WhatsApp पर Notification Reader कैसे Enable करें 2022

अगर आप अपने मोबाइल में WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो आज का यह लेख आपके लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होने वाला है, क्योंकि आज के इस लेख में हम आपको WhatsApp कि एक ऐसी जानदार trick के बारे में बताएंगे जो आपके रोजाना जिंदगी में बहुत ज्यादा काम आएगी, अगर आप अपने मोबाइल में व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं तो।

वर्तमान समय में ऐसा कोई भी नहीं है जो अपने मोबाइल में WhatsApp का इस्तेमाल ना करता हो, सभी लोग अपने समय को बिताने के लिए और बिजनेस के लिए WhatsApp का इस्तेमाल जरूर से करते हैं और हमें व्हाट्सएप पर रोजाना 100 से 200 मैसेज भी आते हैं जिसमें से हमारे दोस्त, फैमिली मेंबर, ग्रुप इत्यादि लोग हमें करते हैं।

WhatsApp की ट्रिक के बारे में जाने।

आपने अपने मोबाइल में कभी ना कभी कॉल नेम रीडर सेटिंग जरूर लगाई होगी जिससे जब भी आपके मोबाइल पर कोई कॉल आती है, तो आपका मोबाइल उस व्यक्ति का नाम आपको रीड करके बताता है, लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि आप इस सेटिंग को अपने व्हाट्सएप पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं जैसे कि जब भी आपके WhatsApp पर कोई भी व्यक्ति मैसेज करेगा तो आपको WhatsApp खुद बताएगा कि इस व्यक्ति का मैसेज आया है, और अगर उसने कोई फोटो, वीडियो या फिर ऑडियो भेजी है तो आपको यह भी पता चल जाएगी।

इस Trick को कैसे इस्तेमाल करें ?

आपको आज की व्हाट्सएप ट्रिक तो पता चल चुकी होगी अब हम आपको बताते हैं कि आप इस trick को अपने व्हाट्सएप पर किस तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं, इस ट्रिक को इस्तेमाल करना बेहद ही आसान है बस आपको हमारे द्वारा बताई गई steos का इस्तेमाल करना है और यह ट्रिक आपके WhatsApp पर भी लग जाएगी।

इस ट्रिक को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में प्ले स्टोर से एक ऐप डाउनलोड करनी होगी इस ऐप को आप नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं।

App Setup कैसे करें।

नीचे दिए गए बिंदुओं के माध्यम से आप आसानी से समझ सकते हैं कि आप इस ऐप को अपने मोबाइल में किस तरह से सेटअप कर सकते हैं, और इस ऐप का फायदा उठा सकते हैं।

  • सबसे पहले इस ऐप को आप अपने मोबाइल में प्ले स्टोर से डाउनलोड करें।
  • अब आपको इस ऐप में कुछ permission देनी होगी सभी permission इस ऐप को दे दीजिए ताकि यह ऐप अपना काम अच्छे से कर सके।
  • अब आपको इस ऐप में आपके मोबाइल में जितने भी एप्स इंस्टॉल होंगी वह सब देखने को मिल जाएंगे, पर आपको यहां पर WhatsApp को सेलेक्ट करना है।
  • अब आप किस language में notification सुनना चाहते हैं उस language को सेलेक्ट कर लीजिए।

बस आपको इतना ही करना है अब जब भी आपके व्हाट्सएप पर कोई मैसेज आएगा तो यह एप्लीकेशन उस मैसेज को अपने आप रीड करके आपको बता देगा जिससे आपको पता चल जाएगा कि किसका मैसेज आया है, और आपको मोबाइल को चेक करने की जरूरत नहीं है, अगर आपका मोबाइल बेड पर पड़ा है या फिर आपकी पॉकेट में है तो अब आपको अपने मोबाइल को चेक नहीं करना होगा आपको वैसे ही पता चल जाएगा कि किसका मैसेज आया है।

यह WhatsApp की ट्रिक बेहद ही शानदार है उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताई गई यह व्हाट्सएप की ट्रिक पसंद आई होगी और यह आर्टिकल भी अच्छा लगा होगा, अगर आपको हमारे द्वारा बताए गए trick पसंद आई तो इस लेख को अपने सभी दोस्तों तक जरूर सांझा करें।