WhatsApp पर Deleted मैसेज कैसे पढ़े ? How To Read Deleted Massege On WhatsApp 2021

 नमस्कार दोस्तों आज किस आर्टिकल के अंदर हम आपको बताने वाले हैं कि अगर आपका कोई फ्रेंड आप को WhatsApp पर मैसेज करता है और मैसेज करने के बाद उन मैसेज को डिलीट कर देता है, तो आप उन मैसेज को किस तरीके से पढ़ सकते हैं आज के इस आर्टिकल में आप सभी को जानने को मिलेगा।


दोस्तों WhatsApp तो हम सभी इस्तेमाल करते हैं लेकिन व्हाट्सएप के कुछ ऐसे अमेजिंग अमेजिंग काम हम नहीं जानते हैं जो शायद हमको पता होना बहुत ही जरूरी होता है आपको पता होगा व्हाट्सएप के अंदर ऐसा कोई फीचर नहीं है जिसके जरिए से हम डिलीट हुए मैसेज को पता लगा पाए लेकिन दोस्तों आज आपको ऐसी टिप्स मिलने वाली है जिससे आप डिलीट हुए मैसेज को बड़े ही आसानी से रिकवर कर पाएंगे। 

दोस्तों आप सभी को अपने मोबाइल के अंदर एक छोटी सी ट्रिक को फॉलो करना है जो आप सभी को मैं अब बताने वाला हूँ।

  • सबसे पहले आप सभी को नीचे दिए गए एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है।
  • उस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद मोबाइल में वह परमिशन को मांगेगा आपको इनेबल कर देनी है।
  • अब दोस्तों आपको एप्लीकेशन के अंदर आना है और अपना मैसेज चेक करने हैं।
  • एप्लीकेशन के अंदर आप सभी को आप डिलीट हुए मैसेज मिल जाएंगे।
इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने से पहले कि मैसेज आप सभी को देखने को नहीं मिलेंगे इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद ही आप सभी को डिलीट हुए मैसेज देखने को मिलेंगे ।

कैसे पढ़े- 

सबसे पहले आप सभी को खुश एप्लीकेशन को Open करना है जो एप्लीकेशन मैंने आप सभी को बताया है, अब आप सभी को अपने मोबाइल की सेटिंग से सभी परमिशन इनेबल कर देना है जो एप्लीकेशन मांग रहा होता है ।
WAMR इस एप्लीकेशन का नाम है इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने का तरीका भी बहुत ज्यादा आसान है नीचे इस एप्लीकेशन का लिंक आप सभी को मिल जाएगा आसानी से आप ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।

इस एप्लीकेशन की सबसे ज्यादा खास बात मेरे को यह लगती है कि आपको इसमें सभी फॉर्मेट देखने को मिल जाएंगे जैसे अगर आपके फ्रेंड ने फोटो डिलीट कर दिए हैं तो वह भी दिख जाएंगे और कोई डॉक्यूमेंट डिलीट कर दिया है तो वह भी रिकवर हो जाएगा जितनी भी व्हाट्सएप पर फाइल शेयर करी जाती है सभी इस ऐप के अंदर रिकवर हो जाती हैं।