BattelGrounds Mobile India Game Se Paise Kaise Kamaye ( BGMI)

 


आज के दौर में हर कोई Video gaming के दीवाने है और लोगों की की छेत्र में इसमें दीवानगी बढ़ती जा रही है। इनमे से एक गेम है "BGMI" जिसने भारत में अपनी रूचि कई सारे लोगों के बीच में बना राखी है। BGMI game भारत में पहले "PUBG" के नाम से launch किया गया था, जिसको किसी कारण वर्ष भारत से बंद किया गया था। जिसके बाद इस game को दुबारा से भारत में BGMI के नाम से दुबारा से लॉच किया गया है, जसका मलतब Battel Ground Mobile India है। जिसके बाद यह game और भी ज्यादा चर्चित और मशहूर हो गया। 


अब भारत में BGMI game के काफी ज्यादा users हो चुके है। और अगर आप इस game कों काफी ज्यादा शौक से खेलते है तो आपको यह भी जानना चाहिए कि आप इस गेम से कैसे पैसे कमा सकते है।


कैसे कमाये Gaming से पैसे 

भारत में कई सारे ऐसे दीवाने है जो BGMI game में दिन रात लगे रहते है। जिसमे लोगों का काफी सारा समय बर्बाद होगा। अगर वह gaming की मदद से पैसे कमाने का ढूंढ लेते है तो उनके gaming का यह समय बर्बाद नहीं जायेगा। 


अगर आप BGMI game के दीवाने है और आप इस गेम से पैसे कमाने के बारे विस्तार से जानना चाहते है तो आप इस article की मदद से सारी जानकारी प्राप्त कर सकते है।


वैसे तो इस BGMI game की company ने पैसे कमाने के लिए कोई भी official programe जारी नहीं किया है और ना ही इस गेम से पैसे कमाने के लिए कोई प्रयाप्त app नहीं है। फिर भी BGMI game को खेलने से पैसे कमाने के लिए कई सारे तरीके मौजूद है, जिनका इस्तेमाल करके आप game खेलकर पैसे कमा सकें है। 


यह BGMI game इतना ज्यादा मशहूर है की इसके लिए कई सारे website और मोबाइल apps मौजूद है जो आपको उस website और apps सर गेम खेलने और जीतने के लिए पैसे देते है। 


अगर आप इस BGMI game के बहुत ज्यादा शौकीन है तो आप हमारे बताये हुए तरीको से पैसे कमा कर आपका समय बर्बाद होने की जगह वह समय बर्बाद नहीं कहलायेगा।


BGMI game से पैसे कमाने के तरीके 

BGMI game को खेलने से पैसे कमाने के कई सारे तरीके है, जिनके बारे में हम आपको विस्तार से बताने जा रहे है। जिनको फॉलो करके आप भी पैसे कमा सकता है। 


1) जाने कैसे कमाये You tube में गेम खेलकर 

गेम खेल कर You tube से पैसे कमाने का तरीका बहुत ही सही है। जिसमे आप थोड़ी ज्यादा मेहनत करके अच्छे खासे पैसे इस game को खेलकर कमा सकते है। बस आपको अपने गेम को खेलकर और उसका video बनाके you tube में upload करना होगा और अगर लोगों को आपका खेल पसंद आता है और वह आपकी videos को ज्यादा से ज्यादा देखते है। तो आप इससे पैसे भी कमा सकते है। 


कई सारे लोग इस तरीके को अपना कर काफी अच्छे खासे पैसे कमा रहे है। और इस तरीके को follow करके आप भी अच्छे खासे पैसे कमा सकते है। 


बस इसके ज़रिये पैसे इतना ज्यादा आसान नहीं होगा क्योकि इससे पैसे कमा सुनने में जितना ज्यादा अच्छा लग रहा है। आपको इसमें उतनी ही ज्यादा मेहनत करनी होगी और इसी के साथ आपको अच्छा खासा सब्र भी रखना होगा लेकिन आपको इस सब्र का फल काफी मीठा मिलेगा। 


अगर आपको You tube में पैसे आने लगते हैं, तो आप इसकी को आगे जारी रखकर और भी ज्यादा अच्छे खासे पैसे कमाते हैं। क्योंकि इस BGMI game के कई सारे चाहने वाले हैं। जिसमें पैसे कमाने के साथ-साथ आप मशहूर भी हो सकते हैं।


2) Tournaments खेल कर भी कमाये पैसे 

कई सारी Website और apps है जो इस BGMI game के tournament करवाते हैं, जिसमें जीतने वाले को अच्छी खासी रकम दी जाती हैं। अगर आप BGMI game को खेलने में उस्ताद है तो आप इन tournament में भाग लेकर अच्छी है रकम भी कमा सकते हैं। 


लेकिन इन website और apps के tournament में आप ऐसे ही भाग नहीं ले सकते। उसके लिए आपको उनकी website में जाना होगा या app को play store से download करना होगा जिसके बाद आपको BGMI game की room ID दी जाएगी और आप उस room में जाकर भाग ले सकते हैं। अब इसके बाद आपको इस खेल में अपना अच्छा प्रदर्शन करना होगा जिसके बाद यह website या app आपको

pre-wrap;">अच्छी रकम देगा। 

आपको पता है कि इन tournament में आपको per kill के हिसाब से भी पैसे दिए जाते है। जिसमे आपको एक kill के 10rs से लेकर 50rs तक भी हो सकते है। इतना ही नहीं आपको गेम जीतने पर भी अलग से पैसे दिए जाते हैं जो कि 50rs से लेकर 100rs तक भी हो सकते है। लेकिन यह सब राशि उस tournament कराने वाली website या apps के ऊपर निर्भर करता है कि वह आपको कितने पैसे दे रहे है। 


अब आप इस tournament वाले तरीके को अच्छी तरह से समज चुके होंगे। अब आपको tournament खेलने के लिए कोई बेहतरीन और भरोसे मंद apps को जानने कि ज़रूरत है। तो चलिए जानते हैं कौन सा apps है जिनको download करके आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते है। 


  • Gaming Monk 

  • Player zone 

  • Gamerz Area 


अब आप इनमे से किसी भी app को download करके नीचे दिए गए steps को follow कर सकते है। 


Step 1 - अब आप किसी भी BGMI game के tournament वाले app को download कर ले। 

Step 2 - अब आप उस app में अपना registration करे। जिसके लिए आपको अपनी gmail id से login करना होगा और आप अपना नया पासवर्ड बना कर login कर सकते है। 

Step 3अब login करने के बाद आपको इस app में बहुत सारे tournament देखने को मिल रहे होंगे। जिसमें tournament की timing और entry fee की जानकारी दी होगी। और इनमें से आप किसी भी tournamnet का चयन का सकते हैं, जो आपके लिए सही हो। 

Step 4 -  सही tournament का चुनाव करने के बाद आप उस में भाग लेकर और entry fee देकर गेम खेल सकते है। 

Step 5 जिसमें जीतने के बाद आपको पैसे उसी हिसाब से दिए जायेंगे जिसकी जानकारी उन्होंने प्रदान की होगी। 

Step 6 - आप इस app को अपने दोस्तों को भी refferal code के द्वारा भी download करवा सकते है। जिसके भी पैसे आपको प्राप्त होंगे। 


वैसे देखा जाए तो ज्यादातर लोग इसी तरीके से पैसे कमाना पसंद करते हैं, क्योंकि वह इस खेल को खेलकर उसका लुप्त भी उठा सकते हैं और साथ ही वह थोड़े बहुत पैसे भी कमा लेते हैं। और इस वजह से उनका यह समय बर्बाद भी नहीं जाता। और यह BGMI game को खेलकर पैसे कमाने का काफी सही तरीको में से एक है।


3) Facebook पेज से भी कमाये पैसे 

Facebook से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले अपना एक facebook page बनाना होगा और उसका नाम आप BGMI के नाम से जुड़ा हुआ भी रख सकते है। जिसमे आप BGMI की जानकारियां दे सकते है या आप इसमें अपना gameplay भी डाल सकते है। क्योकि इस खेल को काफी लोग पसंद करते है जिस वजह से आपके followers भी अच्छे खासे हो जाएंगे। जिसके बाद आप आसानी से पैसे भी कमा सकते है।


4) Live Streaming से कमाए पैसे 

हमने आपको You tube से पैसे कमाने का तरीका बताया था और अब हम आपको उसी से जुड़ा हुआ एक नया तरीका बताने जा रहे हैं। जिसमे से भी आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। अगर आप अपने you tube chennal पर live streming करते हैं तो उसमे भी आपको कई सारे views मिलजाते है। क्योंकि बहुत से ऐसे लोग हैं जो गेम को खेलने से ज्यादा उसे देखना काफी पसंद करते है। 


तो आप उसके लिए सबसे पहले अपना You tube चैनल बना सकते हैं और उसमे अपने गेम की live streaming करना शुरू कर दे और अगर लोग आपके गेम को देखना पसंद करते हैं और साथ ही आपको फॉलो भी करते हैं तो इससे आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते है। 


लेकिन आपको you tube पर live streaming करने के लिए भी 1000 subscribers होने चाहिए। तो चलिये जानते है आप किस तरह you tube पर live streaming कर सकते है। 


Step 1 - सबसे पहले आप you tube gaming के नाम से app को अपने फ़ोन में install करें। 

Step 2 - जिसके बाद आप इसमें अपनी जानकारी भर कर अपना account create करे। 

Step 3 - अब आप अपने उस you tube chennal से sign up करे जिससे आप live streaming करना चाहते है। 

Step 4 - Sign up के बाद आपको ' ^ ' इस तरह का बटन दिख रहा होगा, जिसके बाद आपको उस button पर click करना होगा। 

Step 5 - उस button मैं click करने के बाद आपको दो option दिख रहे होंगे। जिसमे पहला record का और दूसरा live जाने का तो आपको live button पर click करना होगा। 

Step 6 - जिसके बाद आपको कुछ tips प्राप्त होंगी जिससे skip करके आप आगे बढे। 

Step 7 - अब आपके सामने कई games के option आएंगे तो आपको इसमें BGMI चुनना होगा। 

Step 8 - अब आप title और discription डालकर आगे बढे। 

Step 9 - अब आप यह सब करने के बाद अपने chennal पर live streaming शुरू कर सकते हैं। 


अब हमने आपको Live streaming करने की भी सारी जानकारी दे दी है जिसके बाद आप अपने chennal पर live streaming कर सकते है। तो चलिये अब यह भी जान लेते है कि आप live streaming करके कैसे पैसे कमा सकते है।


जैसे ही आप अपने chennal पर live streaming शुरू करते हैं तो आखिर live streaming को कई सारे लोग देखने के लिए आते हैं। जिनकी तादाद काफी ज्यादा होती हैं, तो आप अपनी live streaming के बीच में ads को लगा सकते हैं।  और जितने लोग आपके पास कोई देखेंगे उस हसाब से आपको पैसे मिलेंगे। और आप अपनी live streaming में कितने भी ज्यादा ads लगवा सकते है जिसका फ़ायदा सिर्फ आप ही को होगा।

Conclusion

हम उम्मीद करते हैं कि आपको यह समझ आ गया होगा कि battleground mobile India se paise kaise kamaye और अगर आपको इससे संबंध में और कोई भी जानकारी चाहिए तो आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं हम उसका जवाब देने की पूरी कोशिश करेगे।

BGMI Config


इन्हें भी पढें

Tags