India vs England सभी मैच लाइव कैसे देखें

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आज की इस नई आर्टिकल के अंदर आज हम आपको बताएंगे India Vs England का मैच आप बिल्कुल फ्री में किस तरीके से देख सकते हैं क्योंकि आज के समय में बहुत ही ज्यादा प्लेटफार्म सब्सक्रिप्शन वाले हो चुके हैं तो क्या हम सब्सक्रिप्शन लेकर ही मैच को देख पाएंगे, या फिर बिना सब्सक्रिप्शन लिए ही मैं उसको देख पाएंगे आपके इस आर्टिकल में आप सभी को जानने को मिलेगा आज के इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें।

सबसे पहले हम आपको बता दें कि आपके मोबाइल नेटवर्क पर सारी सर्विस निर्भर करती है आप किस कंपनी का मोबाइल नेटवर्क इस्तेमाल कर रहे हैं यह बहुत ही जरूरी है हम एक-एक करके आपको बताएंगे कि कौन से नेटवर्क पर कौन-कौन सी सर्विसेज बिल्कुल फ्री है।

Jio सिम पर कैसे देखें-

आजकल सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाली सिम जिओ की है तो हम सबसे पहले जिओ सिम की बात करेंगे कि जिओ सिम पर आप किस तरीके से इंडिया वर्सेस इंग्लैंड का मैच बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं।  लेकिन यह जरूरी नहीं है कि हर कोई इस मैच को देख सकता हूं सिर्फ वही उपयोगकर्ता इस मैच का आनंद उठा सकते हैं जिन्होंने ₹399 या इससे ज्यादा का रिचार्ज कराया होगा। क्योंकि यही जरूरी नहीं है कि आप जियो सिम इस्तेमाल कर रहे हैं जरूरी यह है कि आप अपने सिम में कौन सा प्लान एक्टिवेट कर के रखे हैं।

लेकिन अगर आपने हॉटस्टार या सोनीलिव एप का सब्सक्रिप्शन ले कर रखा है तो आप जिओ सिम पर अपने किसी भी प्लान से मैच देख सकते हैं इसमें फिर आपको कोई परेशानी नहीं होगी। क्योंकि आजकल ज्यादातर मैच इन दोनों प्लेटफार्म पर ही प्रसारित किए जाते हैं अगर आप अपना रिचार्ज करवाते समय इनके सब्सक्रिप्शन वाला रिचार्ज करा लेते हैं तो इन की सुविधा का लाभ आप बिल्कुल फ्री में उठा पाएंगे लेकिन उसका पैसा आपको रिचार्ज करते समय देना होता है।

Airtel या अन्य पर कैसे देखें-

दोस्तों अगर आप एयरटेल या किसी अन्य नेटवर्क प्रोवाइडर का इस्तेमाल करते हैं तो आप इंडिया वर्सेस इंग्लैंड का मैच कैसे देख सकते हैं चलिए जान लेते हैं, जैसी हमने आपको पहले ही बता दिया है कि जब हम अपना रिचार्ज करवाते हैं साथ में हॉटस्टार या सोनी लिव एप का सब्सक्रिप्शन भी आपके रिचार्ज में ही जुड़ा हुआ होता है आपको ध्यान रखना होता है कि हम कितने रुपए का रिचार्ज करवा रहे हैं।
ज्यादातर मामलों में रुपए 399 या उससे ऊपर के प्लान में हॉटस्टार या सोनी लिव एप का सब्सक्रिप्शन बिल्कुल फ्री आप सभी को मिल सकता है लेकिन अगर आप अलग से इनका सब्सक्रिप्शन लेकर मैच देखते हैं तो आप किसी भी नेटवर्क पर इनका मजा उठा सकते हैं।

दोस्तों अगर आप यह सोच रहे हैं कि हम चाहे कोई सा भी नेटवर्क इस्तेमाल करें हमारा मैच बिल्कुल फ्री में चलना चाहिए तो इसके बारे में आपको आगे जानकारी मिलेगी आप पूरा आर्टिकल ध्यान से जरूर पढ़ें।

बिल्कुल फ्री में कैसे देखें- 

इंडिया वर्सिस इंग्लैंड का मैच आप बिल्कुल फ्री में कैसे देख सकते हैं इसके लिए आपको इंटरनेट पर बहुत सारी एप्लीकेशन मिल जाती हैं जो यह दावा करती है कि हम सभी मैच को बिल्कुल फ्री में दिखा सकते हैं लेकिन हम आपको इनको सजेस्ट नहीं कर सकते क्योंकि यह हॉटस्टार यह अन्य मैच प्रसारित करने वाले प्लेटफार्म के खिलाफ है। 

लेकिन अगर आप फिर भी देखना चाहते हैं तो मैं कुछ ऐसी एप्लीकेशन का नाम आपको बताऊंगा जिन पर आप बिल्कुल फ्री में मैच का मजा उठा सकते हैं लेकिन यह एप्लीकेशन कुछ समय के लिए काम करते हैं जब ज्यादा लोग इन में मैच देखने लग जाते हैं तो यह डाउन हो जाते हैं।

  • Hd Streamz
  • Sony Liv App
  • Disney+ Hota tar
  • Jio TV
  • Airtel Stream
  • Oreo Tv
  • F TV
  • P Tv Sports Live App

Disclaimer

दोस्तों जितनी भी एप्लीकेशन हमने आपको बताई है उनमें से कुछ एप्लीकेशन मैच की असली प्रसारण करने वाली एप्स नहीं है, लेकिन आप इनमें मैच जरूर देख सकते हैं तो आप सभी इस बात को ध्यान में रखकर उन ऐप को डाउनलोड करें हमारा काम आपको जानकारी देना है ।