Diwali 2021: Deepawali Best Shayri In Hindi, Best Status

आज की इस Post में हम आपको दिवाली की कुछ शायरियां बताएंगे जैसा कि हम सभी जानते हैं, कि दीपावली हिंदुओं का एक बहुत ही प्रमुख त्योहार है, और दीपावली के बारे में सभी जानते हैं कि दीपावली क्यों मनाई जाती है दीपावली रामचंद्र जी की वनवास से लौटने के उपलक्ष में मनाई जाती है यह तो हम सभी जानते हैं यह एक बहुत ही प्रमुख त्योहार है तो इस प्रमुख त्योहार के अवसर पर हम आपको दीपावली से जुड़ी शुभकामनाएं देने के लिए कुछ शायरियां बताएंगे तो चलिए शुरू करते हैं।

ऐसा माना जाता है कि भगवान श्री रामचंद्र जी रावण को हराकर 14 वर्ष का वनवास काटकर अयोध्या वापस लौटे थे तो रामचंद्र जी के वापस लौटने की खुशी में पूरा अयोध्या दीयों से सजा दिया गया था तभी से दीपावली का चलन शुरू हो गया और इस त्यौहार को लोग बहुत ही धूमधाम से मोमबत्ती पटाखे फुलझड़ियां लाइट लगाते हैं, अपने घरों में मिठाइयां लाते हैं और बहुत ही खुशी से इस त्यौहार को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ मिलजुल कर मनाते हैं।

दीपावली शुभकामनाएं शायरियां

राष्ट्रहित का गला दबा कर,छेद न करना थाली में। मिट्टी वाले दिए जलाना,अबकी बार दीवाली में ।।दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं

दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं।। माँ लक्ष्मी की कृपा सदा आप पर रहे।

हरदम खुशियाँ हो साथ कभी दामन ना हो खाली, हम सभी की तरफ से, आपको.. दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं।

दिवाली आए तो घर में रंगी रंगोली, दीप जलाए, धूम धड़ाका छोड़ा पटाखा जली फुलझड़ियां, आप और आपके परिवार को हमारी तरफ से दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं.

खूब मीठे मीठे पकवान खाएं सेहत मैं चार चाँद लगायें, लोग तो सिर्फ चाँद तक गए हैं आप उस से भी ऊपर जाएँ|| दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं

खुशियाँ हों overflow मस्ती कभी न हों low, Dosti का सरुर छाया रहे ऐसा आये आपके लिए दिवाली का त्यौहार। दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं।

दीवाली के इस मंगल अवसर पर आप सभी की मनोकामना पूरी हों, खुशियाँ आपके कदम चूमे इसी कामना के साथ आप सभी को दिवाली की ढेरों बधाई|| दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं।

दीपक का पर्काश हर पल आपके जीवन मैं एक नयी रौशनी दे, बस यही शुभकामना है हमारी आपके लिए दीवाली के इस पवन अवसर पर|| दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं.

Diye ki roshni se sab andhera dur ho jaye, Dua hai ki jo chaaho wo khusi puri ho jaye. Happy Diwali.

दीपावली में दीपों का दीदार हो, खुशियों की बौछार हो, ऐसा सुखी आपका घर परिवार हो, दीपावली की तहे दिल से हार्दिक शुभकामनाएं.

इस दीवाली में हम आपके लिए यही कामना करते हैं कि सफलता आपके कदम चूमे, और खुशियां आपके आसपास हो माता लक्ष्मी की कृपा आप पर सदैव बनी रहे, दीपावली की ढेरों शुभकामनाएं

आपको आशीर्वाद मिले गणेश जी महाराज से विद्या मिले सरस्वती माता से, दौलत मिले लक्ष्मी जी माता से प्यार मिले पूरे संसार से, दीपावली के अवसर पर यही दुआ है दिल से दीपावली की अग्रिम शुभकामनाएं.

राम जी आपके संसार में सुख की बरसात करें और दुखों का करें विनाश, प्रेम की फुलझड़ी से आपके घर आंगन में हो प्रकाश आपको दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं….

दीपावली के साथ अपने खुशियां लाए बिछड़े थे हम जिनके साथ बचपन में, फुलझड़ियां उनकी याद दिलाएं क्या हुआ अगर हम साथ नहीं आज उनके, उनकी याद लिए यह दीपावली आए दीपावली की तहे दिल से हार्दिक शुभकामनाएं .. Happy #Diwali

इस दीपावली आपके आंगन में धन राशि की बरसात हो मां लक्ष्मी का वास हो और कष्टों का विनाश हो, आप हर दिल पर राज करें आपके घर में शांति का वास हो, हैप्पी दीपावली.. #दीपावली

हर खुशी, खुशी मांगे आपसे जिंदगी ,जिंदगी मांगे आपसे इतना उजाला हो आपके जीवन में दीपक भी रोशनी मांगे आपसे हैप्पी दिवाली.

अमावस्या की सुहानी रात माला लक्ष्मी का आशीर्वाद जगमगाते दीपों के साथ धरती पर चमके सितारों की बारात खुशियों से भरी हो आपकी दीपावली शुभ दीपावली.

दीयों से रोशन हो आपका घर द्वार खुशियां आए बार-बार सफलता कदम चूमे आपका हर बार, इन्ही शुभकामनाओं के साथ मनाओ दीपावली का पवित्र त्यौहार है. आप सभी को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं..

धन लक्ष्मी से भर जाये घर हो वैभव अपार खुशियो के दीपो से सज्जित हो पूरा संसार. आंगन आये बिराजे लक्ष्मी करे विश्व सत्कार मन आंगन मे भर दे उजाला दीपो का त्योहार.

फूल की शुरुआत कली से होती है..जिन्दगी की शुरुआत प्यार से होती है..प्यार की शुरुआत अपनों से होती है..अपनों की शुरुआत आपसे होती है॥ॐदिवाली की हार्दिक शुभकामनाएँॐ

हर घर में हो उजाला, आए ना रात काली, हर घर मे माने खुशिया, हर घर मे हो दिवालीहर घर में हो उजाला, आए ना रात काली, हर घर मे माने खुशिया, हर घर मे हो दिवाली.

दिए की रोशनी से सब अन्धेरा दूर हो जाए..दुआ है कि जो चाहो वो खुशी मनज़ूर हो जाए॥ॐदिवाली की हार्दिक शुभकामनाएँॐ...

दीपक का प्रकाश हर पल आपके जीवन में एक नयी रौशनी दे एवं रौशनी का यह पावन त्यौहार आपके जीवन में सुख शांति एवं समृद्धि प्रदान करे” सभी को हमारी और से दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएँ,,

दीप जलते जगमगाते रहे..हम आपको आप हमें याद आते रहें…जब तक ज़िन्दगी है दुआ है हमारी…आप चाँद की तरह जगमगाते रहे।

है रौशनी का त्यौहार, लाये हर चेहरे पर मुस्कान,सुख और समृधि की बहार ,समेट लो सारी खुशियाँ, अपनों का साथ और प्यार..इस पावन अवसर पर आप सभी को दिवाली का प्यार..

खूब मीठे मीठे पकवान खाएं,सेहत मैं चार चाँद लगायें,लोग तो सिर्फ चाँद तक गए हैं ,आप उस से भी ऊपर जाएँ ,दिवाली की शुभकामनायें.

जगमग थाली सजाओ,मंगल दीपो को जलाओ,अपने घरों और दिलों मैं आशा की किरण जगाओ , खुशियाँ और समृधि से भरा हों आपका जीवन,इसी कामना के साथ शुभ दीपावली.

श्री राम जी आपके घर सुख की बरसात करें…दुखों का नाश करें…प्रेम की फ़ुलझड़ी और अनार आपके घर को रोशन करें…रोशनी के दिये आपकी ज़िन्दगी में खुशीयाँ लाये॥

दीपावली का यह प्यारा त्योहार…जीवन में लाये खुशीयाँ अपार… लक्ष्मी जी विराजे आपके द्वार…शुभ कामना करें हमारी स्वीकार ॥दीपावली का यह प्यारा त्योहार…जीवन में लाये खुशीयाँ अपार… लक्ष्मी जी विराजे आपके द्वार…शुभ कामना करें हमारी स्वीकार ॥::

कुमकुम भरे कदमों से आये लक्ष्मी जी आपके द्वार,सुख सम्पति मिले आपको अपार,दीपावली की शुभकामनाएँ करें स्वीकार॥...

धन लक्ष्मी से भर जाये घर हो वैभव अपार…खुशियो के दीपो से सज्जित हो सारा संसार… आंगन आये बिराजे लक्ष्मी करे विश्व सत्कार… मन आंगन मे भर दे उजाला दीपो का त्योहार!,,,,

दीये से दीये को जला कर दीप माला बनाओ ,अपने घर आंगन को रौशनी से जगमगाओ,आप और आप के परिवार की दिवाली शुभ और मंगलमय हो ,** दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएँ **...

दीप जलते रहे मन से मन मिलते रहे… गिले सिकवे सारे मन से निकलते रहे… सारे विश्व मे सुख-शांति की प्रभात ले आये… ये दीपो का त्योहार खुशी की सोंगात ले आये...

एक दुआ माँगते हैं हम अपने भगवान से…चाहतें हैं आपकी खुशी पूरे ईमान से…सब हसरतें हो पूरी आपकी…और आप मुस्कराओ दिलो-जान-से॥.

दीपक की रौशनी, पटाखों की आवाज,सूरज की किरणे,खुशियों की बोछार,चन्दन की खुशबु, अपनों का प्यार,मुबारक हो आप को दिवाली का त्यौहार.....

आई आई दिवाली आई..साथ में कितनी खुशीयाँ लाई..धूम मचाओ मौज मनाओ..आप सबको दिवाली की बधाई॥...

लक्ष्मी आएगी इतनी की सब जगह नाम होगा,दिन रात व्यपार बड़े इतना अधिक काम होगा,घर परिवार समाज मैं बनोगे सरताज,ये ही कामना है हमारी आप के लिए ,*दिवाली की ढेरो शुभकामनाएं*.

रोशन हो दीपक और सारा जग जगमगाऐ लिये साथ सीता मैया को राम जी हैं आऐ हर शेहर यूँ लगे मानो अयोधया हो आओ हर द्वार हर गली हर मोड़ पर हम दीप जलाएँ॥ ॥ॐ॥दीपावली की शुभकामनाएँ.

Tags