India vs West indies ODI 2022 Live Kaise Dekhe

India vs west indies ODI 2022 हाल ही में भारत और इंग्लैंड के बीच का दौरा ख़त्म हो चूका है। इस टूर में भारत की शानदार जीत के बाद अब भारतीय टीम वेस्ट इंडीज के दौरे पर जा रही है। भारत और वेस्ट इंडीज के बीच में 3 एकदिविसीय मैच की श्रृंखला खेलने जा रही है। इस टूर के साथ ही भारत और टी20 मैच भी खेलेगी। 

हमारे इस लेख में आपको भारत और वेस्ट इंडीज के बीच होने वाले मैच की जानकारी देने के साथ ही भारत और वेस्ट इंडीज की तरफ से कौनसे खिलाडी खेलेंगे। इसके बारे में हम आप इस लेख में जान सकते है। 

मैच क्रमांक

बनाम

दिनांक और समय

मैदान

1

भारत बनाम वेस्ट इंडीज

22-07-2022 : 07PM

Trinidad

2

भारत बनाम वेस्ट इंडीज

24-07-2022 : 07PM

Trinidad

3

भारत बनाम वेस्ट इंडीज

27-07-2022 : 07PM

Trinidad

भारत और वेस्ट इंडीज के बीच में 3 मैच की सीरीज

India vs West Indies ODI 2022 भारत और वेस्ट इंडीज के बीच में 22 जुलाई से एक नै श्रृंखला शुरू होने जा रही है। इस सीरीज में 3 ODI मैच खेले जायेंगे। यह सभी मैच वेस्ट इंडीज में खेले जायेंगे और इन सब का मैच शुरू होने का एक ही समय है। 

तीन मैच का प्रोग्राम कुछ इस तरह रहता है। 

पहला मैच - भारत और वेस्ट इंडीज के बीच में पहला मैच 22 जुलाई को खेला जाएगा। इन दोनों टीम का मैच वेस्ट इंडीज के Trinidad में खेला जाएगा। यह मैच भारत के समय के अनुसार शाम को 7 बजे शुरू होंगा। यह मैच इन दोनों के बीच में खेला जायेगा। जो इन तीन में से 2 मैच जीतेगा वो यह सीरीज जीत जाएगा।

दूसरा मैच - भारत और वेस्ट इंडीज के बीच में पहला मैच 24 जुलाई को खेला जाएगा। इन दोनों टीम का मैच वेस्ट इंडीज के Trinidad में खेला जाएगा। यह मैच भारत के समय के अनुसार शाम को 7 बजे शुरू होंगा। यह मैच इन दोनों के बीच में खेला जायेगा। जो इन तीन में से 2 मैच जीतेगा वो यह सीरीज जीत जाएगा।

तीसरा मैच - भारत और वेस्ट इंडीज के बीच में पहला मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा। इन दोनों टीम का मैच वेस्ट इंडीज के Trinidad में खेला जाएगा। यह मैच भारत के समय के अनुसार शाम को 7 बजे शुरू होंगा। यह मैच इन दोनों के बीच में खेला जायेगा। जो इन तीन में से 2 मैच जीतेगा वो यह सीरीज जीत जाएगा।

India vs West Indies Squad

India vs West Indies के बीच में जो मैच खेले जायेंगे उनके लिए यह पहले से ही Squad निर्धारित है। दोनों टीम का Squad इस प्रकार है - 

India Squad : रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल*, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्डिक पांड्य अवेश खान, हर्षल पटेल, अरशदीप सिंह।

WI Squad : निकोलस गरीबन (सी), शमरह ब्रूक्स, ब्रैंडन किंग, रोवमैन पॉवेल, केसी कैटी, काइल मेयर्स, जेसन होल्डर, गुडकेश मोटी, केमो पॉल, शाइ होप, अकील होसिन, अल्ज़ारी जोसेफ, जयडेन सील्स।

Ind vs WI Live ODI Match 

अगर आप इस मैच को लाइव देखना चाहते है तो उसके लिए आपके पास कई आप्शन है जिसमे से कुछ फर्जी और कुछ वास्तविक है। इस मैच को आप Fan Code पर लाइव देख सकते है। इसके अलावा इस मैच को DD National पर भी देख सकते है।