Free Fire Kis Desh Ka Game Hai

अगर आप Free Fire Game खेलते हैं तो आज का आर्टिकल आपके लिए बहुत ही ज्ञानवर्धक साबित होने वाला है, क्योंकि आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि Free Fire Kis Desh Ka Game Hai आखिरकार किस देश का Game है, और यह किसके द्वारा Launch किया गया है, तो अगर आप भी Free Fire Game के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारी इस Post पर आखिरी तक बने रहें।


जैसा कि हम सभी जानते हैं कि भारत में PUBG Ban हो गया था एक Chinese Game होने के कारण इसके बाद Free Fire Game बहुत ज्यादा Popular हो गया और Free Fire की Popularity दिन प्रतिदिन बढ़ती चली गई क्योंकि यह भी PUBG की तरह एक Royal Battle Action Game है, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2019 में Free Fire Game को Play Store पर Best Popular वोट Game के लिए पुरस्कार भी दिया गया था, और Free Fire Game Mobile के लिए Best माना जाता है, इस Game की सबसे खास बात यह है कि इसका Size सिर्फ 710 MB है, और यह एक Low Smartphone Version में भी आसानी से खेला जा सकता है, इसी वजह से Free Fire की Popularity बहुत ज्यादा बढ़ गई लेकिन क्या आप जानते हैं, कि Free Fire किस देश का Game है, अगर नहीं जानते हैं तो आज हम आपको पूरे विस्तार से बताएंगे कि Free Fire किस देश का Game है तो चलिए जानते हैं।

Free Fire किस देश का Game है यह जानने से पहले सबसे पहले तो हम आपको यह बता देते हैं कि Free Fire की पूरी दुनिया में 80 Millions से ज्यादा Active Players है, और यह आंकड़ा केवल मई 2020 का है इसके अलावा भी Free Fire के दुनिया भर में Tournament चलते हैं इन Tournament में Youtubers और Pro Player Participate करते हैं, आज हम आपको बताएंगे कि Free fire किस देश का Game है, Free Fire का मालिक कौन है और भी Free Fire से जुड़ी बहुत सी जानकारी तो चलिए बिना देर किए जानते हैं।

Free Fire किस देश का Game है?

Free Fire Game एक Singapore देश का Game है इसके publisher का नाम क्या है क्या आप जानते हैं कि Garena एक Singapore देश का Online Game Developer और Publisher है, अगर Free Fire Game के Headquarter की बात की जाए तो यह भी Singapore में ही स्थित है Garena कंपनी 2009 में स्थापित हुई थी और यह कंपनी Video Games के Industry में बहुत ज्यादा Popular है। अगर Garena कंपनी के owners की बात की जाए तो यह Sea Limited कंपनी है और इस कंपनी की स्थापना 2019 में की गई थी इसकी सहायक कंपनी का नाम Garena, Shopee और SeaMoney है।

Free Fire Game का मालिक कौन है?

Free Fire e के मालिक का नाम Forrest Li है, Forrest Li द्वारा ही Free Fire Game की स्थापना की गई है और Garena का मालिक भी Forrest Li है, अगर इनके मुख्य व्यक्ति की बात की जाए तो मुख्य व्यक्ति का नाम Terry Zhao है। Forrest Li का जन्म 1977 में हुआ था और यह Singapore देश के ही नागरिक है इन्होंने ही Free Fire Game को Publish किया।

अगर आप Free Fire Game player है तो आपने 111 Dots Studio का नाम जरूर सुना होगा Free Fire Game का Developer 111 Dots Studio ही है Free Fire Game के Publisher Garena है लेकिन 111 Studio ने Free Fire Game को बनाया है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2019 तक Free Fire ने पूरी दुनिया में एक Billion Dollar से भी ज्यादा कमाई की।

Free Fire क्या है?

अगर हम बात करें कि Free fire game क्या है तो अगर आप Free Fire Game player है तो आपको यह जरूर पता होगा कि Free Fire Game क्या है लेकिन अगर आप नहीं जानते हैं तो आपकी जानकारी के लिए हमें यह बता देते हैं कि Free Fire Online Royal Action Game है जिसमें 50 Players एक साथ खेल सकते हैं, यह भी बिल्कुल PUBG Game की तरह ही है, इस Game में भी Airplane से Players सीधा Iland पर Jump करते हैं, और अपने Enemies Kill करना शुरू कर देते हैं और जो भी Player Game में आखरी तक रहता है, उसको विनर के तौर पर BOOYAH दिया जाता है लेकिन वही PUBG में विनर विनर Chicken Dinner दिया जाता है। Free Fire Game में भी आपको जल्द से जल्द अपने Enemies को ढूंढ कर उन्हें Kill करना होता है, और आपको आखरी तक Free Fire Game में अपने Enemies को Kill करना होता है, आप इसमें Map की मदद लेकर अपने आने में को ढूंढ सकते हैं इस गेम में 3 मोड होते हैं और तीन मैप Solo, Duo और Squad.

  • Solo:- Solo Mode में केवल player ही खेल सकता है और इस Mode में player को आखरी तक Survive करना पड़ता है।
  • Duo:- इस Mode में आप 2 दोस्तों के साथ खेल सकते हैं और इसमें आपके Oponent भी 2 Player होते हैं।
  • Squad:- Squad Mode की बात करें तो Squad Mode को ही सबसे ज्यादा Player पसंद करते हैं क्योंकि इसमें आप 4 player के साथ Game खेल सकते हैं और आपके Oponent में भी 4 player होते हैं।

अगर हम Free Fire Game में Map की बात करें तो आपको इस Map में 3 विकल्प मिलते हैं Bermuda, Purgatory और Kalahari इसमें से किसी भी Map को Player Select के आगे बढ़ सकता है, और अपने Game को शुरू कर सकता है आपको इस Game में एक और Option भी दिखाई देता है, Diamonds नाम का यह आपको Elite Pass लेने में मदद करता है Free Fire Game के अंदर जिसके द्वारा आप आसानी से अपनी मर्जी से Character Gun Skins और Outfit खरीद सकते हैं।

Free Fire Game कितने लोग खेल सकते हैं?

वैसे तो आप में से अक्सर सभी लोग Free Fire Game खेलते होंगे लेकिन क्या आपने कभी यह सोचा कि Free Fire Game में एक साथ कितने लोग खेल सकते हैं, अगर नहीं तो हम आपको बता देते हैं कि Free fire game में एक साथ 50 Player खेल सकते हैं, Free Fire Game की सबसे खास बात यह है कि इसका एक Record रहा है 2021 मार्च के महीने में Free Fire Game के सबसे ज्यादा Active Users रहे हैं जिनकी संख्या है 349,011,439.

उम्मीद करते हैं अब आप जान गए होंगे कि Free Fire Game किस देश का Game है, इसका मालिक कौन है और Free Fire क्या है, तो अगर आपको आज के हमारे आर्टिकल द्वारा दी गई जानकारी पसंद आए तो इसे आगे भी जरूर शेयर करें और नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें जरूर बताएं।

Tags