Free Fire Kitne Paise Kamata Hai - Free Fire Game Se

FREE FIRE कितने पैसे कमाता है?  जानिए इससे जुड़ी सभी जानकारियां

How much money does FREE FIRE make.



आज के जुड़े हमारे आर्टिकल से आपको बहुत सी जानकारियां मिलेंगी तो अगर आप जानना चाहते हैं कि FREE FIRE, कितने पैसे कमाता है, और फ्री फायर से जुड़ी सभी जानकारियां आप लेना चाहते हैं, तो हमारा आर्टिकल शुरू से आखरी तक पूरा जरूर पढ़ें आज के हमारे आर्टिकल में आपको बहुत कुछ इंटरेस्टिंग देखने को मिलेगा।

इतना तो आप जानते हैं कि FREE FIRE GAME हमारे भारत का सबसे अच्छा और यूनिक गेम बन गया है, बहुत से लोग इस गेम को खेलना पसंद करते हैं, फ्री फायर कम से कम 500 मिलियन लोग खेलते हैं। इस गेम को हम रैम वाले मोबाइल में भी आराम से चला सकते हैं, क्योंकि इस इस गेम का साइज बहुत छोटा होता है।

तो आइए अब इससे जुड़ी और जानकारियां हम आपको बताते हैं, क्या आप जानते हैं कि यह गेम 69 MB का होता है, इसलिए इस गेम को आप 2GB रैम वाले मोबाइल में भी बहुत आसानी से चला सकते हैं, और अगर इस तरह से इसकी कमाई देखी जाए तो दोस्तों FREE FIRE केवल हमारे भारत देश से 1 महीने में लगभग 2250 मिलियन कमा लेता है।

और क्या आप जानते हैं कि FREE FIRE को इंडिया से गूगल प्ले स्टोर से लगभग 500 मिलियन लोगों ने अब तक इसे इंस्टॉल किया है, इस हिसाब से अगर अंदाजा लगाया जाए तो इस गेम को टोटल 800 मिलियन लोगों ने इंस्टॉल कर रखा है, इनमें से अगर केवल 500 मिलियन लोग भी खेलें तू भी यह बहुत पैसे कमा लेता है।

अब अगर हम बात करें इस गेम की Popularity की इस गेम में हर एक प्लेयर टॉप करता है जिससे Free Fire गेम की बहुत इनकम होती है, आपको इस गेम में बहुत सारे EL Events भी देखने को मिलेंगे इसमें लोग कई सारे Diamond कलेक्ट करते हैं। तो आइए अब बात करते हैं इसकी कमाई की।

FREE FIRE 1 दिन में कितने पैसे कमाता है?

अगर बात की जाएगी फ्री फायर 1 दिन में कितने पैसे कमा लेता है, तो इसमें इसकी कोई लिमिट नहीं होती, फिर भी अगर अनुमान लगाया जाए तो फ्री फायर 1 दिन में लगभग 75 मिलियन कमा लेता है, और एक तरह से देखा जाए तो यह एक गेम के लिए बहुत बड़ी रकम होती है।

इतना तो आप सभी जानते होंगे कि FREE FIRE रोज नयी अपडेट लाता रहता है, जिससे प्लेयर्स इसे अपडेट करते हैं, और रोज खेलते हैं, और ऐसा करने से फ्री फायर के खाते में 75 मिलियन जमा हो जाते हैं, तो आइए अब आपको बताते हैं कि फ्री फायर 1International Private Limited Company है, जो कि पूरे वर्ल्ड में चलती है और इस कंपनी का दूसरा नाम Gener है जो कि सिंगापुर में है।

FREE FIRE  एक ऐसा गेम है जिसे आप अकेले भी खेल सकते हैं, और अपने दोस्तों के साथ भी खेल सकते हैं, और यह बिल्कुल फ्री गेम है लेकिन इसमें आपको चीजें खरीदने के लिए डायमंड कलेक्ट करने पड़ते हैं।

FREE FIRE किस देश का गेम है?

आप सभी लोग यह जानना चाहते होंगे FREE FIRE कौन सी कंट्री का गेम है, तो आइए अब हम आपको इसकी जानकारी देते हैं, क्या आपको पता है कि फ्री फायर सिंगापुर की कंपनी है, और इसके Owner Forrest Lee हैं। और इस गेम को इन्होंने 111Dots Studio के साथ मिलकर बनाया है।

पहले इस गेम को बहुत ही कम लोग खेलते थे, धीरे-धीरे बहुत से लोगों ने इसे खेलना शुरू किया, क्योंकि यह गेम बहुत ही कम MB का था, जिसकी वजह से यह एक GB Ram वाले मोबाइल में भी आराम से चल जाता था।

लेकिन अब इसका साइज पहले से कुछ बढ़ गया है, क्योंकि इसमें बहुत सी चीजें Update की गई है।

जब यह गेम बहुत ही ज्यादा पॉपुलर हो गया तो Genera ने FREE FIRE MAX को Launch किया, और इसके अंदर अब आपको FREE FIRE से भी ज्यादा अच्छे Graphics  देखने को मिलेंगे, लेकिन यह गेम अभी Beta Testing मैं चल रहा है, और जैसे ही इसकी बेटा टेस्टिंग हो जाएगी इस गेम को कुछ समय बाद लांच कर दिया जाएगा।

FREE FIRE MAX की File  का साइज IOS मे 2GB  का होने वाला है, और एंड्रॉयड में इसकी size लगभग 850 MB का होगा। इस गेम के लॉन्च होने के बाद आप इसे गूगल प्ले स्टोर से आसानी से इंस्टॉल कर सकते हैं, और इसे आसानी से खेल सकते हैं।

FREE FIRE कितनी MB का Game है?

आइए अब बात करते हैं, कि फ्री फायर कितने एमबी का गेम है, तो आपकी जानकारी के लिए बताते हैं कि आज के समय में FREE FIRE 689 MB का गेम है, जिसको आप गूगल प्ले स्टोर से आसानी से इंस्टॉल कर सकते हैं। तो अब तक हमने आपको फ्री फायर से जुड़ी बहुत सी जानकारियां दे दी है।

FREE FIRE का मालिक कौन है?

आइए अब हम आपको बताते हैं कि FREE FIRE कंपनी के मालिक कौन है, जब आपने फ्री फायर के बारे में इतना कुछ जान लिया है, तो जाहिर है आप जानना चाहते होंगे कि इस कंपनी के मालिक कौन हैं, तो अब हम आपको बता दें कि फ्री फायर कंपनी के मालिक Forrest Lee हैं। उन्होंने इस गेम को साल 2017 में लांच किया था।

FREE FIRE की कमाई कितनी है?

हमने आपको पहले भी बताया कि फ्री फायर 1 दिन में लगभग 75 मिलियन, कमा लेता है, और 1 महीने में लगभग 2250 मिलीयन, तक कमा लेता है। और अब जल्द ही इसका दूसरा अपडेट FREE FIRE MAX आने वाला है, जो PUBG गेम को भी टक्कर देगा। अब हम बताएंगे कि फ्री फायर गेम में डायमंड कैसे लें।

FREE FIRE मे डायमंड लेने के लिए आपको इस गेम में टॉप अप करना पड़ता है, यदि आप Free Fire मे Diamonds लेना चाहते हैं, तो आप इसमें Tournament  खेल सकते हैं। तो आज आपको फ्री फायर के बारे में बहुत सी जानकारियां मिली।

आज के हमारे आर्टिकल में हमने आपको बहुत सारी जानकारियां दी हैं, अब आप फ्री फायर के बारे में सब समझ गए होंगे आशा करते हैं हमारा यह आर्टिकल आपको बहुत पसंद आएगा अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आए तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें, और हमें कमेंट करके भी बताएं।

Download

Tags