Meesho App Se Paisa Kaise Kamaye? Meesho App Kya Hai ?

Meesho App Se Paisa Kaise Kamaye?

आज के इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं कि आप Meesho App Se Paisa Kaise Kamaye जैसा कि हम सभी जानते हैं कि आज के इस वर्तमान युग में बेरोजगारी की बहुत समस्या है, और पढ़े लिखे लोगों को भी नौकरी नहीं मिल पा रही है, तो ऐसे भी सभी लोग यह सोच रहे हैं कि अगर अपना खुद का कोई Business हो तो ज्यादा बेहतर है आज हम आपकी जरूरत के अनुसार एक ऐसी Application लेकर आए हैं जिसके द्वारा आप आसानी से पैसा कमा सकते हैं, तो चलिए जानते हैं।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि भारत में Online Digital Marketing का Craze दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है और लोगों को Shopping के लिए जाने से अच्छा उन्हें यह लगता है कि उन्हें घर बैठे उनकी पसंद का सामान मिल जाए, इसी वजह से लोग Amazon, Flipkart जैसी Shopping Sites का इस्तेमाल करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि जो भी एक Online Shopping Site है और इसके द्वारा पैसा भी कमा सकते हैं अपने Misho Application का नाम जरूर सुना होगा क्योंकि अक्सर Meesho App के Internet पर TV पर Ads आती रहती है, कि आप इस से पैसा कमा सकते है लेकिन क्या आपने कभी है क्या आपने कभी यह सोचा है कि आप Meesho से पैसा कैसे कमा सकते हैं अगर नहीं तो चलिए जानते हैं विस्तार से।

Meesho App Online Shopping App है, आप इस Application के द्वारा बिना किसी Investment के घर बैठे पैसा कमा सकते हैं, तो सबसे पहले जानते हैं कि Meesho App क्या है और यह किस तरह काम करता है।

Meesho App क्या है?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Meesho App Online Resell का platform है जिस पर हम चीजों को लेकर खरीद कर विशाल कर सकती हैं इस Application को आसानी से आप Google Play Store से Download कर सकते हैं, और इसका इस्तेमाल कर सकते हैं अगर आपके द्वारा पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको Meesho App में Reselling से जुड़ी सभी जानकारी उपलब्ध कराई जाती है।

Meesho App एक ऐसा App है और यह एक ऐसा Store भी है जहां पर बड़ी-बड़ी Wholesale कंपनी अपने Products को List करती हैं, अगर आप चाहते हैं कि आप इस Application के Products को Social Media sites पर Share करें तो आप आसानी से कर सकते हैं और इसके द्वारा आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं। Meesho App आपको Products को Share करने से लेकर सेल करने तक पर Commission देता है।

Meesho Products की Quality कैसी है?

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि अगर कोई भी इंसान किसी चीज को खरीदता है, तो सबसे पहले वह अच्छी Quality के बारे में जानना चाहता है कि क्या वह चीज ज्यादा दिन चलेगी भी या नहीं तो आपको बता दें कि Meesho Application एक Quality Products Application है यह अपने प्रत्येक चीजों को लेकर काफी Standard Maintain करता है, और यह Users के लिए quality के नजर से बहुत ही अच्छी बात है इस Application के अगर आपको कोई चीज पसंद नहीं आती है, तो इस Application में आपको आसानी से Flexible exchange और Returned का option दिया जाता है, तो आप आसानी से अपनी चीज को exchange कर सकते हैं या फिर आप उसको वापस करके अपना पैसा ले सकते हैं।

क्या Meesho App सुरक्षित है?

अगर हम किसी भी Online Site से सामान खरीदते हैं तो हम सबसे पहले यह सोचते हैं कि क्या यह Website या यह App Fake तो नहीं है, तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Meesho App बिल्कुल सुरक्षित है, यह Application बिल्कुल भी Fraud नहीं है, क्योंकि यह एक Bengaluru Based Social Commerce Platform है। Meesho App ने करीब 50 Millions की Funding Range की है Series C Funding के दौरान।

Meesho App Download कैसे करें?

अगर आप भी Meesho App को Download करना चाहते हैं और इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप आसानी से Google Play Store पर जाकर Download कर सकते हैं, या फिर हमारी नीचे दिए गए Link पर Click करके भी इसको Download कर सकते हैं, यह Application Amazon और Flipkart से भी सस्ते दामों में Products उपलब्ध कराता है।

Click And DownLoad

Meesho App से पैसे कैसे कमाएं?

अब आती है सबसे जरूरी बात की आप Meesho App से पैसा कैसे कमा सकते हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Meesho App से पैसा कमाने के बहुत सारे तरीके हैं यह आपके Network पर निर्भर करता है, कि आप इससे कितना पैसा कमा सकते हैं और आप अपने Meesho के Products को कितने लोगों तक पहुंचा सकते हैं, और आपके द्वारा कितने Products खरीदे जाते हैं, अगर आप Online और Best selling offer की किसी भी बड़े ग्रुप के सदस्य हैं तो आपने Mees से बहुत ही अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

Meesho से पैसा कमाना चाहते हैं तो सबसे Application को अपने मोबाइल में Download करना है इसके बाद आप Signup करके इसमें अपना Account बना ले आपको Account बनाने के बाद Products की हजारों Variety मिलेंगे आप इसमें अपनी पसंदीदा और Hot Deals को Promote कर सकते हैं।

Meesho Business कैसे काम करता है?

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि आज के वर्तमान युग में Social Media का Craze बहुत ज्यादा है और सभी लोग अक्सर Facebook, Whatsapp, Instagram इन सभी Social Media platform पर Active रहते हैं अगर आप इन सभी Sites पर या इन में से किसी एक Site पर आप अगर मीशो के Products को शेयर करते हैं, तो आप आसानी से 20,000 से 30,000 तक महीना कमा सकते हैं।

Meesho App एक Reselling Application है जैसे कि दुकानदार Wholesale दुकान से सामान लेकर sale करता है इसी तरह से आपको Meesho से products को Wholesale rate में लेकर भी Selling करनी होती है, इस Apply पर आपको सभी Online Application के मुकाबले जैसे Amazon, Flipkart, Snapdeal इन सभी के मुकाबले आपको चीजें सस्ती मिलती है जिनको आप आसानी से ज्यादा दामों में बेच सकते हैं।

Meesho App से पैसा कमाने के लिए आपको Customer के पसंद के मुताबिक Customer तक आपको Products को पहुंचाना होता है, इसके बाद आप चाहे तो Payment Cash on Delivery लें या जैसे भी आप चाहते हैं Online वह करा सकते हैं।

Meesho App की विशेषताएं।

meesho App की बहुत सी विशेषताएं हैं जैसे कि यहां पर Users को Products खरीदने के लिए दो तरह के Option Provide किए जाते हैं, ग्राहक Online payment और Cash on Delivery आप दोनों में से किसी भी Option को चुन सकते हैं Payment के लिए। अक्सर कुछ लोग Cash on Delivery पसंद करते हैं, क्योंकि कुछ लोग सोचते हैं कि products उन के हाथ में आ जाए तभी Payment करेंगे इसके अलावा भी Products की Quality इसी वजह से Cash on Delivery पसंद।

Meesho जैसे Platform से किने ज्यादा फायदा होता है?

Meesho app specially housewife's, students, Teacher के लिए बनाया गया है, ताकि वह इसका इस्तेमाल करके आसानी से अपने Online Business को आगे बढ़ा सके और से पैसा कमा सकें Products Sale करने के लिए Whatsapp किसी भी Social Media का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Online Products को Resale कैसे करें?

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि आज के वर्तमान युग में Online Shopping का बहुत ज्यादा Craze है ऐसे में आसानी से आप Meesho के Products को Sale कर सकते हैं, जैसे कि Social Media platform Telegram channel, Facebook, Whatsapp, Instagram Twitter इत्यादि आप इन सभी platform का इस्तेमाल कर सकते हैं अपने products को भी Sale करने के लिए।

Meesho Products को Facebook पर कैसे रिसेल करें?

अगर आप Meesho के Products को Facebook पर भी Share करना चाहते हैं तों आपको उन Products में अपने Profit Margin को Add करके List करना होगा। इसके लिए आपको Products की Detail जैसे की Price, Features, Advantage, Photo इत्यादि को Publish करना होगा तभी दूसरे Users को आपके द्वारा List किए गए Products की पूरी तरह से जानकारी प्राप्त होगी अगर आपका Product किसी को भी पसंद आता ,है तो वह Directly आपको Contact कर सकता है और जैसे ही Product Successfully sale हो जाता है, तो आपके Bank Account में आपका Profit Margin भिजवा दिया जाता है Meesho App के द्वारा।

Meesho App कितनी भाषाओं में उपलब्ध है?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Meesho App सभी लोकल 7 भाषाओं में उपलब्ध है, सिर्फ English को छोड़कर और वही Meesho App में करीब 30 से 40 Percent की Traffic केवल No English Speaking Audience से ही होती है।

Meesho App से कितना पैसा कमा सकते हैं?

Meesho Team कमाल करते हैं और Meesho Product को Sale करते हैं, तो आप करीब 20,000 से लेकर ₹ 5000 तक per Month कमा सकते हैं। एक Report के अनुसार मीशो के पास लगभग 800,000 social sellers है वह भी भारत के 500 टाउन से जिन्होंने कि अपना बिजनेस बिल्कुल शून्य से शुरू किया था और आज वह Meesho क Platform में करीब 4 Millions Users मौजूद।

Meesho App Earning Proof-
Meesho App earning Proof


IS-NVCQ

Meesho App से अधिक पैसा कैसे कमाएं?

अगर आप Meesho App ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं तो हम आपको कुछ Tricks बताने जा रहे हैं, जो Meesho Application का इस्तेमाल करके अधिक पैसा कमा सकते हैं।

  • इस Application की पहली खरीदारी में आपको150 ₹ एवं अगले डेढ़ साल तक आपको 1 फ़ीसदी Bonus Commission भी मिलती है।
  • आप Meesho के Products ने अपने Margin को जोड़कर अधिक कमाई कर सकते हैं।
  • इस Application को आप आगे भी Refer कर के लोगों को Join करा कर मोटी कमाई कर सकते हैं।
  • Meesho app आपको Weekly Task भी देता है अगर आप उन Tasks को पूरा कर लेते हैं तो आप ज्यादा पैसा कमा सकते हैं।

उम्मीद करते हैं कि अब आप जान गए होंगे Meesho App से पैसा कैसे कमाया जा सकता है, इसके अलावा भी हमने आपको Meesho Application के बारे में बहुत सी चीजें बताई तो अगर आपको हमारे आर्टिकल द्वारा दी गई जानकारी पसंद आए तो इसे आगे भी जरूर शेयर करें और नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें जरूर बताएं।