Mobile Dialler में फोटो कैसे लगाएं, Change Caller Screen 2021


आज का हमारा आर्टिकल आपके लिए बहुत मजेदार साबित होने वाला है, आज हम आपको  article में बताएंगे कि मोबाइल डायलर में आप अपना फोटो कैसे लगाएं तो अगर आप भी सीखना चाहते हो कि मोबाइल डायलर में फोटो कैसे लगाएं तो हमारा आर्टिकल शुरू से आखिर तक जरूर पढ़ें।


इतना तो आप सभी जानते होंगे कि मोबाइल में डायल होता है, जिसका इस्तेमाल हम किसी को कॉल करने के वक्त करते हैं, लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि अपने डायलर में अपना या किसी और का फोटो कैसे लगा सकते हैं।


आज हम आपको एक ऐसे App के बारे में बताने वाले हैं जिसका नाम My Photo डायलर होता है, जो कांटेक्ट से जुड़े स्टूडियो द्वारा बनाया गया है, और आप इस ऐप को प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।


यह बहुत कमाल का ऐप होता है जो आपकी डायल पैड एक्सपीरियंस को बदल देता है, क्या आप जानते हैं कि प्ले स्टोर में इसको 10  मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है और साथ ही से 1 पॉइंट 3 की शानदार रेटिंग मिली हुई है आइए बात करते हैं कि इस ऐप को कैसे इस्तेमाल करना है।


अब हम आपको बताएंगे कि इस ऐप को आप को कैसे इस्तेमाल करना है।


1.Dial Pad पर अपना फोटो लगाने के लिए सबसे पहले आपको इस ऐप को इंस्टॉल करना होगा तो आप प्लेस्टोर पर जाएं और इसे इंस्टॉल कर ले।


2. जब आप इस ऐप को इंस्टॉल कर लेंगे तो आपको ओपन करने पर कुछ इंस्ट्रक्शन फॉलो करने के लिए आएंगे इसलिए जहां भी स्क्रीन को हाइलाइट करें आपको वहां क्लिक करना है।


3. इसके बाद आपको इस ऐप को परमिशन देना है, इसलिए एक-एक करके सभी परमिशन को अलाव करें।


4. अब आपको By Default Call Phone मे आपको 2 option नजर आएंगे जहां से आपको कॉल फोन को सेलेक्ट करके सेट डिफॉल्ट पर क्लिक करना है।


5. अब आपको परमिशन देने के बाद डायलर के ऑप्शन पर जाना है।


6. इसके बाद आपको  Dialler Pad Ka Background change करने के लिए बैकग्राउंड के ऑप्शन पर क्लिक करना है।


7. अब इसमें आप पहले से मौजूद फोटो को सेलेक्ट कर सकते हैं, अगर आपको इसमें अपना पसंदीदा कोई भी इमेज लगाना है, तो आप Pic Image  पर क्लिक करें।


8. इससे आपकी फोन की गैलरी उत्पन्न हो जाएगी जहां आपको फोटो सेलेक्ट करना है, इसके बाद अपना फोटो सेलेक्ट करके क्रॉप करने के बाद अप्लाई कर दे।


9. इतना करते ही आपका फोटो आपके डायल पैड पर लग जाएगा, इसके बाद आपको होम स्क्रीन बटन दबाकर क्लोज कर दे।


तो अब आपका फोटो इस डायल पैड में लग चुका है, अब आप जब भी किसी को कॉल करने के लिए इस ऐप को ओपन करेंगे तो आपको डायलर के बैकग्राउंड में आपका सेट किया हुआ फोटो दिखाई देगा, और आपको यहां पर अलग-अलग तरह के वॉलपेपर दिखाई देंगे, अगर आप इस में अपना फोटो सेट करना चाहते हो तो आप इसमें आसानी से अपना कोई भी फोटो सेट कर सकते हैं।

अब आप जान गए होंगे कि आप अपना फोटो

 मोबाइल डायल में कैसे लगाएं।



इसके बाद आप सेटिंग के ऑप्शन पर जाएं अब डायलर पर क्लिक करें, अब यहां आपको राइट साइड में नीचे एक कलर का ऑप्शन मिलेगा, जिस पर क्लिक करते ही आप बैकग्राउंड के ऑप्शन पर पहुंच जाएंगे जहां से आप आसानी से अपना फोटो चेंज कर सकते हैं।


तो अब आप जान गए होंगे कि आप मोबाइल डायल पैड पर अपना फोटो कैसे लगाएं आज हमने आपको यहां पर एक आसान तरीका बताया जिसे अप्लाई करके आप अपने डायल पैड पर कोई भी फोटो ऐड कर सकते हैं।

आशा करते हैं आज का हमारा आर्टिकल आपको बहुत ही पसंद आया होगा, और आज आप जान गए होंगे कि आप डायल पैड पर फोटो ऐड कैसे करें अगर यह जानकारी आप अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करना चाहते हो तो हमारे आर्टिकल को जल्द से जल्द अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर दें, और कमेंट करके हमें बताएं।