye Ja Sakte Hai आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आप Online Paise Kaise Kama Sakte Hai घर पर बैठे-बैठे।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे Paytm जैसी कई ऑनलाइन वेबसाइट हैं और ऐप है जो आपको पैसे कमाने में मदद करती हैं आप अपने मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर लैपटॉप का इस्तेमाल कर सकते हैं Online Paise Kamane के लिए तो आज का यह पोस्ट उन लोगों के लिए है जो Online Paise Kamana चाहते हैं तो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि 2021 में Paytm Se Online Paise कैसे कमा सकते हैं।

क्या आप सभी लोगों को पता है कि पेटीएम एक ऑनलाइन पैसा भेजने का ऐप है जिससे आप किसी भी बैंक के अकाउंट में ऑनलाइन पैसे भेज सकते हैं अपना मोबाइल का बिल भर सकते हैं,अपना मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं,अपना बिजली बिल भर सकते हैं,अपना इंश्योरेंस पॉलिसी भर सकते हैं तथा ऐसे बहुत सारे काम आप पेटीएम के जरिए कर सकते हैं।

2021 में पेटीएम से पैसे कैसे कमाए।



अगर आप सभी लोग 2021 में Paytm Se Paise Kamana Chahte Hai तो इस पोस्ट को आप अच्छे से पढ़े हम आपको बहुत सारे तरीके बताएंगे और आप अपनी सुविधा अनुसार कोई भी एक तरीका चुन के Paytm Se Paise Kamasakte Hai तो चलिए देखते हैं कि Paytm Se Onlinr Paise Kaise Kamai जा सकते हैं।

●       Cashback - शुरुआत में जब Paytm नया नया मार्केट में आया था तो उस टाइम पर पेटीएम वाले हर Transaction Par Cashback प्रोवाइड करते थे और यही कारण था कि बहुत सारे लोग पेटीएम से जुड़ने लगे और यह धीरे-धीरे लोगों के में लोकप्रिय होने लगा जब भी पेटीएम से कोई भी बिल पेमेंट करना होता या मोबाइल रिचार्ज करना होता तो हर बार पेटीएम कुछ ना कुछ Cashback प्रोवाइड करता था और यह अच्छा मौका था बहुत सारा कैशबैक कमाने का या कैशबैक के रूप में पैसे कमाने का।

●       Paytm game khelkar - क्या आप लोगों को पता है कि पेटीएम ने अपना एक नया फीचर भी शुरू कर दिया है Jise Paytm First Games बोलते हैं अगर आप गूगल पर Paytm First Game सर्च करेंगे तो आपको Paytm Ki Website मिलेगी उसमें बहुत सारे आसान तरीके के गेम है जिनको आप खेल कर और मनी ऑन कर सकते हैं।

●       Promo code - आप मुझसे बहुत सारे लोगों ने पेटीएम का बहुत इस्तेमाल किया होगा अपने बिजली बिल और मोबाइल रिचार्ज आदि के लिए पेटीएम का बहुत इस्तेमाल करते होंगे तो जब भी कोई पेमेंट करते हैं तो हर बार एक Promo code मिलता है अगर आप उस Promo Code का इस्तेमाल करेंगे तो आपको कुछ डिस्काउंट मिलता है तो ऐसे अगर आपके पास बहुत सारे प्रमोकोड हैं तो आप उनका हर बार इस्तेमाल करके डिस्काउंट में पैसे कमा सकते हैं।

●       Affiliate marketing - पेटीएम ने भी Amazone और Flipkart की तरह Affiliate Marketing शुरू कर दी है Paytm Mall Par Jaige तो आपको Affiliate Marketing का ऑप्शन मिलेगा क्योंकि Affiliate Marketing एक ऐसा आसान जरिया है जिसके मदद से अपनी ज्यादा से ज्यादा सेल कर सकती है।

●       Reseller - अगर आपने Reseller नहीं सुना है तो हम आपको बता दें कि रीसेलर का मतलब होता है कि किसी एक कंपनी का सामान खरीदना और उस सामान को दुगने दामों में बेचना आप Paytm Se Saman Kharid Kar उन्होंने दुगनी दामों में बेच सकते हैं।

तो आज का यह आर्टिकल आपको कैसा लगा जिसमें हमने आपको बताया है कि 2021 में पेटीएम से पैसे कैसे कमा सकते हैं हमने आपको बहुत सारे Idea बताए हैं आप कोई भी आईडिया सिलेक्ट करके उस पर काम कर सकते हैं अगर मेरे अनुसार देखा जाए तो मुझे पेटीएम की एफिलिएट मार्केटिंग वाला आईडिया बहुत बेहतरीन लगता है अगर आप चाहे तो पेटीएम से एफिलिएट मार्केटिंग कर के बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं।