FREE FIRE GAME SE PAISE KAISE KAMAYE ? HINDI


आज के इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं Free Fire Game से पैसा कमाने के के बारे में जी हां आपने Free Fire Game का नाम तो सुना होगा और Free Fire Game खेला भी होगा लेकिन क्या आपको यह पता है, क्या Free Fire Game से पैसा भी कमा सकते हैं अगर नहीं पता तो हमारे इस आर्टिकल को आखरी तक ध्यानपूर्वक पढ़ें और Free Fire Game खेलकर पैसा कमाएं।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि Free Fire Online Battle Action Game है जोकि Android और iOs Device के लिए Design किया गया है, भारत में PUBG Ban होने के बाद Free Fire बहुत ज्यादा Popular हो चुका है, और यह बहुत ज्यादा लोगों द्वारा खेला जा रहा है लेकिन Free Fire में एक ऐसे Features है, जिसके द्वारा आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं तो अगर आप भी Free Fire Game खेलकर पैसा कमाना चाहते हैं तो हमारे नीचे दिए गए तरीकों को अपनाएं और Free Fire Game खेलकर पैसा कमाए तो चलिए जानते हैं कि Free Fire Game खेलकर पैसा कैसे कमाया जा सकता है।

Free Fire Game क्या है?

Free Fire Game जो कि 4 सितंबर 2017 में launch किया गया था। अगर आपको नहीं पता तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Free Fire Singapore देश का Game है, और Free Fire का निर्माण 111 Dots Studio के द्वारा किया गया था, Free Fire Game को आसानी से Google Play Store से अपने Android device में Download करके खेल सकते हैं।

Free Fire Game खेलकर पैसा कैसे कमाएं?

आज हम आपको कुछ ऐसे Apps के बारे में बताएंगे जिनसे आप आसानी से Game खेलकर पैसा कमा सकते हैं, जी हां आज तक आपने Free Fire Game खेला होगा लेकिन आपको नहीं पता कि आप Free Fire Game खेलकर पैसा भी कमा सकते हैं, तो आपको पैसा कमाने के लिए आपके Android device में Free Fire Game का होना जरूरी है, जिसको आप आसानी से Google Play Store से Download कर सकते हैं। चलिए हम आपको बताते हैं कि ना सिर्फ Free Fire Game आनंद लेने के लिए बल्कि आप उससे पैसा भी कमा सकते हैं आपको विस्तार से बताते हैं कि Free Fire Game खेलकर पैसा कैसे कमाया जा सकता।

अगर आप ही Free Fire Game खेलकर पैसा कमाना चाहते हैं तो हमारे नीचे दिए गए Steps को Follow करें।

1. Live Streaming क्या होता है?

वैसे तो आप सभी को पता होगा कि Live Streaming क्या होता है लेकिन अगर आप नहीं जानते कि Live Streaming क्या होता है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Live Streaming वह प्रक्रिया है, जिसकी मदद से आप आसानी से कोई भी गतिविधि Online देख सकते हैं और Online कर सकते हैं, और Game में जितने भी लोग हैं सब की गतिविधि को आप आसानी से Live Streaming के जरिए देख सकते हैं।

2. Free Fire Live streaming क्या होता है?

अब तक हमने आपको बताया कि Live Streaming क्या होता है लेकिन अब हम आपको बताएंगे कि Free Fire Live streaming क्या होता है, Free fire Live streaming की मदद से Game खेलते तो हैं, लेकिन केवल उनके साथ अनेकों अन्य Players Live Streaming का हिस्सा बनकर Game खेल सकते हैं, और साथ ही साथ अनेकों लोगों जोकि सिर्फ Game को देखना पसंद करते हैं वह भी Live Streaming से जुड़कर Free Fire Game खेलने का मजा ले सकते हैं, और Live Streaming खेलने वाले लोग Free Fire Live streaming की मदद से पैसा भी कमा सकते हैं।

3. Free Fire Live streaming से पैसा कैसे कमाएं।

Free Fire से पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको हमारी नीचे दिए गए Steps को Follow करना होगा उसके बाद आप आसानी से Free Fire Game में पैसा कमा सकते हैं।

  • सबसे पहले Free Fire Game में पैसा कमाने के लिए आपको Google Play Store से Gaming Live Streaming का App Download करना होगा।
  • जैसे ही आपका Gaming Live streaming App Download हो जाता है इसके बाद आपसे कुछ जानकारी मांगी जाएगी यह जानकारी आपको उसमें देनी होगी।
  • अब आप जिस भी YouTube Channel से Live streaming करना चाहते हैं उस पर Signup करना होगा।
  • जैसे ही आप Channel पर Signup करलेंगे इसके बाद आपको "^ " का Option मिलेगा जिस पर आप को Click करना है।
  • क्लिक करने के बाद अब आपको दो अलग-अलग Option मिलेंगे Record and Live इसमें आपको Live के Option पर Click करना है।
  • जैसे ही आप Live के Option पर Click करेंगे आपके सामने Live streaming से संबंधित कुछ Tips आ जाएंगी आप उनको पढ़कर Next पर Click कर सकते हैं।
  • अब आपके सामने Live streaming से संबंधित सभी Games आ जाएंगे आपको सभी Games में से Free fire Game को Select करना है, और उस पर Click करना है।
  • जैसे ही आप Free fire Game को Select करते हैं तो इसके बाद आपको Title and Discription को Add करना होगा और Next पर Click करना है, अब आपकी Live streaming शुरू हो जाएगी और साथ ही साथ आपकी कमाई भी शुरू हो जाएगी।

आप हमारे ऊपर बताएगा तरीकों को अपनाएं और Free Fire Game खेलकर पैसा कमाएं।

4. Free Fire Tournament खेल कर पैसा कमाएं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आप Free Fire Tournament खेलकर भी पैसा कमा सकते हैं, वह कैसे तो अगर आप Free Fire Tournament खेलकर पैसा कमाना चाहते हैं, तो हमारे नीचे दिए गए Steps को Follow करें और Free Fire Tournament खेलकर पैसा कमाएं।

  • अगर आप Free Fire Game खेलकर पैसा कमाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको An Esports tournament platform को Download करना है।
  • अब आप इस App को Open करें।
  • जैसे कि आप इस App को Open करते हैं आपको homepage के कुछ नीचे जाना है और जैसे ही आप Homepage पर नीचे जाते हैं, तो आपको अलग-अलग तरह के Game के Option मिलेंगे जिसमें आपको Free Fire को Select करना है।
  • जैसे आप Free Fire Game को Select करते हैं, आपको इसमें Free Fire Tournament में Participate करने के लिए कई Option मिलेंगे जैसे All Solo, Duo और Squad इन सभी में से आपको किसी एक को Select करना है।
  • अब आप Free Fire Tournament खेलने के लिए Match खेलने के Type को Select करें।
  • अब आपको इसमें से किसी एक Match को Select करना होगा और इसमें आपको कुछ निर्धारित Fees का भुगतान करना होगा Fees का भुगतान करने के बाद आप आसानी से Free Fire Tournament खेलकर Unlimited पैसा कमा सकते हैं।

उम्मीद करते हैं अब आप अच्छे से जान गए होंगे कि Free Fire Game खेलकर पैसा कैसे कमाया जा सकता है, तो अगर आप भी Free Fire Game खेलकर पैसा कमाना चाहते हैं तो हमारे ऊपर दिए गए तरीकों को अपनाएं और Free Fire Game खेलकर Unlimited पैसा कमाएं और अगर आपको हमारा आज का यह आर्टिकल पसंद आया तो इसे आगे भी जरूर शेयर करें और नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें जरूर बताएं।