Top 5 Smart Watches in 2021

आज हम आप लोगों को इस आर्टिकल में Top 5 स्मार्ट वॉचेस के बारे में बताएंगे । और बताएंगे कि इन स्मार्ट वॉच में क्या खास है। इस पोस्ट में आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी तो इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ें। 

 

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि आज के जमाने में सभी लोगो स्मार्टवॉच पहनना पसंद है। तो आज की यह पोस्ट  आप सभी के लिए बहुत ही लाभदायक साबित होने वाली है क्योंकि इस पोस्ट में Top 5 स्मार्ट वॉच अंडर 5000 और इस पोस्ट में बात करेंगे इन पांचो स्मार्टवॉचेस की स्पेसिफिकेशन के बारे में तो इस पूरे आर्टिकल को ध्यान से और पूरा पढ़ें। जिससे कि आपको पता चल सके कि आपको इन 5 स्मार्टवॉच इसमें से कौन सी एक  स्मार्ट वॉच लेनी है।

 

  1. AMAZFIT Bip U smart watch

 

Amazfit Bip U स्मार्ट वॉच लॉन्च हुई थी 18 अक्टूबर 2020 को तो अब बात करते हैं इस स्मार्टवॉच की बॉडी की यह पॉलीकार्बोनेट मटेरियल से बनी है और इसके स्ट्रिप भी सिलिकॉन मटेरियल से बनी हैं तो दोस्तों अब बात करते हैं इसकी डिस्प्ले की इसकी जो डिस्प्ले है राउंड शेप 1.43 इंच कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास के साथ मिलती है और अब आते हैं इसकी बैटरी की ओर तो इसकी बैटरी 200 mAh लिथियम आयन पॉलीमर बैटरी और कंपनी यह दावा करती है कि 1.5 hours में यह फुल चार्ज हो जाएगी।


और कंपनी यह भी कहती है कि इसकी बैटरी 9 दिन तक चलेगी। और जो इस स्मार्ट वॉच का वेट है वह 31 ग्राम हैं। तो अब आते हैं कि इस वॉच में क्या-क्या फीचर्स हैं इस वॉच में आपको ऐमेज़ॉन एलेक्सा असिस्टेंट भी मिल जाती है और इसमें आपको 60+ स्पोर्ट्स मोड , आउटडोर एंड इनडोर साइकलिंग , वॉकिंग , आउट डोर रनिंग  , योगा , क्रिकेट  , डांस स्पोर्ट्स  , कराटे , ट्रेडमिल और इसमें आपको हर्ट रेट सेंसर भी मिल जाता है। और इस स्मार्ट वॉच में आपको दो कलर वेरिएंट भी मिल जाते हैं एक है ब्लैक और ग्रीन।

 

  1. Amazfit Bip U pro smart watch


Amazfit Bip U pro स्मार्ट वॉच अप्रैल 2021 में लॉन्च हुई है। तो यह वॉच बिल्कुल Amazfit Bip U की तरह ही है बस इसमें आपको बैटरी में थोड़ा चेंज है और इस स्मार्ट वॉच में थोड़े फीचर ऐड किए गए हैं जैसे Alexa voice असिस्टेंट से आप अलार्म , म्यूजिक , कैमरा और बहुत सारी चीजें कंट्रोल कर पाएंगे। तो दोस्तों कंपनी है दावा करती है कि अगर आप इस स्मार्ट वॉच को बहुत ही ज्यादा यूज करेंगे तो लगभग इसकी बैटरी 5 दिन तक चल जाएगी वैसे तो उसकी बैटरी भी 9 दिन तक चल जाएगी मगर आप अगर इस पर ज्यादा काम करते हैं तो 5 दिन तक उसकी बैटरी चल जाएगी।

       

  1. Noise Colorfit Pro 3 smart watch

 

Noise Colorfit Pro 3 smartwatch इसी साल ही लांच हुई है 10 फरवरी 2021 में दोस्तों अब नजर डालते हैं इसकी बॉडी पर जो बनी है  पॉलीकार्बोनेट मटेरियल से और जो इसकी  स्ट्रिप है‌ वह सिलिकॉन मटेरियल से बनी है तो बात करते हैं इस  स्मार्ट वॉच की डिस्प्ले की तो वह राउंड शेप 1.55 इंच कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास के साथ मिलती है और इसकी बैटरी की बात करें तो इसकी बैटरी 210mAh की  लिथियम आयन पॉलीमर बैटरी है। और इसकी बैटरी 2 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी तो अब बात आती है इसकी बैटरी लाइफ की तो  एक चार्जिंग पर 10 दिन तक चल जाएगी। तो जो इस स्मार्ट वॉच का वेट है वह 39 ग्राम इस स्मार्ट वॉच मैं आपको वॉटर रजिस्टेंस के साथ 14 सपोर्ट मोड जैसे इनडोर एंड आउटडोर साइकिलिंग एंड बाइक किंग आदि भी मिल जाते हैं तो यह स्मार्ट वॉच आपको 6 कलर वेरिएंट में मिल जाती है जेड ब्लैक , जेड ब्लू रोज रेड , रोज पिंक , स्मोक ग्रीन , स्मोक ग्रे ।


  1. Realme S smart watch


Realme S smart watch की बॉडी एलमुनियम एलॉय मटेरियल से बनी हुई है जो दिखने में ही बहुत ज्यादा स्टाइलिश लगती है। तो बात करते हैं इस स्मार्ट वॉच की डिस्प्ले की इसकी डिस्प्ले राउंड शेप 1 पॉइंट 3 इंच कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास के साथ मिल जाती है और इस वॉच मैं आप ब्राइटनेस भी कम ज्यादा कर सकते हैं बात करते हैं इसकी वेट की इसका जो वेट है वह 73 ग्राम तो दोस्तों अब बात करते हैं इस स्मार्ट वॉच की बैटरी की जो है 390 इमेज काफी पावरफुल बैटरी आपको मिल जाती है और इसकी लाइफ की बात करें तो 15 दिन तक आपको यह एक चार्जिंग पर मिल जाएगी इसकी बैटरी 2 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी। और Realme आपको इसमें 16 स्पोर्ट्स मोड भी देता है। और यह स्मार्ट वॉच 6 अप्रैल 2021 को‌ लांच हुई थी सिर्फ ब्लैक कलर में।


Huami Amazfit Bip U smart watch तो बात करते हैं इसकी बॉडी की जो बनी है पॉलीकार्बोनेट मटेरियल से और जो इसकी स्ट्रिप है वह सिलिकॉन मटेरियल से बनी है और इस स्मार्ट वॉच का वेट है 31 ग्राम । तो अब बात करते हैं इसकी डिस्प्ले की जो स्क्वायर शेप 1.28 इंच की जो आपको 2.5D कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोडक्शन के साथ मिलती है।‌ ‌ तो अब आते हैं इस स्मार्टफोन की बैटरी की तरफ तो वह है 200 एमएएच लिथियम आयन पॉलीमर बैटरी जो आपको 2.5 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी और इसकी बैटरी लाइफ यह 15 दिन तक चल जाएगी। Amazfit smart watch आपको 10  स्पोर्ट्स मोड भी देती है और इसमें आपको हार्ट रेट सेंसर भी मिल जाता है । इस स्मार्ट वॉच में आपको चार कर रिजल्ट मिल जाएंगे ब्लैक , रेड ऑरेंज , वाइट और वाम पिंक और यह स्मार्टवॉच ‌22 May 2020 में लॉन्च हुई थी‌।


उम्मीद करता हूं हमारे इस आर्टिकल द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए लाभदायक साबित होगी हमने इस आर्टिकल में आपको टॉप फाइव स्मार्ट वॉच अंडर 5000 स्मार्ट वॉच के बारे में बताया है अगर आप को स्मार्ट वॉच पहनना पसंद है तो यह आर्टिकल हमारा बहुत ही कमाल का होने वाला है। इस आर्टिकल में हमने इन पांच स्मार्ट वॉच के फीचर्स के बारे में बताया है अगर इस आर्टिकल में दी गई जानकारी आपको पसंद आए तो इसे आगे शेयर जरूर करें और नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स मैं कमेंट करके जरूर बताएं।