Free Mein T20 World Cup Live Kaise Dekhe 2021

Free Mein T20 World Cup Live Kaise Dekhe 2021

T20 World Cup Free Mai Kaise Dekhe नमस्कार दोस्तों, 17 October 2021 से फटाफट क्रिकेट यानी T20 विश्व कप की शुरुआत हो रही हैं। ऐसे में इस विश्व कप को क्रिकेट फेंस के लिए देखना भी जरुरी हो जाता हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह हैं की इसमें भारत का सबसे बड़ा मुकाबला हैं जो पाकिस्तान के साथ 24 October को खेला जाएगा। 

इस विश्व कप को Live देखने के लिए भी कई लोगो के मन में सवाल रहता हैं की इस टूर्नामेंट के सभी मैच को फ्री में Live कहा से देखे और किस एप्लीकेशन पर देखे। वर्तमान में चल रहा यह विश्व कप कहा से देख सकते हैं उसके बारे में जान लेते हैं।

T20 विश्व कप फ्री में कैसे देखे ? 

भारत के प्रतिनिधित्व में युएई में चल रहे इस T20 विश्व कप के सभी मैच को Live देखने के लिए वैसे तो बाज़ार में कई एप्लीकेशन उपलब्ध हैं। इन एप्लीकेशन में कुछ तो फर्जी एप्लीकेशन हैं और कुछ और कुछ चुनिन्दा एप्लीकेशन ही ऐसी हैं जिस पर आप Live मैच देख सकते हैं। 

इन सभी एप्लीकेशन के बारे में आपको एक - एक कर के बता रहे हैं। हम केवल जानकारी के लिए आपको इन एप्लीकेशन के बारे में बता रहे हैं, हो सकता है भविष्य में यह एप्लीकेशन आपसे मैच Live दिखाने के लिए पैसे लेना शुरू कर दे। 

संवैधानिक चेतावनी : हम इस लेख में केवल आपको एप्लीकेशन के बारे में सामान्य जानकारी दे रहे हैं। इन एप्लीकेशन पर Live मैच देखने से प्राइवेसी की समस्या हो सकती हैं। हम केवल जानकारी दे रहे हैं परन्तु आप भी स्वयं सावधानी रखे। हम ऐसी किसी भी जानकारी को पब्लिश नहीं करते जो गैर कानूनी हो।

T20 Live मैच देखने के लिए एप्लीकेशन

Live मैच देखने के लिए आप इन एप्लीकेशन को अपने फ़ोन में इनस्टॉल कर सकते हैं। हो सकता हैं की यह एप्लीकेशन आपको Play Store और Apple Store पर ना मिले परन्तु गूगल सर्च से आप इन एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं। 

Sports Streamz

Live मैच देखने के लिए इस एप्लीकेशन को सबसे ज्यादा अच्छा माना जाता हैं। Sports Streamz पर मैच देखने के लिए आपको केवल इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में इनस्टॉल करना होता हैं। इस एप्लीकेशन को इनस्टॉल करने के लिए आपको Google search की सहायता लेनी पड़ सकती हैं क्योंकि यह एप्लीकेशन Google Play Store और Apple Store पर उपलब्ध नही हैं। 

Google से इस एप्लीकेशन को इनस्टॉल करने के लिए आपको यह कुछ आसान प्रोसेस फॉलो करने पड़ सकते हैं। 

  • Step 1 - सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में इंस्टाल किसी भी वेब ब्राउज़र में आना होता हैं। 

  • Step 2 - इस ब्राउज़र में आने के बाद गूगल की साईट के होम पेज पर आना होता हैं जहा पर हम जानकारी के बारे में सर्च करते हैं। 

  • Step 3 - इस गूगल सर्च पर आने के बाद आपको इस एप्लीकेशन के नाम कुछ और क्वेरी लिखनी होती हैं जैसे “ Sports Streamz apk Download” इसको सर्च करने के बाद आपके सामने इस एप्लीकेशन की आधिकारिक वेबसाइट का लिंक आएगा जिस पर जाकर इस एप्लीकेशन को इनस्टॉल कर सकते हैं। 

HD Streamz

यह एप्लीकेशन भी आपको Live मैच देखने की अनुमति देती हैं। इस एप्लीकेशन को भी आपको गूगल सर्च से ही इनस्टॉल करना पड़ सकता हैं क्योंकि यह भी अन्य एप्लीकेशन की तरह ही Google Play Store & Apple Store पर उपलब्ध नही हैं। इस एप्लीकेशन को इनस्टॉल करने के लिए आप वही Same प्रोसेस फॉलो कर सकते हैं जो पहले की एप्लीकेशन को इनस्टॉल करने के लिए किया था। यह प्रोसेस कुछ इस प्रकार हैं। 

  • Step 1 - सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में ब्राउज़र में आना होता हैं और उस ब्राउज़र में “HD Streamz apk Download” सर्च करना होता हैं। 

  • Step 2 - इसके बाद इस एप्लीकेशन का आधिकारिक लिंक आपको गूगल के सर्च रिजल्ट में दिखेगा जिसकी मदद से आप इस एप्लीकेशन को इनस्टॉल कर सकते हैं। 

इन एप्लीकेशन को इनस्टॉल करने के बाद इस एप्लीकेशन पर आप मैच देख सकते हैं। 

ThopTv

Live क्रिकेट देखने के लिए हमारी सूची में तीसरे नंबर पर हमने इस एप्लीकेशन को रखा हैं। इस एप्लीकेशन को बाकी एप्लीकेशन के मुकाबले चलाना काफी आसान हैं। इस एप्लीकेशन को भी इनस्टॉल करने के लिए आपको Search Engine का सहारा लेना पड़ सकता हैं। यह एप्लीकेशन बाकी के मुकाबले अच्छी हैं। 

इस एप्लीकेशन को भी आप आसानी से Google Search से डाउनलोड कर इनस्टॉल कर सकते हैं। 

Oreo Tv

Oreo Tv के बारे में भी लोग काफी सर्च करते हैं। इस एप्लीकेशन पर भी आप आसानी से Live मैच देख सकते हैं। इस एप्लीकेशन पर Live Match के अलावा आप कई सारे चैनल ही इस एप्लीकेशन के माध्यम से Live देख सकते हैं। यह भी एक अच्छी एप्लीकेशन हैं और से भी आप Google Search पर सर्च कर के डाउनलोड और इनस्टॉल कर सकते हैं। 

यह सभी वो एप्लीकेशन हैं जिन के जरिये आप ICC T20 World Cup के सभी मैच Live देख देख सकते हैं।

अब अगर आप यह सोच रहे हैं की हम कुछ पैसे देकर मैच देखना चाहते हैं ताकि हमे प्राइवेसी से सम्बंधित कोई दिक्कत नहीं हो तो आपको एक ऐसी एप्लीकेशन और उसके प्लान के बारे में बता रहे हैं ताकि आप आसानी से T20 विश्व कप का आनंद ले सके।

Disney+ Hotstar पर देखे Live मैच

Live मैच देखने के लिए कई फ्री एप्लीकेशन के बारे में आपने सुना होगा। इन सब के अलावा एक और एप्लीकेशन हैं जो की फ्री तो नही हैं परन्तु कही न कही अच्छी एप्लीकेशन हैं जिसकी सहायता से आप कही पर भी Live मैच देख सकते हैं। 

Hotstar एक ऐसी एप्लीकेशन हैं जो जिस पर आप ना केवल Live मैच देख सकते हैं वरन इस पर और भी कई सारे शो देख सकते हैं जो हमारे दैनिक जीवन को प्रभावित करते हैं। इस एप्लीकेशन के बारे में आपको कुछ खासियत बता देते हैं जो की कम पैसों में आपको अच्छी - अच्छी से सुविधा देती हैं। 

  • इस एप्लीकेशन पर आप बिना किसी रुकावट के आसानी से Live मैच देख सकते हैं। 

  • Hotstar पर प्रचारित होने वाले मैच आप किसी भी भाषा में देख सकते हैं जैसे Hindi, English और Tamil इतियादी। 

  • इस एप्लीकेशन पर आपको काफी कम शुल्क देना होता हैं जैसे 899 रूपये एक साल के जिसमे आप इस App पर Live आने वाले मैच के साथ कई सारे शो और मूवी देख सकते हैं।

Jio Tv + Hotstar पर देखे लाइव मैच 

अगर आपके पास Jio की सिम हैं या Jio का मोबाइल हैं तो आप इसकी मदद से भी मोबाइल में ही Jio Tv एप्लीकेशन इनस्टॉल कर के लाइव मैच का आनंद ले सकते हैं। Jio टीवी एप्लीकेशन को आप आसानी से Google play store से इनस्टॉल कर सकते हैं। उसके बाद इस एप्लीकेशन में T20 World Cup के नाम से अलग से आप्शन दिखाई देता हैं जिस आप्शन की मदद से आप Live मैच देख सकते हैं। 

  • सबसे पहले आपको इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से इनस्टॉल करना होता हैं। 

  • इसके बाद जैसे ही मैच Live शुरू होता हैं तब आप इस एप्लीकेशन पर जाए तो इसमें आपको T20 का अलग से विकल्प दिखाई देगा, जिस पर क्लिक करे। उसके बाद यह आपको सीधे Hotstar की एप्लीकेशन पर Redirect कर देगा और वहा से आप आसानी से Free / Paid Live मैच देख सकेंगे।

TV पर देखे Live मैच-

घर पर बैठ कर शान्ति से मैच देखने के लिए टीवी सबसे बेहतर आप्शन हैं। टीवी पर आप Star Sports पर Live मैच देख सकते हैं। इसके अलावा अगर आप किसी अन्य भाषा में जैसे हिंदी, तमिल इतियादी में देखना चाहते हैं तो Star Sports के अन्य चैनल पर इस मैच को देख सकते हैं।

Score Update के लिए CricBuzz पर देखे 

इन सब के अलावा कई क्रिकेट के प्रशंसक ऐसे भी होते हैं जो Live मैच देखना पसंद नहीं करते हैं और वो केवल स्कोर के बारे में देखना पसंद करते हैं। ऐसे में वे क्रिकेट प्रशंसक CricBuzz और EspnCricInfo जैसी वेबसाइट पर जा सकते हैं और स्कोर के बारे जानकारी ले सकते है। 

निष्कर्ष

इस लेख में आपको T20 World cup Free Kaise Dekhe के बारे में बताया गया हैं। उम्मीद करते हैं आपको यह लेख पसंद आया होगा।

इन्हे भी पढ़े-