Top 5 Logo Maker Apps 2021


आज हम आप लोगो को इस आर्टिकल में  Top 5 Apps के बारे में बताएंगे जिससे आप आपना प्रोफेशनल Logo बना सकते हैं ।  और हम  आपको इस पोस्ट में डाउनलोड करने की पूरी जानकारी देंगे अगर आप भी  खुद का logo डिजाइन करना चाहते हैं तो इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ें।

आज हम इस आर्टिकल में आपको बताएंगे कि आप अपना प्रोफेशनल लोगो कैसे बनाएं ‌। मगर आजकल प्रोफेशनल Logo बनवाने के लिए बहुत खर्चा हो जाता है मगर इस आर्टिकल में हम आपको 5 ऐसी Logo Maker एप्लीकेशन के बारे में  बताएंगे। जिससे आप अपना प्रोफेशनल लोगो फ्री में बना सकते हैं। इसके लिए आप लोगों को इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़ना होगा। 

Logo's बनाने वाली Apps

 अब आप एक प्रोफेशनल Logo बना सकते हैं‌ और आप इन Logos को बेचकर घर बैठे - बैठे भी पैसे कमा सकते हैं और इन एप्लीकेशन में आपको फ्री टेंप्लेट भी मिल जाती और कुछ Paid भी हैं । जिससे आप को Logo बनाने में ज्यादा  परेशानियां नहीं आएंगी और इन एप्लीकेशन का बहुत से लोग भी इस्तेमाल करके पैसे भी कमा रहे हैं अगर आप को भी Logo बनाकर पैसे कमाने हैं तो नीचे दिए गए एप्लीकेशन में से कोई भी एप्लीकेशन डाउनलोड कर सकते हैं

1. Logo Maker App

यह एप्लीकेशन बहुत ही अच्छी है इसमें आपको बहुत logo Templates देखने को मिल जाएंगे जैसे एजुकेशन Logo Template बनाने के लिए , इंडस्ट्रियल इंडस्ट्रियल Logo Template बनाने के लिए , कार एंड ऑटो logo Templates बनाने के लिए ,  मेडिकल एंड फार्मास्यूटिकल्स logo templates बनाने के लिए , साइंस एंड टेक्नोलॉजी logo templates बनाने के लिए , और भी बहुत सारी Logo Template देखने को मिल जाएंगी मगर इसमें कुछ paid Templates भी है।यह एप्लीकेशन आपको Play Store पर आसानी से मिल जाएगा । इस एप्लीकेशन  के डाउनलोडर की बात करें तो यह एप्लीकेशन का इस्तेमाल 1 crore से ज्यादा है। और इसकी वेटिंग 4.4 है । यह एप्लीकेशन बहुत ही लोकप्रिय है।

2. Logo Maker Shop App

यह एप्लीकेशन भी बहुत ही बेहतरीन है । इस एप्लीकेशन में आपको बहुत ही अच्छी logo Templates मिल जाएंगी। जैसे रेस्टोरेंट , कुकिंग, ई-कॉमर्स और भी बहुत सारी logo templates देखने को मिल जाएंगी । यह एप्लीकेशन आपको  Play Store पर आसानी से मिल जाएंगी। इस एप्लीकेशन के डाउनलोडर की बात करें तो यह एप्लीकेशन के 10 thousand से ज्यादा है। इस एप्लीकेशन को 4.4 की रेटिंग कमिल चुकी है।

3. LogoPit Plus App

यह भी एप्लीकेशन आसानी से Play Store पर मिल जाएगा। और इसमें आपको बैकग्राउंड चेंज करने को मिल जाता है इस एप्लीकेशन के Users की बात करें तो यह एप्लीकेशन के 1 crore से भी ज्यादा है ।

इस एप्लीकेशन को 4.6 रेटिंग मिली चुकी है। आप इस एप्लीकेशन से अपना प्रोफेशनल लोगों बना सकेंगे।

4. Logo creator, Generated & graphics App

यह एप्लीकेशन भी Logo बनाने के लिए बहुत ही बेहतरीन है। यह एप्लीकेशन भी आपको Play Store पर आसानी से मिल जाएगा। इसमें आपको बहुत अच्छे लोगों मिल जाएंगे और साथ ही बैकग्राउंड भी बहुत अच्छे-अच्छे चूज करने को मिल जाएंगे । इस एप्लीकेशन के डाउनलोडर की बात करें तो इस एप्लीकेशन के 10 lakh से भी ज्यादा है। 23 MB कि इस एप्लीकेशन को 4.6 रेटिंग मिली है।

5. Logo Maker 2021 3D Logo design

ऊपर दी गई सारी एप की तरह यह एप्लीकेशन भी आपको Play Store पर मिल जाएगी‌। आप इसे डाउनलोड करके अपना लोगो बना सकते हैं यह एप्लीकेशन 19 MB की है, इस एप्लीकेशन को 4.6 रेटिंग मिल चुकी है इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल 1 crore से भी ज्यादा लोग कर रहे हैं।

तो अब आप हम जान गए होंगे कि  कौन-कौन सी एप्लीकेशन है जिसमें आप अपना लोगों बना सकते हैं। और उन लोगों को बेच कर पैसे कमा सकते हैं।अगर आप भी अपना प्रोफेशनल logo ‌बनाना चाहते हैं तो ऊपर दिए गए कोई से भी Application को डाउनलोड कर सकते हैं।

 निष्कर्ष:-

आशा करते हैं हमारे इस आर्टिकल के द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए कमाल की साबित होगी आज के इस आर्टिकल में हमने आपको 5 ऐसी एप्लीकेशन के बारे में बताया जिससे आप अपना प्रोफेशनल logo डिजाइन कर सकते हैं और उस दूसरे लोगों को बेचकर पैसे कमा सकते हैं। तो आप लोगों को यह आज का आर्टिकल अच्छा लगा तो इसे जरूर शेयर करें और नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें जरूर बताएं।