फ्री फायर किसने बनाया है? फ्री फायर किस देश का गेम है?

Free Fire Kisne Banaya Kaha Ki Company hai, नमस्कार दोस्तों, हम अक्सर कई खेल खेलते हैं। इन खेलों में आज काफी बढ़ोतरी हो गई हैं। मोबाइल और कंप्यूटर के जमाने में खेल खेलने का तरीका भी बदल गया हैं। 

आज कई ऐसे Online and Multiplayer गेम आ गये हैं जिन्हें हम आसानी से मोबाइल पर खेल सकते हैं। ऐसा ही एक गेम जिसे अक्सर लोग काफी खेलना पसंद करते हैं। यह गेम Free Fire के नाम से जाना जाता हैं।

क्या आप जानते हैं की इस खेल या इस मोबाइल गेम को बनाने वाले का नाम क्या हैं ? Free Fire का मालिक कौन हैं ? Free Fire किस देश की कंपनी हैं ? अगर आप नहीं जानते हैं तो आपको इस लेख के माध्यम में अंतिम तक नही बताया जाएगा अंत आप इस लेख को अंत तक पढ़े। 

Free Fire क्या हैं ? 

यह एक डिजिटल और Multiplayer गेम हैं। इस गेम को मोबाइल पर और कंप्यूटर पर ही खेला जा सकता हैं। इस मोबाइल गेम को खेलने के लिए कम से कम 2 प्लेयर और ज्यादा से ज्यादा 50 प्लेयर चाहिए होते हैं। इस गेम को ऑनलाइन ही खेला जा सकता हैं। वही यह गेम मोबाइल पर सबसे ज्यादा खेला जाने वाला हैं। 

Free Fire किस देश का हैं ? 

हम जिस खेल को खेलने के लिए आनंदित होते है Free fire। क्या आप जानते हैं यह गेम किस देश का हैं। चलिए आपको हम बता देते हैं की इस गेम किस देश का हैं। तो आपको जानकारी दे दे की इस गेम को सिंगापूर की एक कंपनी जिसका नाम Garena हैं। यह कंपनी सिंगापूर की लोकल कंपनी हैं जो Gaming, Sports और Digital & Finance का काम करती हैं। 

यह कंपनी मुख्य रूप से गेमिंग का काम करती हैं और डिजिटल गेम बनाती हैं। इस कंपनी के पास ही इस गेम के सारे अधिकार हैं। यह कंपनी सिंगापूर हैं तो इसका मतलब हैं की यह कंपनी सिंगापूर का हैं। 

Free fire के बारे में सामान्य जानकारी 

ऐसा की आप इस गेम के बारे में जानते हैं। इस गेम के बारे में आपको ज्यादा जानकारी दे तो आप शायद ही जानते होंगे की PUBg से पहले Free fire गेम आया हैं। यह एक Multiplayer Shooting गेम हैं। इस गेम को खेलने के लिए कम से कम 2 लोगो की जरूरत होती हैं ज्यादा से ज्यादा 50 लोगो की। पहले इस गेम में एक साथ 40 लोग ही खेल सकते थे उसके बाद इसमें लिमिट बढ़ा कर 50 खिलाडियों की कर दी। 

Free fire कब लांच किया गया ? 

इस गेम को कब लांच किया गया इसके बारे में भी देखे तो इस गेम को साल 2017 में 23 अगस्त को लांच किया था। इस गेम को सबसे पहले सिंगापूर में लांच किया था और उसके बाद इसे भारत और अन्य देशों में भी लांच किया गया था। यह गेम आज के युवाओं के बीच काफी पोपुलर हैं और इसे हर कोई खेलना पसंद करता हैं। 

Free Fire का मालिक कौन हैं ? 

यह एक Multiplayer Digital गेम हैं। इस मोबाइल गेम को Garena नामक एक सिंगापूर की कंपनी ने बनाया था। इस गेम को सबसे पहले सिंगापूर में लांच किया गया था जिसके बाद इसे धीमे धीमे भारत के साथ और भी कई देशों में लांच किया गया। इस मोबाइल गेम को बनाने वाली इस कंपनी के बारे में बात करे तो इस कंपनी को Forrest Xiaodong Li ने बनाया हैं। 

इस Garena कंपनी की स्थापना 2009 में Forrest Xiaodong Li ने की थी। इसके बाद से ही वे कई प्रकार के गेम बनाते थे। 2017 में इस कंपनी ने एक गेम लांच किया। यह गेम Free Fire के नाम से जाना जाता हैं। इसके अलावा भी यह कंपनी कई सारे गेम बना चुकी हैं जैसे FIFA, FIFA Online 3, Alliance of Valiant Arms, Headshot, Contra: Return, League of Legends आदि। Online Multiplayer Battle Royale Game इतियादी। यह सभी गेम इसी कंपनी दुवारा बनाये गये हैं। 

Free Fire कैसे डाउनलोड करे ? 

मोबाइल पर खेले जाने वाले इस गेम को अगर आप डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको उसके लिए इन सभी प्रोसेस को फॉलो करना पड़ सकता हैं। आप किस प्रकार से इस गेम को अपने मोबाइल में डाउनलोड करके उसे इनस्टॉल कर सकते हैं। 

चलिए देखते हैं की आप इस गेम को कैसे डाउनलोड कर सकते हैं और अपने मोबाइल में खेल सकते हैं। इसके साथ इसके आगे आपको यह भी बताया जाएगा की इस गेम को अपने फ़ोन में इनस्टॉल करने के लिए अपने फ़ोन में किस प्रकार की Configuration चाहिये। 

  • इस गेम को अपने फ़ोन में इनस्टॉल करने के लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में स्तिथ Play Store जाना होता हैं। 

  • उसके बाद आपको इस Play Store में इस गेम को सर्च करना होता हैं “Free fire by garena”। यह सर्च करने के बाद और इसे इनस्टॉल करने से पहले आप एक बात को निस्चित करले की आप इस गेम को Garena के अधिकारिक चैनल पर से ही डाउनलोड कर रहे हैं। इसका सबसे बड़ा कारण हैं की इस नाम से कई सारे फ्रॉड गेम Play Store पर उपलब्ध हैं जिसे डाउनलोड कर के आप अपने फ़ोन की प्राइवेसी को खतरे में डाल सकते हैं, तो सतर्क रहे। 

  • इसके बाद इस गेम को अपने फ़ोन में इनस्टॉल कर ले और उसके बाद उसको जब आप पहली बार ओपन करे तो उसमे कुछ Setting करनी होती हैं। जिसके बाद यह गेम आपके फ़ोन में चलने योग्य बन जाएगा। 

Free Fire के लिए Mobile Requirements 

अगर आप इस गेम को अपने फ़ोन में इनस्टॉल करना चाहते हैं तो उसके लिए आपके फ़ोन में यह जरुरी Requirements होनी चाहिए। 

  • इस गेम को अपने फ़ोन में इनस्टॉल करने के लिए आपके फ़ोन में कम से कम 2GM की रेम होनी चाहिए उसके आपके फ़ोन का एंड्राइड वर्शन 4।4 और उसके ऊपर का होना चाहिए। 

  • इसके अलावा अगर आप इस गेम को iPhone में चलाना चाहते हो तो उसके लिए आपके फ़ोन में कम से कम iPhone 6S और इसके ऊपर का Version होना चाहिए और इसके साथ ही iPhone के मोबाइल की रेम कम से कम 4GB होनी चाहिए।

मोबाइल में यह जरुरी से होने ही चाहिए। इसके बाद यह गेम आपके फ़ोन में चल जाएगा। 

Download File

निष्कर्ष

इस लेख के माध्यम से आपको Free Fire Kisne Banaya Kaha Ki Company hai के बारे में बताया गया हैं। उम्मीद करते हैं आपको यह लेख अच्छा लगा होगा और यह जानकारी पसंद आई होगी।